Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of May 2021
 
भारत

देविंदर सिंह मामले की जांच NIA को सौंपने पर राहुल ने उठाया सवाल, कहा- आरोपी को खामोश करने की कोशिश

Friday, January 17, 2020 15:10 PM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने आतंकवादियों से सांठगांठ के आरोप में जम्मू-कश्मीर पुलिस से निलंबित डीएसपी देविंदर सिंह के मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंपे जाने पर संदेह व्यक्त किया और कहा कि यह आरोपी से राज उगलवाने की बजाय उसे खामोश करने की कोशिश है।

राहुल गांधी ने आज अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक पोस्ट में कहा कि आतंकवादी डीएसपी देविंदर सिंह को खामोश करने का सबसे अच्छा तरीका है मामले की जांच एनआईए को सौंपना। एनआईए के प्रमुख वाई. के. मोदी हैं, जिन्होंने गुजरात दंगों और हिरेन पांड्या हत्या मामलों की जांच की थी। वाईके मोदी की निगरानी में यह मामला मृतप्राय हो जाएगा। आगे उन्होंने हैशटैग किया है कि आतंकवादी देविंदर को कौन खामोश करना चाहता है?

बता दें कि देविंदर सिंह को 11 जनवरी को हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो वांछित आतंकवादियों के साथ गिरफ्तार किया था। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक सरकार ने इस मामले की जांच एनआईए को सौंप दी है।

यह भी पढ़ें:

एसपीजी संशोधन बिल लोकसभा में पारित, कांग्रेस ने किया वॉकआउट

लोकसभा ने बुधवार को विशेष सुरक्षा समूह कानून यानी एसपीजी बिल में संशोधन को मंजूरी प्रदान कर दी। अब सिर्फ प्रधानमंत्री को एसपीजी की सुरक्षा मिलेगी। इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री को सिर्फ पांच साल तक एसपीजी की सुरक्षा मिलेगी।

28/11/2019

देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1 लाख के पार, अबतक 3163 लोगों की गई जान

देश में पिछले दो दिन में कोरोना वायरस (कोविड-19 ) के 10 हजार मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या एक लाख से अधिक हो गयी है, जिनमें से एक तिहाई से अधिक मामले अकेले महाराष्ट्र के हैं। भारत एक लाख का आंकड़ा पार करने वाला विश्व का 11वां देश बन गया है।

19/05/2020

देश में 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 386 मामले, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 1637

देश में कोरोनावायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। भारत में कोरोनावायरस से अबतक 38 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमितों की संख्या 1637 पहुंच गई है। बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 386 नए मामले सामने आए हैं, वहीं एक अच्छी खबर यह है कि इसके संक्रमण से 133 लोग ठीक हो चुके हैं।

01/04/2020

निर्वाचन आयोग के 'ई-एपिक' कार्यक्रम का शुभारंभ, अब मोबाइल में डाउनलोड करें वोटर आईडी कार्ड

भारत निर्वाचन आयोग ने सोमवार को 11वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया। इस दौरान राजधानी दिल्ली में राष्ट्रीय समारोह आयोजित किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वर्चुअल तरीके से शामिल हुए। इस दौरान केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ई-ईपीआईसी यानी ई-एपिक कार्यक्रम का शुभारंभ किया और 5 नए मतदाताओं को ई-एपिक एवं मतदाता फोटो पहचान पत्र प्रदान किए।

25/01/2021

लखनऊ: सांसद के बेटे ने कुछ लोगों को फंसाने के लिए खुद पर चलवाई थी गोली, आयुष के साले का कबूलनामा

उत्तर प्रदेश के मोहनलालगंज संसदीय क्षेत्र से भाजपा सांसद कौशल किशोर के बेटे पर फायरिंग के मामले में लखनऊ पुलिस के खुलासे से नया ट्विस्ट सामने आया है। पुलिस ने दावा किया है कि सांसद के बेटे आयुष ने अपने साले से अपने ऊपर गोली चलवाई है। पुलिस के मुताबिक उसने आयुष के साले आदर्श से वह लाइसेंसी रिवॉल्वर बरामद किया है, जिससे गोली चलाई गई थी।

03/03/2021

अगले 3-4 सप्ताह महत्वपूर्ण, कोरोना से निपटने के लिए केंद्र-राज्य मिलकर करें काम: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कोरोना वायरस को देश के सभी राज्यों के लिए खतरा बताया और केंद्र एवं राज्यों को इस महामारी पर नियंत्रण के लिए एक साथ काम करने की आवश्यकता पर बल दिया।

21/03/2020

राहुल गांधी के बयान पर जावड़ेकर का पलटवार, कहा- लॉकडाउन को लेकर कांग्रेस का दोहरा मापदंड

केन्द्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कोरोना और लॉकडाउन जैसे मसलों पर कांग्रेस पर दोगलेपन की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि देश में जब लॉकडाउन लगा था तब उसे दिक्कत थी और अब लॉकडाउन में ढील दी जा रही है तो भी उसे परेशानी है, जो उसके दोहरे मापदंड को दर्शाता है।

26/05/2020