Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
भारत

युवती को जिंदा जलाने की घटना पर राहुल का नीतीश सरकार पर हमला, कहा- कुशासन छिपाने के लिए दबाया मामला

Tuesday, November 17, 2020 12:30 PM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के वैशाली में युवती को जिंदा जलाने का मामला दबाने को लेकर सरकार पर हमला करते हुए मंगलवार को कहा कि चुनावी फायदे के वास्ते, सुशासन की नकली बुनियाद खिसकने से बचाने के लिए अमानवीय कदम ज्यादा बड़ा अपराध और खतरनाक प्रवृति है। राहुल गांधी ने कहा कि यह घटना बिहार विधानसभा के चुनाव के दौरान हुई थी और राज्य सरकार ने सुशासन के अपने झूठे प्रचार पर पर्दा डालने और मतदाताओं को गुमराह करने के लिए खतरनाक कदम उठाया है।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि किसका अपराध ज्यादा खतरनाक है, जिसने ये अमानवीय कर्म किया या जिसने चुनावी फ़ायदे के लिए इसे छुपाया ताकि इस कुशासन पर अपने झूठे 'सुशासन' की नींव रख सके? कांग्रेस नेता ने इस ट्वीट के साथ बिहार के हाजीपुर डेट लाइन से छपी एक खबर को भी पोस्ट किया है जिसमें कहा गया है कि राज्य विधानसभा चुनाव का माहौल खराब नहीं हो इसलिए पुलिस ने युवती को जिंदा जलाने का मामला दबा दिया।

गुलनाज केस का मुख्य आरोपी गिरफ्तार
हाजीपुर में गुलनाज को जिंदा जलाने के मामले में पहली गिरफ्तारी हुई है। एफआईआर में नामजद मुख्य आरोपी चंदन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही बाकी 2 आरोपियों की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है। इस बीच लापरवाही बरतने के आरोप में एक एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है। डिप्टी सीएम रेणु देवी ने जांच के आदेश दिए हैं। बता दें कि 30 अक्टूबर की रात वैशाली क्षेत्र के देसरी थाने के रसूलपुर हबीब की गुलनाज खातून को गांव के ही कुछ लड़कों ने छेड़खानी को लेकर विवाद के बाद केरोसिन डालकर जिंदा जला दिया था। इस घटना के 15 दिन बाद लड़की की मौत हो गई। गुलनाज का शव जैसे ही उसके गांव पहुंचा, लोग प्रदर्शन करने लगे। काफी मान-मनौव्वल के बाद परिवार ने अंतिम संस्कार किया। इस पूरे मामले में परिजन पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

गुलाम नबी आजाद ने कश्मीर जाने की इजाजत देने पर जताया सुप्रीम कोर्ट का आभार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने अपने गृह राज्य जम्मू-कश्मीर जाने की इजाजत मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए इसके लिए सुप्रीम कोर्ट का आभार जताया है। आजाद ने कहा कि वह जम्मू-कश्मीर जाकर मानवीय दृष्टिकोण के साथ लोगों की बात सुनेंगे और वहां से लौटने के बाद सुप्रीम कोर्ट के समक्ष अपनी रिपोर्ट भी रखेंगे।

16/09/2019

प्रियंका गांधी की सुरक्षा में सेंध, बिना अनुमति आवास में घुसे अज्ञात लोग

दिल्ली के लोधी एस्टेट स्थित कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के आवास का सुरक्षा घेरा तोड़ने का मामला सामने आया है।

03/12/2019

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों व सुरक्षाबलों में मुठभेड़, हिज्बुल के दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में शुक्रवार को आतंकियों और भारतीय सुरक्षाबलों में मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं। यह दोनों ही आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े हुए थे, फिलहाल अधिकारिक पुष्टि बाकी है।

17/04/2020

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले महागठबंधन को झटका, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा ने तोड़ा नाता

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेतृत्व वाले महागठबंधन से पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) ने गुरुवार को नाता तोड़ लिया। हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी की अध्यक्षता में पार्टी के कोर ग्रुप की बैठक में महागठबंधन से नाता तोड़ने का फैसला लिया गया।

20/08/2020

केन्द्रीय मंत्रियों का कश्मीर दौरा शुरू

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को समाप्त करने तथा राज्य के विभाजन के बाद सरकार की नीतियों, कार्यक्रमों और विकास योजनाओं की निचले स्तर तक जानकारी देने के लिए केन्द्रीय मंत्रियों के राज्य के अलग हिस्सों का दौरा शुरू हो गया

18/01/2020

बुखार से पीड़ित बांग्लादेशी नदी में तैरकर पहुंचा असम, गांव वालों से बोला- मेरा कोरोना का इलाज करा दो

बुखार से पीड़ित एक बांग्लादेशी युवक कुशियारा नदी में तैरता हुआ असम की सीमा में दाखिल हो गया। यहां पहुंचने पर उसने करीमपुर जिले के मुबारकपुर पहुंचकर ग्रामीणों से खुद के कोरोना संक्रमित होने की बात कही और लोगों से खुद का इलाज कराने को कहा। युवक की बात सुनकर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया।

27/04/2020

भारत-पाकिस्तान सीमा पर जवानों ने एक-दूसरे को मिठाई देकर दी ईद की बधाई

पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात दोनों देशों के जवानों ने एक-दूसरे को मिठाई देेकर ईद-उल-फितर की मुबारकबाद दी।

05/06/2019