Dainik Navajyoti Logo
Saturday 22nd of February 2020
 
भारत

पुलवामा अटैक: राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, पूछा- किसको फायदा हुआ और जांच में क्या मिला

Friday, February 14, 2020 13:15 PM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पिछले साल 14 फरवरी को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र पर निशाना साधा और पूछा कि इस हमले का सबसे अधिक लाभ किसे हुआ? राहुल गांधी ने पुलवामा हमले की पहली बरसी पर ट्विटर पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी और तीन सवाल पूछे। उन्होंने पहले सवाल में पूछा कि इस हमले से सबसे अधिक फायदा किसे हुआ? कांग्रेस नेता ने दूसरे सवाल में पूछा कि इस हमले की जांच में क्या सामने आया? और तीसरा सवाल में पूछा कि सुरक्षा में हुई चूक के लिए भाजपा की सरकार में कौन जिम्मेदार है?

एनसीपी के नवाब मलिक ने भी जांच पर उठाए सवाल
महाराष्ट्र की उद्धव सरकार में एनसीपी कोटे से मंत्री नवाब मलिक ने पुलवामा हमले पर कहा कि इसमें 40 जवान शहीद हुए। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अब तक यह पता लगाने के लिए कोई जांच नहीं की गई है कि इतना आरडीएक्स कहां से आया और वाहन घटनास्थल पर कैसे पहुंचा? उन्होंने यह भी कहा कि विस्फोट में शामिल वाहन घटनास्थल पर कैसे पहुंचा? वाहन का चालक जेल में था। वह बाहर कैसे आया? जांच होनी चाहिए. क्योंकि लोग सच्चाई जानना चाहते हैं।

लश्कर और जैश से सहानुभूति रखते हैं राहुल गांधी
भाजपा ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि पुलवामा पर उनकी टिप्पणियां उन शहीदों का अपमान हैं जिन्होंने देश के लिए अपनी जान न्योछावर की। लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद से सहानुभूति रखने वाले व्यक्ति माने जाने वाले राहुल गांधी ने न केवल सरकार पर बल्कि सुरक्षा बलों पर भी निशाना साधा है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी पुलवामा हमले पर राहुल गांधी के ट्वीट पर निशाना साधते हुए कहा कि ये केवल भौतिक रूप से भ्रष्ट नहीं हैं, उनकी आत्माएं भी भ्रष्ट हैं। संबित ने लिखा कि वो हमला नृशंस था और यह टिप्पणी नृशंस है। पात्रा ने पूछा कि सबसे ज्यादा फायदा किसे हुआ? राहुल गांधी क्या आप लाभ से परे सोच सकते हैं? निश्चित रूप से नहीं। कथित गांधी परिवार कभी भी लाभ से परे नहीं सोच सकता।

कपिल मिश्रा ने कहा- शर्म करो राहुल
राहुल गांधी के इस ट्वीट पर भाजपा के कई नेताओं ने आपत्ति जताते हुए कांग्रेस पर जोरदार हमला भी किया है। भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने राहुल गांधी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा कि शर्म करो राहुल गांधी। पूछते हो पुलवामा हमले से किसका फायदा हुआ? अगर देश ने पूछ लिया कि इंदिरा, राजीव की हत्या से किसका फायदा हुआ, फिर क्या बोलोगे? इतनी घटिया राजनीति मत करो, शर्म करो।

यह भी पढ़ें:

भाजपा को काम रोको बीमारी : अखिलेश

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी को काम रोको बीमारी से ग्रसित बताते हुये दावा किया कि गरीब, किसान और नौजवानों के हितों की रक्षा केवल गठबंधन कर सकता है।

21/04/2019

राजीव गांधी ने आईएनएस विराट का इस्तेमाल निजी टैक्सी की तरह किया था : मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने रामलीला मैदान में गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस समय राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे, तब वे छुट्टी मनाने के लिए एक खास द्वीप पर गए थे।

09/05/2019

कश्तवाड़ में अज्ञात बंदूकधारी ने 2 लोगों को गोली मारी, 1 की मौत

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में अज्ञात बंदूकधारी ने एक राजनीतिक कार्यकर्ता और उसके सुरक्षाकर्मी को गोली मार दी जिससे सुरक्षाकर्मी की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी तथा राजनीतिक कार्यकर्ता गंभीर रुप से घायल हो गया।

09/04/2019

जीएसटी वार्षिक रिटर्न भरने की अवधि दो महीने बढ़ी

वस्तु एवं सेवा कर परिषद ने वार्षिक रिटर्न भरने की अवधि दो महीने बढ़ाते हुए जीएसटी के लिए पंजीयन को भी सरल बना दिया है जिससे अब सिर्फ आधार नंबर की ही जरूरत पड़ेगी।

22/06/2019

दिल्ली में राजस्थान रत्नाकर सम्मान पुरस्कारों का वितरण

इस मौके पर संस्था की महिलासदस्यों द्वारा तीज उत्सव पर मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रमभी प्रस्तुत किये गए।

21/07/2019

सारे मोदी को चोर कहना क्या शोभा देता है नामदार को: नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधते हुए कहा कि..सारे मोदी चोर हैं कहना क्या नामदार को शोभा देता है...? मोदी ने आज यहां एक चुनावी सभा में कहा कि ऐसा लग रहा है कि नामदार ने गालियां देने का फैसला कर लिया है।

17/04/2019

विमान अपहरण कानून के तहत सजा, व्यापारी को उम्रकैद और 5 करोड़ का जुर्माना

देश में नए और कड़े विमान अपहरण कानून के तहत पहली सजा के तौर पर गुजरात में अहमदाबाद स्थित राष्ट्रीय जांच एजेंसी की विशेष अदालत ने लगभग दो साल पहले जेट एयरवेज के एक विमान में अफरातफरी मचाने वाले मुंबई के आभूषण व्यापारी बिरजू सल्ला को मंगलवार को उम्रकैद और पांच करोड़ रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई।

12/06/2019