Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of August 2020
 
भारत

पुलवामा अटैक: राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, पूछा- किसको फायदा हुआ और जांच में क्या मिला

Friday, February 14, 2020 13:15 PM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पिछले साल 14 फरवरी को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र पर निशाना साधा और पूछा कि इस हमले का सबसे अधिक लाभ किसे हुआ? राहुल गांधी ने पुलवामा हमले की पहली बरसी पर ट्विटर पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी और तीन सवाल पूछे। उन्होंने पहले सवाल में पूछा कि इस हमले से सबसे अधिक फायदा किसे हुआ? कांग्रेस नेता ने दूसरे सवाल में पूछा कि इस हमले की जांच में क्या सामने आया? और तीसरा सवाल में पूछा कि सुरक्षा में हुई चूक के लिए भाजपा की सरकार में कौन जिम्मेदार है?

एनसीपी के नवाब मलिक ने भी जांच पर उठाए सवाल
महाराष्ट्र की उद्धव सरकार में एनसीपी कोटे से मंत्री नवाब मलिक ने पुलवामा हमले पर कहा कि इसमें 40 जवान शहीद हुए। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अब तक यह पता लगाने के लिए कोई जांच नहीं की गई है कि इतना आरडीएक्स कहां से आया और वाहन घटनास्थल पर कैसे पहुंचा? उन्होंने यह भी कहा कि विस्फोट में शामिल वाहन घटनास्थल पर कैसे पहुंचा? वाहन का चालक जेल में था। वह बाहर कैसे आया? जांच होनी चाहिए. क्योंकि लोग सच्चाई जानना चाहते हैं।

लश्कर और जैश से सहानुभूति रखते हैं राहुल गांधी
भाजपा ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि पुलवामा पर उनकी टिप्पणियां उन शहीदों का अपमान हैं जिन्होंने देश के लिए अपनी जान न्योछावर की। लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद से सहानुभूति रखने वाले व्यक्ति माने जाने वाले राहुल गांधी ने न केवल सरकार पर बल्कि सुरक्षा बलों पर भी निशाना साधा है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी पुलवामा हमले पर राहुल गांधी के ट्वीट पर निशाना साधते हुए कहा कि ये केवल भौतिक रूप से भ्रष्ट नहीं हैं, उनकी आत्माएं भी भ्रष्ट हैं। संबित ने लिखा कि वो हमला नृशंस था और यह टिप्पणी नृशंस है। पात्रा ने पूछा कि सबसे ज्यादा फायदा किसे हुआ? राहुल गांधी क्या आप लाभ से परे सोच सकते हैं? निश्चित रूप से नहीं। कथित गांधी परिवार कभी भी लाभ से परे नहीं सोच सकता।

कपिल मिश्रा ने कहा- शर्म करो राहुल
राहुल गांधी के इस ट्वीट पर भाजपा के कई नेताओं ने आपत्ति जताते हुए कांग्रेस पर जोरदार हमला भी किया है। भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने राहुल गांधी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा कि शर्म करो राहुल गांधी। पूछते हो पुलवामा हमले से किसका फायदा हुआ? अगर देश ने पूछ लिया कि इंदिरा, राजीव की हत्या से किसका फायदा हुआ, फिर क्या बोलोगे? इतनी घटिया राजनीति मत करो, शर्म करो।

यह भी पढ़ें:

हैदराबाद: काचीगुड़ा में एक ही ट्रैक पर आई दो ट्रेन, हादसे में कई घायल

काचेगुडा स्टेशन पर दो ट्रेनों के आमने-सामने भिड़त हो गई, जिसमें दस यात्री घायल हो गए। कोंगु एक्सप्रेस और मल्टी-मोडल ट्रांसपोर्ट सिस्टम ट्रेन एक ही ट्रैक पर आ गई और उनकी भिंडत हो गई।

11/11/2019

राज्यसभा चुनाव में विदेश मंत्री जयशंकर की जीत को चुनौती देने वाली अर्जियां खारिज

गुजरात हाईकोर्ट ने विदेश मंत्री एस जयशंकर और जुगलजी ठाकोर की गुजरात की दो सीटों पर पिछले साल हुए राज्यसभा उपचुनाव में जीत को चुनौती देने वाली तीन अर्जियों को खारिज कर दिया। हाईकोर्ट जज बेला त्रिवेदी की एकल पीठ ने इन अर्जियों को जनप्रतिनिधित्व कानून की धारा 81, 82, 83 और 86 का उल्लंघन करार देते हुए खारिज कर दिया।

04/02/2020

लेह में जवानों से बोले राजनाथ सिंह, दुनिया की कोई ताकत नहीं ले सकती हमारी 1 इंच जमीन

क्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि भारत एवं चीन के बीच सीमा विवाद का बातचीत से समाधान की कोई गारंटी नहीं है लेकिन यह तय है कि दुनिया की कोई ताकत भारत की एक इंच भूमि भी नहीं ले सकती है।

17/07/2020

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से की मुलाकात

खट्‌टर ने बिरला को गुलदस्ता भेंट कर अभिवादन हुआ, दोनों के बीच काफी देर बातचीत हुई।

22/11/2019

दिल्ली विश्वविद्यालय चुनाव के लिए चुनाव तारीख की घोषणा

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ के पदाधिकारियों और केंद्रीय परिषद के लिए मतदान 12 दिसंबर को होगा। दिल्ली विश्वविद्यालय पंजीयक की तरफ से जारी अधिसूचना में बताया गया है कि डुसु चुनाव के लिए नामांकन चार सितंबर को अपराह्न तीन बजे तक जमा कराये जा सकते हैं।

21/08/2019

पुलवामा आतंकी हमले जैसी घटना लोगों का बदल सकती है मूड : शरद

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है। सभी पार्टियों ने रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले जैसी घटना महाराष्ट्र में लोगों का मूड बदल सकती है।

21/09/2019

मुशर्रफ को दी जाए भारत की नागरिकता : सुब्रमणयम

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में देश के विभिन्न हिस्सों में हो रहे प्रदर्शनों के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तेज तर्रार नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमणयम स्वामी ने गुरुवार को चुटकी लेते हुए कहा कि फांसी की सजा पाए पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को भारत की नागरिकता दे देनी चाहिए।

19/12/2019