Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
भारत

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का पावर शो, 62 विधायकों के साथ श्री दरबार साहिब में टेका माथा

Wednesday, July 21, 2021 16:55 PM
नवजोत सिंह सिद्धू ने विधायकों के साथ श्री दरबार साहिब में टेका माथा।

अमृतसर। पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान के बीच पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को 62 विधायकों सहित श्री दरबार साहिब में माथा टेका। इससे पहले उन्होंने अपने निवास पर राज्य के कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के अलावा बड़ी संख्या में विधायकों के साथ बैठक कर राज्य की राजनीति पर चर्चा की। दो बसों में आए करीब 62 से अधिक विधायक इस बैठक में शामिल हुए। सुबह सिद्धू की कोठी पर पहुंचे विधायकों में हरमिंदर गिल, सुनील दत्ती, सुरजीत धीमान, राजा वड़िंग, सुखजीत रंधावा, हरजोत कमाल, दविंदर घुबाया, प्रीतम कोटभाई, परमिंदर पिंकी, बरिंदरजीत पहरा, सुखविंदर डैनी, तृप्त राजिंदर बाजवा, अंगद सैनी, शेर सिंह घुबाया, संगत गिलजियां, परगट सिंह आदि शामिल हैं।

बैठक के बाद पंजाब के सहकारिता एवं जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि जो भी नेता, मंत्री और विधायक पार्टी हाईकमान का आदेश नहीं मानता, तो यह सीधे तौर पर अनुशासनहीनता है। उन्होंने कहा कि यदि कैप्टन अमरिन्दर सिंह माफी मंगवाना चाहते थे तो सिद्धू के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने से पहले अपनी बात कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के समक्ष रखते। प्रताप सिंह बाजवा जब प्रदेश पार्टी अध्यक्ष बने थे, तब वह कैप्टन के साथ थे, लेकिन हाईकमान के फैसले के बाद बाजवा के विरोधी होने के बावजूद हमने अपने क्षेत्र में उनकी रैली करवाई थी। हाईकमान का फैसला सर्वमान्य है। इसके बाद सिद्धू श्री हरमंदिर साहिब में माथा टेकने पहुंचे। इस दौरान उनके समर्थन में हजारों लोग जुटे। श्री दरबार साहिब परिसर में दाखिल होते ही सिद्धू और विधायकों ने जो बोले सो निहाल सत श्री अकाल के जयकारे लगाए। खास बात यह भी रही कि पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ भी सिद्धू के साथ नजर आए। यहां से वे श्री दुर्गयाणा मंदिर और श्री वाल्मीकि तीर्थ भी गए, जहां उन्हें मंदिर समिति की ओर से सम्मानित किया गया।

इससे पहले सिद्धू मंगलवार को लगातार चौथे दिन प्रदेश के कांग्रेस मंत्रियों, विधायकों और वरिष्ठ नेताओं के साथ मेल-मिलाप की अपनी मुहिम में जुटे रहे। इसका ही असर है कि सोमवार को कैप्टन के आवास पर उन्हें समर्थन देने पहुंचे विधायक राजकुमार वेरका मंगलवार को अमृतसर में सिद्धू के साथ नजर आए। ऐसे में कैप्टन के खेमे में समर्थकों की गिनती घटती नजर आ रही है। प्रदेश के अधिकतर मंत्री और विधायक अब सिद्धू की नियुक्ति पर आलाकमान के फैसले को सही ठहरा रहे हैं। पार्टी के दिग्गज टकसाली नेता अभी भी खामोश हैं। उन्होंने सिद्धू की नियुक्ति पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। सिद्धू पूरी पार्टी को अपने पक्ष में एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं तो कैप्टन माफी वाली शर्त पूरी होने तक किसी भी कीमत पर आलाकमान के फैसले को मानने को तैयार नहीं दिख रहे हैं। कैप्टन के प्रति सिद्धू के रवैये में भी कोई बदलाव नहीं आया है। इससे सिद्धू के पंजाब कांग्रेस में मजबूत होने और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह खेमे के कमजोर पड़ने का संकेत मिलता है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

रेलवे ने मीडिया रिपोर्ट्स का किया खंडन, कहा- 15 अप्रैल से ट्रेन चलाने की कोई योजना नहीं

भारतीय रेलवे ने गुरुवार को उन सभी मीडिया रिपोर्टों का खंडन किया, जिनमें दावा किया गया कि 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के खत्म होने के बाद 15 अप्रैल से ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया है। एक बयान में रेलवे ने कहा कि रेलवे मंत्रालय ने अभी तक न तो लॉकडाउन के बाद ट्रेन चलाने और ना ही यात्रियों के लिए कोई प्रोटोकॉल जारी नहीं किया है, जैसा कि मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है।

09/04/2020

देश में कोरोना के 54,736 नए मामले आए सामने

देश में कोरोना संक्रमण के पिछले 24 घंटों के दौरान 51 हजार से अधिक लोग संक्रमण मुक्त हुए है। इस दौरान 54,736 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या साढ़े 17 लाख से अधिक हो गयी।

02/08/2020

उन्नाव दुष्कर्म मामले में पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले के बिहार क्षेत्र में दुष्कर्म पीड़िता को जिंदा जलाने के मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल कर दिया।

03/01/2020

दिल्ली में ऑक्सीजन के लगेंगे 44 प्लांट : केजरीवाल

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला किया है।

27/04/2021

सुप्रीम कोर्ट ने लालू यादव की जमानत अर्जी की खारिज

लालू यादव को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने उनकी जमानत अर्जी खारिज कर दी है। लालू ने स्वास्थ्य के आधार पर जमानत की मांग की थी।

10/04/2019

अहमदाबाद में कपड़े के गोदाम में लगी भीषण आग, 9 लोगों की मौत, कई घायल

गुजरात में अहमदाबाद के नारोल क्षेत्र में एक कपड़े के गोदाम में भीषण आग लग गई, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। जानकारी के अनुसार पिराणा रोड़ पर नानु काका के कपड़े के गोदाम में भीषण आग लग गई। 25 दमकलों ने करीब 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान वहां केमिकल के ड्रम में हुए विस्फोट से आसपास की 3-4 फैक्ट्रियों की छत गिर गई, जिससे गंभीर रूप से झुलसे और अन्य लोग मलबे में दब गए।

04/11/2020

2024 तक सभी लोगों को स्वच्छ पेयजल मुहैया कराने का लक्ष्य: गजेंद्रसिंह शेखावत

जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि 2024 तक सभी लोगों को स्वच्छ पेयजल मुहैया कराने का लक्ष्य रखा है।

12/06/2019