Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
भारत

राहुल ने पुण्यतिथि पर राजीव गांधी को किया नमन, कहा- सच्चे देशभक्त पिता का पुत्र होने पर गर्व

Thursday, May 21, 2020 12:50 PM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पिता एवं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर नमन करते हुए उन्हें दूरदृष्टि वाला ऐसा नेता बताया, जिन्होंने देश को सशक्त बनाने में अहम योगदान दिया है। गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री को याद करते हुए कहा कि एक सच्चे देशभक्त, उदार और परोपकारी पिता का पुत्र होने पर मुझे गर्व है। प्रधानमंत्री के रूप में राजीव जी ने देश को प्रगति के पथ पर अग्रसर किया। अपनी दूरंदेशी से देश के सशक्तीकरण के लिए उन्होंने जरूरी कदम उठाए।आज उनकी पुण्यतिथि पर मैं स्नेह और कृतज्ञता से उन्हें सादर नमन करता हूं।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप ङ्क्षसह सुरजेवाला ने भी उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि भारत को तकनीकी दृष्टि से मजबूत व समृद्ध बनाने की सोच रखने वाले, प्रगतिशील विचार व सज्जनता के प्रतीक, दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के सबसे युवा प्रधानमंत्री, भारत रत्न राजीव गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर शत शत नमन।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

छात्रा की गोली मार कर कर दी हत्या

हरियाणा के फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ में कॉलेज से पेपर देकर बाहर निकली एक छात्रा निकिता तोमर की एक युवक ने सोमवार शाम गोली मार कर हत्या कर दी।

28/10/2020

देश में कोरोना संक्रमण के एक दिन में रिकॉर्ड 5611 मामले, 106750 पहुंचा आंकड़ा

देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के एक दिन में रिकॉर्ड 5611 मामले सामने आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 106750 पर पहुंच गयी है तथा इस दौरान महामारी से मरने वालों की संख्या 140 बढ़कर 3303 हो गयी।

20/05/2020

जेईई मेंस में फर्जीवाड़ाः असम का टॉपर, उसके पिता और 3 अन्य गिरफ्तार, परीक्षा में किया प्रॉक्सी का इस्तेमाल

असम में जेईई मेंस परीक्षा में बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है। पुलिस ने 99.8 प्रतिशत अंकों के साथ असम में टॉप करने वाले अभ्यर्थी नील नक्षत्र दास, उसके पिता डॉ. ज्योतिर्मय दास और 3 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है।

29/10/2020

राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- असंगठित क्षेत्र की कमर तोड़कर अर्थव्यवस्था को किया तबाह

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए आरोप लगाया है कि उसने असंगठित पर प्रहार कर देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है।

01/09/2020

IMA की रामदेव को खुली बहस की चुनौती, पूछा- कौनसे एलोपैथिक अस्पताल ने कोरोना के इलाज में दी पतंजलि की दवा

आईएमए की उत्तराखंड शाखा ने पतंजलि आयुर्वेद के संस्थापक बाबा रामदेव को 1000 करोड़ का मानहानि नोटिस भेजने के बाद अब खुली बहस की चुनौती दी है। आईएमए ने बयान जारी कर बाबा रामदेव से पूछा है कि कौन से एलोपैथिक अस्पतालों ने कोरोना के इलाज के लिए पतंजलि की दवाएं दी हैं। संगठन ने पैनल डिस्कशन के साथ बहस की सार्वजनिक रूप से चुनौती दी है।

29/05/2021

मोरेटोरियम अवधि में ब्याज वसूली मामला: SC ने RBI को लगाई फटकार, 12 जून तक सुनवाई टली

सुप्रीम कोर्ट ने मासिक किस्त पर रोक की अवधि के दौरान का ब्याज माफ करने वाली याचिका की सुनवाई 12 जून तक के लिए स्थगित कर दी है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने समय से पहले मीडिया के हाथों तक हलफनामा पहुंच जाने को लेकर रिजर्व बैंक को कड़ी फटकार भी लगाई है।

04/06/2020

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा, एनसीपी के खाते में वित्त और गृह मंत्रालय

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने मंत्रिमंडल के 32 कैबिनेट और 10 राज्यमंत्रियों के बीच रविवार को विभागों का बंटवारा किया जिसमें राज्य की गठबंधन सरकार में शामिल एनसीपी को वित्त और गृह जैसे महत्वपूर्ण विभाग मिले हैं।

05/01/2020