Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of May 2021
 
भारत

राहुल गांधी ने तंज करते हुए चीन से सीमा विवाद पर रक्षा मंत्री राजनाथ से मांगा जवाब

Tuesday, June 09, 2020 12:25 PM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बीच ट्विटर पर जारी हमले के बीच गांधी ने मंगलवार को तीखा तंज करते हुए पूछा कि रक्षा मंत्री देश को बताएं कि क्या चीनी ने भारतीय क्षेत्र में कब्ज कर लिया है। गांधी ने भारत-चीन सीमा पर विवाद को लेकर सिंह से पूछा कि हाथ निशान पर रक्षा मंत्री की टिप्पणी पूरी हो, तो क्या वह बता सकते हैं कि लद्दाख में चीन ने क्या भारतीय क्षेत्र पर कब्जा किया है।

कांग्रेस नेता के इस तंज से पहले सिंह ने कांग्रेस के हाथ चिह्न को निशाना बनाते हुए ट्वीट किया हाथ में दर्द हो तो दवा कीजै, हाथ ही जब दर्द हो, तो क्या कीजै। सिंह ने गांधी के 8 जून को किए ट्वीट का यह जवाब दिया है। गांधी ने अपने ट्वीट में कहा था कि सब को मालूम है सीमा की हकीकत, लेकिन दिल को खुश रखने को, शाह-यद यह ख्याल अच्छा है।
 

यह भी पढ़ें:

पुलिस स्मृति दिवस पर मोदी-शाह ने पुलिसकर्मियों को दी श्रद्धांजलि, कहा- भुलाया नहीं जा सकता शहीदों का बलिदान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 'पुलिस स्मृति दिवस' पर कर्तव्य के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनका बलिदान और सेवा सदैव स्मरणीय रहेगी। मोदी ने ट्वीट किया कि पुलिस स्मृति दिवस देशभर के हमारे पुलिसकर्मियों और उनके परिवारों के प्रति आभार व्यक्त करने का दिवस है।

21/10/2020

कोरोना अपडेट: देश में 29974 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, अबतक 937 की मौत

देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 30 हजार के पास पहुंच गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार अभी तक 29,974 पॉजिटिव केस भारत में सामने आ चुके हैं, इसके अलावा 937 लोगों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में कुल 22010 एक्टिव केस हैं। देश में अबतक कुल 7027 (1 माइग्रेटेड) मरीज इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है।

28/04/2020

MHA का दुकानें खोलने के आदेश पर स्पष्टीकरण, शराब की दुकानें रहेंगी प्रतिबंधित

केंद्र सरकार ने लॉकडाउन के दौरान सशर्त दुकानें खोलने की इजाजत दी है। इसे लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार को स्पष्टीकरण जारी किया है। मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि कोरोना वायरस के प्रबंधन के लिए जारी दिशा-निर्देशों के तहत शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

25/04/2020

किसानों के हित में मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला, आवश्यक वस्तु कानून में संशोधन को मंजूरी

केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने कोरोना महामारी की मार झेल रहे किसानों की हालत सुधारने की दिशा में एक और बड़ा कदम उठाते हुए आवश्यक वस्तु कानून में किसान हितैषी संशोधन को मंजूरी दे दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई केन्द्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी।

03/06/2020

राज्यपाल कलराज मिश्र की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात

राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से रविवार को नई दिल्ली में मुलाकात की। राज्यपाल की प्रधानमंत्री से यह शिष्टाचार भेंट थीं। प्रधानमंत्री मोदी के साथ राज्यपाल ने राज्य की उच्च शिक्षा में किए जा रहे नवाचार, कृषि में सुधार और जनजातीय जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों के बारे में विस्तार से चर्चा की।

24/11/2019

Video: भाजपा मुख्यालय पहुंचकर हनुमान बेनीवाल ने सुषमा स्वराज को दी श्रद्धांजलि

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यालय में सांसद हनुमान बेनीवाल ने सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी। बेनीवाल ने कहा कि देश के एक महान राजनेता व प्रखर वक्ता को खो दिया।

07/08/2019

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से एक और मौत, राज्य में मृतकों की संख्या हुई 2

मुंबई के एक निजी अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित एक और मरीज की रविवार को मौत हो गई और इसके साथ ही इस जानलेवा महामारी से महाराष्ट्र में मरने वालों की संख्या दो हो गई है।

22/03/2020