Dainik Navajyoti Logo
Saturday 18th of January 2020
 
भारत

नागरिकता संशोधन बिल भारतीय संविधान पर हमला : राहुल

Tuesday, December 10, 2019 17:10 PM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने नागरिकता संशोधन बिल का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि नागरिकता बिल भारतीय संविधान पर हमला है। उन्होंने ट्वीट किया कि जो भी इस बिल का समर्थन करता है। वह हमारे राष्ट्र की नींव को नष्ट करने का प्रयास कर रहा है।

इससे पहले कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी ने बिल को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था।  कांग्रेस के अलावा इस बिल का कई विपक्षी दलों ने विरोध किया है।
 

यह भी पढ़ें:

मैं इंदिरा जी के सामने कुछ नहीं हूं : प्रियंका

उत्तर प्रदेश (पूर्वी) की प्रभारी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी शुक्रवार को कानपुर में रोड शो करने पहुंची। इस दौरान उनकी तुलना उनकी दादी इंदिरा गांधी से किए जाने पर प्रियंका ने कहा कि वह इंदिरा के सामने कुछ नहीं हैं।

20/04/2019

राज्यसभा के 250वें सत्र पर स्मारक सिक्का और डाक टिकट जारी, राष्ट्रपति ने किया विमोचन

संविधान दिवस के मौके पर संसद के ऊपरी सदन राज्यसभा के 18 नवंबर से शुरू हुए 250वें सत्र के स्मारक के तौर पर मंगलवार को 250 रुपए का चांदी का सिक्का और पांच रुपए का एक डाक टिकट जारी किया गया।

26/11/2019

देश की गंगा-जमुनी तहजीब को तोड़ने की कोशिशों में लगी है मोदी सरकार : थरूर

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा कि मोदी सरकार देश की साझा विरासत और गंगा-जमुनी तहजीब को तोड़ने की कोशिश में लगी है लेकिन देश की जनता उनकी इस मंशा को पूरा होने नहीं देगी।

12/01/2020

चुनाव आयोग का सख्त रुख, प्रज्ञा ठाकुर 72 घंटे नहीं कर सकेंगी प्रचार

भोपाल संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के प्रति निर्वाचन आयोग ने बुधवार को सख्त रुख अपनाते हुए उनके चुनाव प्रचार अथवा रैली आदि करने पर 72 घंटे का प्रतिबंध लगा दिया।

02/05/2019

पी एस गोले ने ली सिक्किम के मुख्यमंत्री पद की शपथ

सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) दल के नेता प्रेम ङ्क्षसह तमांग उर्फ पी. एस. गोले ने सोमवार को सिक्किम के नये मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

27/05/2019

मध्यप्रदेश में भाजपा के दो विधायकों ने कमलनाथ सरकार के पक्ष में डाले वोट

मध्यप्रदेश विधानसभा में एक विधेयक पर मत विभाजन के दौरान विधेयक के पक्ष में 122 मत पड़ने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि साबित हो गया कि राज्य की कांग्रेस सरकार बहुमत की सरकार है।

25/07/2019

मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी सोनिया, नहीं आएंगी ममता बनर्जी

संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे।

30/05/2019