Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of September 2021
 
भारत

महंगाई और मंदी को लेकर बरसे राहुल-प्रियंका, कहा- किसानों और गरीबों को नजरअंदाज कर रही है केंद्र सरकार

Monday, November 02, 2020 12:35 PM
राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने महंगाई और मंदी को लेकर सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि वह पूंजीपतियों को बढ़ावा दे रही है और किसानों तथा गरीबों को नजरअंदाज कर रही है। राहुल गांधी ने एक ट्वीट में तुकबंदी कर सरकार पर तंज करते हुए कहा कि देश के किसानों ने मांगी मंडी, प्रधानमंत्री ने उन्हें थमा दी भयंकर मंदी। कांग्रेस नेता ने इस ट्वीट के साथ ही मंडी की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि बिहार में किसानों ने सरकार के कृषि उत्पाद बाजार समिति-एपीएमसी जैसे सुधार वाले कदमों को नकार दिया है।

कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने अडानी समूह को लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डा के संचालन की कमान सौंपे जाने के फैसले पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने दीवाली के मौके पर जनता को महंगाई और पूंजीपति मित्र को छह एयरपोर्ट का उपहार दिया है। प्रियंका ने ट्वीट किया कि भाजपा का जनता को दीवाली का गिफ्ट : भयंकर महंगाई, भाजपा का अपने पूंजीपति मित्र को दीवाली गिफ्ट : 6 एयरपोर्ट। पूंजीपतियों का साथ, पूंजीपतियों का विकास।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

केंद्रीय मंत्री राणे गिरफ्तार, देर रात महाड कोर्ट से जमानत

मुख्यमंत्री ठाकरे के खिलाफ की थी अपमानजनक टिप्पणी

25/08/2021

'एक देश-एक चुनाव' के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं होगी ममता और मायावती

पीएम नरेंद्र मोदी ने एक देश एक चुनाव के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बात की जानकारी संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने देते हुए बताया कि जिलों से संबंधित मुद्दों पर विचार विमर्श करने के लिए भी बैठक बुलाई है।

19/06/2019

वायु सेना का मिग विमान गया गिर

भारतीय वायु सेना का एक मिग-21 बाइसन लड़ाकू विमान गिर गया। इस हादसे में विमान के पायलट ग्रुप कैप्टन ए गुप्ता की मौत हो गयी।

17/03/2021

नवजोत सिंह सिद्धू के चुनाव प्रचार पर 72 घंटे तक लगाई रोक

चुनाव आयोग ने विवादास्पद भाषण के जरिए आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामलों में कांग्रेस के स्टार प्रचारक तथा पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर 72 घंटे के लिए चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है।

23/04/2019

दिल्ली में मोदी के नेतृत्व में बनेगी भाजपा की सरकार : अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार गठन का पूरा विश्वास व्यक्त करते पार्टी के कार्यकर्ताओं से घर-घर संपर्क और मोहल्लों में छोटी-छोटी बैठकें करने के लिए जुट जाने का आह्वान किया।

05/01/2020

PM मोदी ने जारी की किसान सम्मान निधि की 8वीं किस्त, 9.5 करोड़ किसानों के खातों में 2-2 हजार रुपए ट्रांसफर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पीएम किसान सम्मान निधि की आठवीं किस्त जारी की, जिसमें करीब 9.5 करोड़ से अधिक किसानों के खातों में 2-2 हजार रुपए ट्रांसफर किए गए। इस पर केंद्र सरकार करीब 19,000 करोड़ रुपए खर्च करेगी। कार्यक्रम की शुरुआत केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने की। इस दौरान पीएम ने कुछ लाभार्थियों से बात भी की।

14/05/2021

किसी भी मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और महासचिव ने हार की जिम्मेदारी नहीं ली: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने यूथ कांग्रेस के नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैं कहीं जाने वाला नहीं हूं, मजबूती से लडाई लडूंगा।

27/06/2019