Dainik Navajyoti Logo
Sunday 13th of June 2021
 
भारत

दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन हुआ उग्र, कई बसों में लगाई आग

Sunday, December 15, 2019 19:10 PM
प्रदर्शनकारियों ने बस में लगाई आग।

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून पर देश की राजधानी दिल्ली के जामिया इलाके में प्रदर्शन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को जामिया में प्रदर्शन काफी उग्र हो गया। प्रदर्शनकारियों ने कई बसों में आग लगा दी। पदर्शनकारियों ने आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची दमकल की 4 गाड़ियों पर हमला कर दिया, जिसमें एक फायरमैन को काफी चोटें आई हैं। प्रदर्शनकारियों ने नोएडा से न्यूफ्रैंड्स कॉलोनी की तरफ आ रही बसों में तोड़फोड़ की। कुछ सरकारी बसों में यात्री बैठे हुए थे, तभी अचानक भीड़ ने लाठी-डंडों और पत्थरों से बस पर हमला कर दिया और कई बसों में आग लगा दी, जिसके बाद बाहर खड़े राहगीर भी मौके से भागते नजर आए।

इससे पहले जामिया के छात्रों ने जामिया मिलिया इस्लामिया के बाहर हिंसा को अंजाम दिया था। हालांकि रविवार को जामिया प्रशासन ने बयान जारी करते हुए स्पष्ट कर दिया है आज हो रहे प्रदर्शन में उनके विश्वविद्यालय के छात्र शामिल नहीं है। वहीं विरोध प्रदर्शन को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। बीजेपी नेता मनोज तिवारी और कपिल मिश्रा ने आम आदमी पार्टी के नेता अमानतुल्लाह खान पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया। हालांकि इसके जवाब में अमानतुल्लाह खान ने स्पष्ट किया है कि मेरा हिंसा में कोई हाथ नहीं है।

ट्रैफिक पुलिस ने आम लोगों को ट्रैफिक जाम से बचाने के लिए ट्विटर पर जानकारी दी है। ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि ओखला अंडरपास से सरिता विहार इलाके में प्रदर्शन की वजह से ट्रैफिक बाधित हुआ है, इस रोड से जाने से यात्री बचें। न्यू फ्रैंड्स कॉलोनी के अपोजिट मथुरा रोड को भी प्रदर्शनकारियों ने जाम कर दिया है। पुलिस ने लिखा कि जो भी बदरपुर से आ रहे हों वो कृपया कर सीआरआरआई की तरफ से मोदी फ्लाईओवर का रास्ता लें जो नेहरु प्लेस की तरफ जाता है। जो आश्रम चौक से आ रहे हैं वो रिंग रोड, मूलचंद फ्लाईओवर, बीआरटी कॉरिडोर या डीएनडी फ्लाईओवर के रास्ते से निकलें।

मेट्रो सेवा भी प्रभावित
उधर दिल्ली मेट्रो ने सुखदेव विहार के आने और जाने के रास्तों को बंद कर दिया है, वहीं आश्रम के गेट नंबर तीन को भी बंद कर दिया है। जामिया मिलिया इस्लामिया, ओखला विहार और जसोला विहार शाहीन बाग मेट्रो स्टेशन को भी बंद कर दिया गया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

देश में कोरोना के 3.52 लाख नए मामले आए सामने

देश में कोरोना के तीन लाख से अधिक नए मामले सामने आए है। पिछले 24 घंटों में रिकार्ड 3.52 लाख नए मामले सामने आए है।

26/04/2021

चीन के साथ भारत का रिश्ता चिंता का विषय : जयशंकर

भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने स्टार्ट अप एंड इनोवेशन एग्जीबिशन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि सिंगापुर और भारत तब साथ आए थे, जब भारत और दुनिया बदल रही थी।

09/09/2019

अब लॉकडाउन के दौरान ले जाया जा सकता है गैर आवश्यक सामान, केंद्र ने दी अनुमति

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लॉकडाउन अवधि के दौरान आवश्यक और गैर-आवश्यक सामानों में अंतर के बिना सभी वस्तुओं के परिवहन की अनुमति देने के लिए कहा। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने इस दिशा में पत्र लिखकर प्रदेश सरकारों को जानकारी दी है।

30/03/2020

पुलवामा हमला: NIA ने कोर्ट में दाखिल की 13500 पन्नों की चार्जशीट, जैश चीफ मसूद अजहर समेत 19 आरोपी

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों के काफिले पर 14 फरवरी 2019 को हुए आतंकी हमले के मामले में एनआईए ने मंगलवार को 13500 से अधिक पेजों की चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की है। हमले की चार्जशीट में एनआईए ने कुल 19 लोगों को आरोपी बनाया है, जिनमें से 6 की मौत हो चुकी है।

25/08/2020

कोरोना संकट: केंद्र सरकार ने SDMRF के तहत राज्यों को दिए 11 हजार 92 करोड़ रुपए

केन्द्र सरकार ने देशभर में कोरोना-19 संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए राज्य सरकरों को 11 हजार 92 करोड़ रुपए की धनराशि जारी की है। यह धनराशि केन्द्र सरकार की ओर से साल 2020-21 के लिए स्टेट डिजास्टर रिस्क मैनेजमेंट फंड

04/04/2020

देश में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या हुई 649, अब तक 11 की मौत

देश में कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 649 हो गयी है।

26/03/2020

सरकार ने तय की नए संसद भवन के पुन: निर्माण की समय सीमा, मार्च 2022 तक होगा पूरा

सरकार ने नए संसद भवन तथा केन्द्रीय सचिवालय के पुन: निर्माण और सेंट्रल विस्टा के निर्माण, पुन: निर्माण एवं पुनर्विकास की समय सीमा तय कर दी है। नए संसद भवन का निर्माण मार्च 2022 तक तथा एकीकृत केन्द्रीय सचिवालय का काम मार्च 2024 तक पूरा होना है।

25/10/2019