Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
भारत

महिला अपराधों पर राहुल गांधी ने जताई चिंता, कहा- दुनिया की 'रेप राजधानी' बन गया है भारत

Saturday, December 07, 2019 20:35 PM
जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी।

कोझिकोड। देश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों को लेकर गहरी चिंता जताते हुए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि भारत दुनिया की 'रेप राजधानी' बन गया है। राहुल गांधी ने केरल में वायनाड संसदीय क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश में महिलाओं के लिए कोई सुरक्षा नहीं है। हाल के दिनों में महिलाओं और बालिकाओं के खिलाफ जघन्य अपराधों के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है। उन्होंने प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी पर दुष्कर्म के मामलों पर चुप्पी साधने का आरोप लगाया और कहा कि देशभर में हर रोज कोई न कोई दुष्कर्म का मामला सामने आ रहा है।

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी केवल धर्म की बातें करने में व्यस्त हैं लेकिन उन्हें कुछ धार्मिक किताबें पढ़नी चाहिए। उन्होंने मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि देश पर शासन करने वाले ही जब हिंसा में विश्वास रखते हैं तो ऐसे में जनता का कानून को अपने हाथ में लेना स्वाभाविक है। कांग्रेस सांसद ने कहा कि भारत पहले दुनिया को सही मार्ग पर चलने की राह दिखाता था, लेकिन अब दुनियाभर के देश सवाल कर रहे हैं कि भारत अपनी माताओं और बहनों को सुरक्षित रखने में क्यों नाकाम हो रहा है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

15 फीट गहरे गड्ढे में गिरे युवक को बाहर निकाला

उडुपी जिले में बोरवेल का काम चल रहा था, जिसमें एक युवक गिर गया। 15 फीट गहरे गड्ढे में गिरे युवक को राहत और बचाव के कार्य के बाद बाहर निकाल लिया गया।

17/02/2020

20 साल पुराने रक्षा सौदा भ्रष्टाचार मामले में जया जेटली समेत 3 को 4 वर्ष की कैद, जुर्माना भी लगाया

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने गुरुवार को समता पार्टी की पूर्व अध्यक्ष जया जेटली और पार्टी के पूर्व सहयोगियों गोपाल पचेरलवाल तथा मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) एसपी मुरगई को 20 साल पुराने रक्षा सौदा भ्रष्टाचार मामले में 4 साल की कैद की सजा सुनाई है। कोर्ट ने सजा के अलावा तीनों पर 1-1 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

30/07/2020

हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने दिया इस्तीफा, टिकट बेचने का लगाया आरोप

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के टिकट बंटवारे से नाराज तंवर ने पार्टी से इस्तीफा दिया है।

05/10/2019

साध्वी का विवादित बयान, बाबरी मस्जिद का ढांचा गिराने पर होता है गर्व

भारतीय जनता पार्टी की लोकसभा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने एक ओर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बाबरी मस्जिद का ढांचा गिराने पर उन्हें अफसोस नहीं, बल्कि गर्व होता है।

21/04/2019

भारत में कोरोना की बेकाबू रफ्तार: 1 दिन में आए 81 हजार से ज्यादा नए मामले, 469 लोगों की मौत

भारत में वैश्वि महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में इस जानलेवा संक्रमण के 81 हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए, जो इस साल एक दिन के दौरान आए सर्वाधिक मामले हैं।

02/04/2021

आजम खान मानसिक विकृति से ग्रस्त है : सुषमा

लोकसभा में सांसद आजम खान की ओर से रमा देवी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज कहा कि वह मानसिक विकृति से ग्रस्त हैं।

27/07/2019

अमेरिका में अवॉर्ड से नवाजे गए 'सुपर 30' के संस्थापक आनंद कुमार

आईआईटी प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने वाली कोचिंग संस्था ‘सुपर 30' के संस्थापक और प्रख्यात गणितज्ञ आनंद कुमार को देश के जरूरतमंद छात्रों को शिक्षा प्रदान कराने के उनके योगदान के लिए अमेरिका में एक प्रतिष्ठित शिक्षण पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

19/09/2019