Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
भारत

पंजाब: कैप्टन सरकार के खिलाफ शिरोमणी अकाली दल का प्रदर्शन, पुलिस हिरासत में सुखबीर सिंह बादल

Tuesday, June 15, 2021 15:25 PM
शिरोमणी अकाली दल के प्रदर्शन के दौरान उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां।

मोहाली। पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है, इसको लेकर राज्य में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेताओं और सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सिसवान में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। विरोध प्रदर्शन के दौरान कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन हुआ, साथ ही कोई सोशल डिस्टेंसिंग नजर नहीं आई।

सिसवान में राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पंजाब पुलिस ने शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल को हिरासत में लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि वैक्सीन में घोटाला, फतेह किट में घोटाला, एससी छात्रवृत्ति में घोटाला लगभग हर चीज में ये सरकार घोटाला कर रही है। किसानों की जमीन छीनी जा रही है। उन्होंने कहा कि कैप्टन अपनी पूरा ताकत लगा दें तो भी इस तूफान को रोक नहीं पाएगा। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने जीवन में कई घोटाले देखे हैं लेकिन वैक्सीन को लेकर जो घोटाला किया गया, वह उन्होंने कभी नहीं देखा।गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी फ्री वैक्सीन लगा रही है, जबकि सरकार मुनाफा कमा रही है।

शिअद कार्यकर्ताओं ने कोरोना वैक्सीन निजी अस्पतालों को बेचने के मामले में पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू के इस्तीफे की मांग की। अकालियों ने कहा कि सिद्धू को तुरंत प्रभाव से इस्तीफा देना चाहिए या फिर सरकार को खुद उन्हें बर्खास्त कर देना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि स्वास्थ्य मंत्री ने पहले फतेह किटों का घोटाला किया। जिस कंपनी को यह सामान बनाने का ऑर्डर दिया गया, उसके पास फतेह किट बनाने का लाइसेंस तक नहीं है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना जांच के लिए भारत ने विकसित की स्वदेशी एंटीबॉडी टेस्ट किट, स्वास्थ्य मंत्री ने किया ऐलान

भारत में कोरोना की जांच के लिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी ने स्वदेशी तकनीक पर आईजीजी एलिसा टेस्ट किट को विकसित किया है। इससे मानव शरीर में कोरोना वायरस के एंटीबॉडी की मौजूदगी का पता लगेगा।

11/05/2020

4 राज्यों, 1 UT में चुनाव: केंद्रीय बलों की 250 कंपनियां होंगी तैनात, आपात स्थिति के लिए 75 कंपनियां रिजर्व

केंद्र सरकार ने चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश (यूटी) में होने वाले विधानसभा चुनावों में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की करीब 250 कंपनियों को तैनात करने का फैसला किया है। सुरक्षा से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी।

21/02/2021

अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, तीन आतंकवादी ढेर

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों की ओर शुरू किए गए घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए।

16/10/2019

कोविड-19 से लड़ाई में बड़ी कामयाबी, HIV की दवा लोपिनाविर और रिटोनाविर का उत्पादन बढ़ाने के निर्देश

कोरोना वायरस (कोविड-19) की वैक्सीन विकसित करने में साल से डेढ़ साल का समय लग सकता है। इस बीच एकोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के दौरान क अच्छी खबर सामने आई है। एचआईवी के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवा लोपिनाविर और रिटोनाविर कोरोना वायरस के मरीजों पर कारगर साबित हो रही है।

13/03/2020

देश में कोरोना: 91 दिन बाद 24 घंटे में आए 50 हजार से कम नए संक्रमित, 1167 लोगों की गई जान

देश में कोरोना वायरस के मामलों में आ रही कमी के बीच पिछले 24 घंटों के दौरान संक्रमण के 50 हजार से कम नए मामले सामने आए है, जो पिछले 91 दिनों में सबसे कम है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोरोना के 42,640 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2 करोड़ 99 लाख 77 हजार 861 हो गया है।

22/06/2021

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा, एनसीपी के खाते में वित्त और गृह मंत्रालय

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने मंत्रिमंडल के 32 कैबिनेट और 10 राज्यमंत्रियों के बीच रविवार को विभागों का बंटवारा किया जिसमें राज्य की गठबंधन सरकार में शामिल एनसीपी को वित्त और गृह जैसे महत्वपूर्ण विभाग मिले हैं।

05/01/2020

सरकार ने सांसदों को निलंबित करने का प्रस्‍ताव लाने की बनाई योजना

संसद के मानसून सत्र में लगातार हंगामा हो रहा है। इस कारण सरकार ने 10 लोकसभा सांसदों को निलंबित करने का प्रस्‍ताव लाने की योजना बनाई है।

28/07/2021