Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
भारत

पीएमसी बैंक घोटाला, एचडीआईएल के प्रमोटर गिरफ्तार

Friday, October 04, 2019 09:30 AM
कॉन्सेप्ट फोटो

मुंबई। पंजाब और महाराष्ट्र कोआॅपरेटिव बैंक मामले में पुलिस ने बैंक के पूर्व प्रबंधन और हाऊसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के प्रमोटर राकेश वाधवान तथा उनके पुत्र सारंग वाधवान को गिरफ्तार कर लिया गया। एचडीआईएल की 3,500 करोड़ रुपए की संपत्तियां भी अटैच कर दी गई। पुलिस ने पीएमसी मामले में सोमवार को एफआईआर दर्ज की थी। इसमें सारंग और राकेश वाधवान के नाम भी हैं। आरबीआई ने 23 सितंबर को पीएमसी पर 6 महीने का प्रतिबंध लगा दिया था। बैंक पर एनपीए कम बताने और कुछ कंपनियों के लोन में अनियमितताएं का आरोप है। विशेष जांच दल मुंबई पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

भारतीय रिजर्व बैंक ने शिकायत के आधार पर बैंक में प्रशासक की नियुक्ति की। शहर की आर्थिक अपराध शाखा पुलिस ने अधिकारियों के खिलाफ जालसाजी, धोखाधड़ी और आपराधिक षड्यंत्र के मामले में प्राथमिकी दर्ज की है। आरबीआई के प्रशासक जसबीर सिंह द्वारा शिकायत दर्ज की गई थी जिसमें उन्होंने आरोप लगाया गया था कि वर्ष 2008 से अगस्त 2019 तक किसी विशेष कंपनी को दिए गए ऋण का भुगतान नहीं किया गया था और उसे गैर-निष्पादित परिसंपत्ति के मद में दिखाया गया था।
 

यह भी पढ़ें:

कोविंद ने महिलाओं को दी शुभकमनाएं

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं को बधाई और शुभकामनाएं दी है।

08/03/2020

वैक्सीन की कमी पर बोले सीरम के सीईओ अदार पूनावाला, कहा- भारत में जुलाई तक रहेगी टीके की किल्लत

सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने एक बयान दिया है, जो वैक्सीन की कमी की चिंता को और भी बढ़ाता है। पूनावाला ने कहा है कि देश को अगले 2-3 महीनों तक वैक्सीन की दिक्कत का सामना करना पड़ेगा।

03/05/2021

रामेश्‍वर ने 11 सैकेंड में पूरी की दौड़

मध्य प्रदेश के रामेश्‍वर गुर्जर ने 11 सेकेंड में 100 मीटर की दौड़ पूरी कर ली। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

18/08/2019

निर्भया केस : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खारिज की दोषी मुकेश की दया याचिका

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने निर्भया केस में दोषी मुकेश की दया याचिका खारिज कर दी है। गृह मंत्रालय ने दोषी मुकेश की दया याचिका राष्ट्रपति को भेजी थी और फांसी की सजा बरकरार रखने की सिफारिश की थी।

17/01/2020

दिल्ली के गोदाम में लगी भीषण आग, 30 दमकल कर रही काबू पाने की कोशिश

उत्तरी दिल्ली के टिकरी बॉर्डर क्षेत्र में बुधवार को एक गोदाम में भीषण आग लग गई। आग बुझाने के लिए करीब 30 दमकल वाहन मौके पर पहुंची हैं।

06/05/2020

कोविड अस्पतालों में इस माह उपलब्ध कराए जाए 1 लाख बेड: योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए कहा कि कोविड अस्पतालों में इस माह के अन्त तक 1 लाख बेड उपलब्ध कराए जाए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।

11/05/2020

गणतंत्र दिवस पर 946 पुलिसकर्मी पुलिस पदक से होंगे सम्मानित, 2 को मिलेगा राष्ट्रपति का वीरता पदक

वीरता और विशिष्ट सेवा तथा सराहनीय योगदान के लिए 946 पुलिसकर्मियों को गणतंत्र दिवस पर पुलिस पदक से सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है जिनमें से 2 को राष्ट्रपति के वीरता पदक से सम्मानित किया जाएगा। वीरता के लिए राष्ट्रपति के दोनों ही पदक मरणोपरांत दिए जा रहे हैं।

25/01/2021