Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

तमिल सांसदों को अपनी भाषा में सवाल पूछने की नहीं दी अनुमति, राहुल गांधी ने की आलोचना

Tuesday, March 17, 2020 16:20 PM
मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी।

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला द्वारा तमिलनाडु के सांसदों को अपनी भाषा मे सवाल पूछने देने की अनुमति नहीं देने की आलोचना करते हुए कहा कि यह लोकतांत्रिक अधिकारों का उल्लंघन है। राहुल गांधी ने मीडिया से कहा कि सोमवार को उन्होंने उन 50 लोगों के बारे में सवाल पूछा था, जिन्होंने बैंकों के लोन नहीं लौटाए तो उसका जवाब नहीं दिया गया। मैंने पूरक प्रश्न पूछना चाहा तो इसकी अनुमति नहीं दी गई।

उन्होंने कहा कि आज तमिलनाडु के सांसदों ने तमिल भाषा मे सवाल पूछना चाहा तो अध्यक्ष की ओर से अनुमति नहीं दी गई। सांसदों को हक है कि वे अपनी भाषा में अपनी बात कहें, लेकिन उन्हें अनुमति नहीं दी गई। यह उनके लोकतांत्रिक अधिकारों का उल्लंघन है। मोदी सरकार में केवल एकतरफा संवाद चल रहा है। हम लोग कुछ पूछ नहीं सकते।

यह भी पढ़ें:

नासा ने जारी की फोनी तूफान की तस्वीरें, दिखाए पहले और बाद के हालात

फानी तूफान से ओडिशा में लाखों लोग प्रभावित हुए थे। लोगों को दूसरी जगहों पर भेजा गया था। इस तूफान से 40 लोगों की मौत हो गई थी।

10/05/2019

भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 175, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 49 पॉजिटिव

दुनिया में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। दो लाख से अधिक लोग इस वायरस की जद में आ चुके हैं तो 8 हजार से अधिक लोगों की जान चली गई है। भारत में भी 175 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 3 लोगों की जान जा चुकी है।

19/03/2020

दिल्ली की जनता की पसंद केजरीवाल, AAP को 62, भाजपा को 8 और कांग्रेस शून्य

62 सीटों पर जीत दर्ज कर आम आदमी (AAP) पार्टी को प्रचंड बहुमत मिला है और भाजपा 8 सीटें जीतकर दूसरे नंबर पर रही

11/02/2020

किसानों के चक्का जाम को लेकर कई मेट्रो स्टेशनों को कर दिया बंद

तीन नये कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों ने चक्का जाम किया है। चक्का जाम को लेकर दिल्ली मेट्रो के कई स्टेशनों को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया।

06/02/2021

कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, कहा- केंद्र के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा महत्वपूर्ण नहीं

चीन के साथ लद्दाख मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस ने कहा कि चीन ने भारतीय सीमा पर कई प्वाइंट पर कब्जा कर रखा है लेकिन मोदी सरकार इस बारे में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है और जो सवाल उठाए जा रहे हैं उन पर जवाब नहीं दिया जा रहा है।

28/06/2020

भारतीय वायुसेना का 88वां स्थापना दिवस, IAF चीफ ने कहा- एयरफोर्स हर चुनौती का सामना करने को तैयार

वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया ने आज देश को आश्वस्त किया कि वायु सेना देश की हवाई सीमाओं की दिन-रात रक्षा करने के लिए तत्पर तथा किसी भी स्थिति से मजबूती से निपटने के लिए तैयार है।

08/10/2020

यूपी में ठंड का कहर जारी, स्कूल और कॉलेज बंद

यपूी में पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के चलते उत्तर प्रदेश में ठंड का कहर जारी है। राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में सुबह से बादल छाये रहे।

19/12/2019