Dainik Navajyoti Logo
Monday 6th of July 2020
 
भारत

मोदी सरकार रेलवे के भी निजीकरण की तैयारी में: प्रियंका गांधी

Tuesday, December 03, 2019 12:05 PM
प्रियंका गांधी वाड्रा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार ने रेलवे को बहुत खराब स्थिति में पहुंचा दिया है और अब उसकी देश की इस 'जीवन रेखा' को भी बेचने की तैयारी है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया कि भारतीय रेल देश की लाइफलाइन है। अब भाजपा सरकार ने भारतीय रेल को भी सबसे बुरी हालत में लाकर खड़ा कर दिया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि इस सरकार में सार्वजानिक उपक्रमों के निजीकरण का कौशल है और इस स्किल के तहत अब उसकी रेलवे को भी बेचने की योजना है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार का स्किल बनाना नहीं बेचना है। अब कुछ दिनों बाद बाकी सरकारी उपक्रमों की तरह भाजपा सरकार रेलवे को भी बेचना शुरू कर देगी।

इसके साथ ही प्रियंका गांधी वाड्रा ने नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक की संसद के पटल पर सोमवार को पेश उस रिपोर्ट से संबंधी खबर भी पोस्ट की है जिसमें कहा गया है कि पिछले एक दशक में रेलवे का संचालन सबसे खराब हालात में पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें:

हिमाचल के मंडी में जीप खाई में गिरी, 5 लोगों की मौत, 6 घायल

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में एक जीप के सड़क से फिसल कर गहरी खाई में गिरने से इसमें सवार तीन महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो गई तथा छह अन्य घायल हो गये।

02/05/2019

कौन दुर्योधन है और कौन अर्जुन

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना दुर्योधन से किए जाने को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर पलटवार

08/05/2019

मध्यप्रदेश में 2 साल की बच्ची को चलती ट्रेन से फेंका

मध्यप्रदेश के खंडवा में दो साल की मासूम बच्ची को चलती ट्रेन से फेंक दिया। इसके बाद भी उसकी जान बच गई। बच्ची के सिर में दस टांके आए है और उसकी हालत गंभीर है।

08/05/2019

पूर्व केन्द्रीय मंत्री हंसराज अहीर के काफिले की गाड़ी को मारी टक्कर, दो सुरक्षाकर्मियों की मौत

महाराष्ट्र के चंद्रपुर में ट्रक ने सुरक्षाकर्मियों की गाड़ी को टक्कर मार दी। इससे दो सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई। ट्रक ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री हंसराज अहीर के काफिले में चल रही सुरक्षाकर्मियों की गाड़ी को टक्कर मारी है।

26/09/2019

दिल्ली में टूटा ठंड का रिकार्ड, न्यूनतम तापमान 1.6 डिग्री सेल्सियस

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शीतलहर और ठिठुरन और बढ़ गयी और न्यूनतम तापमान 1.6 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाने से लोगों का ठंड से बुरा हाल है।

28/12/2019

हिमाचल में बर्फबारी से जनजीवन अस्तव्यस्त, शिमला सहित कई इलाकों में यातायात बंद

हिमाचल प्रदेश में अलग क्षेत्रों में गत तीन दिनों से लगातार हो रहे हिमपात और बारिश ने राज्य में जहां जिंदगी की रफ्तार रोक दी है।

09/01/2020

झारखंड में विधानसभा के पहले चरण के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी, 30 नवंबर को वोटिंग

झारखंड में प्रथम चरण में विधानसभा की 13 सीटों के लिए 30 नवंबर होने वाले चुनाव की अधिसूचना बुधवार को जारी हो गई।

06/11/2019