Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
भारत

प्रियंका गांधी वाड्रा का केंद्र पर निशाना, कहा- ऑक्सीजन की कमी नहीं सरकार की गलतियों से हुई लोगों की मौत

Wednesday, July 21, 2021 11:55 AM
प्रियंका गांधी वाड्रा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की दिक्कत के कारण लोगों के मरने की केंद्र सरकार की दलील को गलत बताते हुए कहा है कि मौत की वजह ऑक्सीजन की कमी नहीं बल्कि सरकार की गलत नीति रही है। प्रियंका ने बुधवार को ट्वीट किया कि केंद्र सरकार के अनुसार ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई। कोरोना से हुई मौतों को लेकर केंद्र सरकार के जवाब पर कांग्रेस महासचिव ने कहा कि मौतें इसलिए हुईं, क्योंकि महामारी वाले साल में सरकार ने ऑक्सीजन निर्यात 700 प्रतिशत तक बढ़ा दिया, क्योंकि सरकार ने ऑक्सीजन ट्रांसपोर्ट करने वाले टैंकरों की व्यवस्था नहीं की।

उन्होंने आगे कहा कि एंपावर्ड ग्रुप और संसदीय समिति की सलाह को नजरअंदाज कर ऑक्सीजन उपलब्ध कराने का कोई इंतजाम नहीं किया। अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने में कोई सक्रियता नहीं दिखाई।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश लोकतंत्र की हत्या : येचुरी

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश की कड़ी आलोचना की है और इसे लोकतंत्र की हत्या बताया है।

12/11/2019

बिहार के पूर्व मंत्री श्याम रजक की राजद में वापसी, तेजस्वी यादव ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

बिहार के पूर्व मंत्री श्याम रजक ने सोमवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद राष्ट्रीय जनता दल की सदस्यता ग्रहण कर ली है। उन्होंने राबड़ी देवी और विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव की उपस्थिति में राजद की सदस्यता ग्रहण की।

17/08/2020

देश में 10 करोड़ से अधिक नमूनों की जांच, हर्षवर्धन बोले- ज्यादा जांच से कोरोना के खिलाफ लड़ाई हुई मजबूत

देश में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए अधिक से अधिक जांच कर संक्रमितों का पता लगाने की मुहिम में 22 अक्टूबर को लगातार दूसरे दिन 14 लाख से अधिक जांच की गई और कुल परीक्षण का आंकड़ा 10 करोड़ को पार कर गया। अक्टूबर माह में एक दिन में तीसरी बार 14 लाख से अधिक नमूनों की कोरोना जांच की गई है।

23/10/2020

प्रवासी श्रमिकों को घर पहुंचाने के लिए 7 राज्यों ने की 63 श्रमिक ट्रेनें चलाने की मांग

भारतीय रेल 7 राज्यों में फंसे श्रमिकों को उनके राज्य पहुंचाने के लिए 63 और श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन करेगी।

12/06/2020

संसद में गूंजा हैदराबाद बलात्कार मामला, सरकार कानून में सुधार करने को तैयार

संसद के दोनों सदनों में सभी राजनीतिक दलों ने सोमवार को हैदराबाद पशु चिकित्सक बलात्कार कांड पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए अपराधियों को जल्द से जल्द एवं सख्त से सख्त सजा देने के लिए पुलिस व्यवस्था तथा न्यायिक प्रणाली में और सुधार करने की पुरजोर मांग की।

03/12/2019

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा TMC में शामिल, बोले- बड़े बहुमत के साथ सत्ता में वापस आएगी तृणमूल

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज है। बागी नेताओं के संकट से जूझ रही ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के लिए शनिवार को अच्छी खबर आई है। पूर्व केंद्रीय वित्त व विदेश मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता रहे यशवंत सिन्हा तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए है। सिन्हा ने कोलकाता स्थित तृणमूल कांग्रेस के मुख्यालय पहुंचकर पार्टी की सदस्यता ली।

13/03/2021

पहले चरण में पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा में सबसे अधिक 81 फीसदी वोट पड़े

पहले चरण में पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा में सबसे अधिक 81 फीसदी वोट पड़े

12/04/2019