Dainik Navajyoti Logo
Sunday 15th of December 2019
 
भारत

मोदी सरकार रेलवे के भी निजीकरण की तैयारी में: प्रियंका गांधी

Tuesday, December 03, 2019 12:05 PM
प्रियंका गांधी वाड्रा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार ने रेलवे को बहुत खराब स्थिति में पहुंचा दिया है और अब उसकी देश की इस 'जीवन रेखा' को भी बेचने की तैयारी है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया कि भारतीय रेल देश की लाइफलाइन है। अब भाजपा सरकार ने भारतीय रेल को भी सबसे बुरी हालत में लाकर खड़ा कर दिया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि इस सरकार में सार्वजानिक उपक्रमों के निजीकरण का कौशल है और इस स्किल के तहत अब उसकी रेलवे को भी बेचने की योजना है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार का स्किल बनाना नहीं बेचना है। अब कुछ दिनों बाद बाकी सरकारी उपक्रमों की तरह भाजपा सरकार रेलवे को भी बेचना शुरू कर देगी।

इसके साथ ही प्रियंका गांधी वाड्रा ने नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक की संसद के पटल पर सोमवार को पेश उस रिपोर्ट से संबंधी खबर भी पोस्ट की है जिसमें कहा गया है कि पिछले एक दशक में रेलवे का संचालन सबसे खराब हालात में पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें:

महिलाओं को जम्मू कश्मीर में प्रदर्शन करने के दौरान हिरासत में लिया

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद वहां विरोध प्रदर्शन हुए। सिविल सोसायटी ने भी प्रदर्शन किया। कई कश्मीरी महिलाओं ने 370 को हटाने का विरोध किया।

15/10/2019

मायावती ने गेस्ट हाउस केस से मुलायम सिंह का नाम लिया वापस

लोकसभा चुनाव के बाद समाजवादी पार्टी से सभी रिश्ते तोड़ने वाली बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के खिलाफ 1995 के गेस्ट हाउस केस को वापस ले लिया है।

08/11/2019

महाराष्ट्र : गवर्नर के प्रस्ताव पर बीजेपी कोर कमेटी की बैठक, शिवसेना ने कहा- कांग्रेस दुश्मन नहीं

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता देने के बाद से राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। आगे की रणनीति तय करने के लिए देवेन्द्र फडणवीस के घर बीजेपी कोर कमेटी की बैठक हुई। वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुंबई के एक होटल में शिवसेना विधायकों के साथ बैठक की।

10/11/2019

मैं छोटे हेलिकॉप्टर से यात्रा कर रहा हूं, मेरी बहन बड़े हेलिकॉप्टर से: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की कानपुर एयरपोर्ट पर चुनाव प्रचार के दौरान अपनी बहन प्रियंका से चानक मुलाकात हुई, जिसका वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया।

27/04/2019

वैध तरीके से हुई इकबाल से लैंड डील

एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने अपनी फैमिली और इकबाल मेमन के बीच डील पर सफाई दी। उन्होंने कहा कि इकबाल मेमन के साथ जिस जमीन की डील को लेकर आरोप लग रहे हैं, वह पूरी तरह कानूनी रूप से हुई थी।

16/10/2019

कच्चे तेल के आयात के मुद्दे पर भारत राष्ट्रीय हित का ध्यान रखेगा : ईरान

परमाणु समझौते को लेकर अमेरिका ने ईरान पर कई प्रतिबंध लगाएं है। इस बीच ईरान ने उम्मीद जताई है कि कच्चे तेल के आयात के मुद्दे पर भारत राष्ट्रीय हित का ध्यान रखेगा।

03/07/2019

शिवसेना-कांग्रेस और राकांपा में न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर बनी सहमति

बीते कई दिनों से महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर माथापच्ची में जुटीं शिवसेनाए कांग्रेस और एनसीपी में आखिरकार सहमति बनती दिख रही है। तीनों ही पार्टियों ने सरकार के लिए न्यूनतम साझा कार्यक्रम को लेकर मुंबई में चर्चा की।

15/11/2019