Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
भारत

मनमोहन सिंह और राहुल गांधी ने राहुल और मनमोहन ने की राजपक्ष से मुलाकात

Saturday, February 08, 2020 15:45 PM
कांग्रेस के शिष्टमंडल ने राजपक्ष से मुलाकात की।

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस के शिष्टमंडल ने भारत यात्रा पर आये श्रीलंका के राष्ट्रपति महिन्दा राजपक्ष से मुलाकात की और द्विपक्षीय हितों पर विचार विमर्श किया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। शिष्टमंडल में गांधी और पार्टी के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा शामिल थे।

गांधी ने कहा कि दोनों पक्षों के बीच आपसी हितों मुद्दों तथा दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने पर व्यापक विचार विमर्श किया गया। गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं के एक शिष्टमंडल ने दिल्ली में राजपक्ष से मुलाकात की। हमने विभिन्न मुद्दों और दोनों देशों के बीच संबंधों को सु²ढ़ करने पर विस्तृत चर्चा की।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मॉब लिंचिंग को आतंकवाद की श्रेणी में लाने का मामला लोकसभा में उठा

मॉब लिंचिंग और हॉनर किलिंग पर कानून बनाने तथा इसके खिलाफ सख्ती से निपटने का मामला लोकसभा में उठा और इसे आतंकवाद की श्रेणी में लाने की मांग की गयी।

02/08/2019

इलेक्ट्रिसिटी रूल्स 2020 हुए नोटिफाई, बिजली ग्राहकों को मिला अब 24 घंटे बिजली पाने का अधिकार

देशभर के बिजली ग्राहकों को कई अधिकार देने वाले 'द इलेक्ट्रिसिटी (राइट्स ऑफ कंज्यूमर्स) रूल्स: 2020' को नोटिफाई कर दिया गया है। इसमें बिजली ग्राहकों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति पाने का अधिकार भी दिया गया है। अगर बिजली कंपनियां तय वक्त से ज्यादा कटौती करती हैं तो उन्हें ग्राहकों को मुआवजा देना होगा।

22/12/2020

दुनिया की नंबर-1 निशानेबाज बनीं राजस्थान की अपूर्वी चंदेला

निशानेबाज अपूर्वी चंदीला बुधवार को आईएसएसएफ विश्व रैंङ्क्षकग में महिलाओं के 10 मीटर एयर राइफल वर्ग में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बन गयीं।

01/05/2019

उत्तर प्रदेश में 5 लाख 50 हजार करोड़ का बजट पेश, अयोध्या के लिए 140 करोड़ रुपए का ऐलान

उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने सोमवार को विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए 5 लाख 50 हजार 270 करोड़ रुपए का बजट पेश किया। योगी सरकार के मौजूदा कार्यकाल के पांचवे और अंतिम बजट को सदन के पटल पर पेश करते हुए खन्ना ने कहा कि 2020-21 में बजट 5.12 लाख करोड़ रुपए का था, जिससे यह बजट करीब 38 हजार करोड़ रुपए ज्यादा है।

22/02/2021

सेना ने लद्दाख में तैनात जांबाजों के लिए बनाए स्मार्ट शेल्टर, माइनस 40 डिग्री तापमान में भी रह सकेंगे जवान

चीन के साथ पूर्वी लद्दाख में पिछले 6 महीने से भी अधिक समय से चले आ रहे सैन्य गतिरोध के लंबा खिंचने के आसार देखते हुए सेना ने हाड़ जमा देने वाले बर्फीले दुर्गम क्षेत्रों में तैनात जवानों के रहने के लिए सभी जरूरी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस विशेष शेल्टर और स्मार्ट टैंट बनाए हैं। इन शेल्टरों में बिजली, पानी, विशेष तरह के हीटरों, स्वास्थ्य जरूरतों और साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया गया है।

18/11/2020

फिट इंडिया आंदोलन के एक वर्ष पूरे होने पर मोदी ने दिया मंत्र, फिटनेस की डोज, आधा घंटा रोज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिट इंडिया आंदोलन के एक साल पूरे होने पर गुरुवार को सभी देशवासियों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए फिटनेस मंत्र दिया 'फिटनेस की डोज, आधा घंटा रोज।' मोदी ने कहा कि फिट इंडिया मूवमेंट ने अपना एक साल एक ऐसे समय में पूरा किया है जिसमें से करीब-करीब छह महीने अनेक प्रकार के प्रतिबंधों के बीच हमें गुजारा करना पड़ा है।

25/09/2020

राहुल गांधी ने केंद्र पर कसा तंज, कहा- पूंजीपतियों के हितों को सुरक्षित करने में लगी है सूट-बूट की सरकार

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर तंज कसते हुए मंगलवार को फिर कहा कि यह 'सूट-बूट की सरकार' है और पूंजीपतियों के हितों को सुरक्षित करने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि कि सरकार सिर्फ अपने उद्योगपति मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए व्यवस्थित तरीके से तथा धीरे-धीरे काम कर रही है।

24/11/2020