Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

केंद्रीय कर्मचारियों का डीए काटने का निर्णय अमानवीय और असंवेदनशील: राहुल गांधी

Friday, April 24, 2020 18:40 PM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आजकल केन्द्र की मोदी सरकार पर निशाना साधने का कोई भी मौका नहीं चूक रहे हैं। राहुल गांधी ने केन्द्रीय कर्मचारियों एवं पेंशनभोगियों का मंहगाई भत्ता काटने के निर्णय को अमानवीय और असंवेदनशील बताया है। उन्होंने कहा कि सरकार का कोरोना वायरस से निपटने का यह तरीका ठीक नहीं है। राहुल गांधी ने सरकार द्वारा डीए रोके जाने पर कहा कि लाखों करोड़ की बुलेट ट्रेन परियोजना और केन्द्रीय विस्टा सौंदर्यीकरण परियोजना को निलंबित करने की बजाए कोरोना में जनता की सेवा कर रहे कर्मचारियों, पेंशन भोगियों और देश के जवानों का महंगाई भत्ता काटना सरकार का असंवेदनशील तथा अमानवीय निर्णय है।

राहुल गांधी के आरोपों को आगे बढ़ाते हुए पार्टी के मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि यदि मोदी सरकार कांग्रेस के सुझावों को मान लेती है तो फिजूलखर्ची पर रोक लगाकर ढाई लाख करोड़ रुपए बच सकते हैं, जिसका उपयोग कोरोना वायरस के संकट के समय में आम लोगों की मदद के लिए हो सकता है। सुरजेवाला ने कहा कि आम बजट पेश करने के 30 दिन के भीतर ही मोदी सरकार कर्मचारियों तथा पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते पर कैंची चलाकर क्या साबित कर रही है। सरकार के निर्णय से सेना के 15 लाख सैनिकों और करीब 26 लाख पेंशनभोगी जवानों के 11 हजार करोड़ रुपए काट लिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें:

संत वेश में गलत करने वालों के खिलाफ उठनी चाहिए आवाज : दिग्विजय

भगवा वस्त्रधारियों पर दिए बयान के बाद विवादों में घिरे वरिष्ठ कांग्रेस नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा है कि यदि संत वेश में कोई भी गलत आचरण करता है, तो उसके खिलाफ आवाज उठनी ही चाहिए।

18/09/2019

निर्भया केस: दोषियों की फांसी टालने के फैसले को चुनौती, हाईकोर्ट ने सुरक्षित रखा निर्णय

दिल्ली हाईकोर्ट ने निर्भया मामले के दोषियों को जल्द-से-जल्द फांसी पर लटकाने की मांग वाली केंद्र सरकार की याचिका पर सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया। कोर्ट ने कहा कि सभी पक्षों द्वारा अपनी दलीलें पूरी किए जाने के बाद आदेश पारित करेगी।

03/02/2020

मालदीव पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, स्वागत के लिए जगह-जगह लगाए होर्डिंग्स

नरेंद्र मोदी को मालदीव का सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजा जाएगा। मोदी को निशान इ्रज्जुद्दीन सम्मान दिया जाएगा।

08/06/2019

मणिशंकर अय्यर का 'नीच' वाले बयान पर सफाई देने से इनकार

मणिशंकर अय्यर ने अपने लेख में पीएम नरेंद्र मोदी को नीच बताने पर सफाई देने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि मैं इतना बड़ा उल्लू नहीं हूं कि आपके जाल में फंस जाऊं।

15/05/2019

कोर्ट ने निकिता तोमर हत्‍याकांड में 2 आरोपियों को दिया दोषी करार

निकिता तोमर हत्‍याकांड में फास्‍ट ट्रैक कोर्ट ने 2 आरोपियों को दोषी करार दिया है। कोर्ट ने तौसीफ और रेहान को दोषी करार दिया है।

24/03/2021

मध्य प्रदेश: कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी की हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत, जमानत अर्जी खारिज

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ ने 'स्टैंडअप कॉमेडियन' मुनव्वर फारूकी और एक अन्य की जमानत याचिका को खारिज कर दिया। कोर्ट ने 25 जनवरी को मामले से संबंधित पक्षों की दलीलें सुनकर फैसला सुरक्षित रख लिया था, जिसे गुरुवार को जारी किया है।

28/01/2021

लद्दाख मुद्दे पर कांग्रेस का केंद्र पर हमला, कहा- चीन के साथ समझौता देश की अखंडता से खिलवाड़

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व रक्षा मंत्री ए के एंटनी ने आरोप लगाया है कि सीमा पर शांति के लिए जो सहमति बनी है उससे देश की जमीन चीन के कब्जे में गई है और इससे हमारे लिए खतरा बढ़ गया है। एंटोनी ने रविवार को पार्टी मुख्यालय में विशेष संवादाता सम्मेलन में कहा कि समझौते में भारत की सीमा चीन को दी गई है और देश की सुरक्षा के लिए इससे बड़ा कोई खतरा नहीं हो सकता है।

14/02/2021