Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
भारत

प्रियंका गांधी का केंद्र पर निशाना, कहा- कोविड की पहली-दूसरी वेव के बीच मिले समय में नहीं की कोई तैयारी

Wednesday, April 21, 2021 11:00 AM
प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने देश में कोरोना के चलते बिगड़े हालातों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका ने कहा कि सरकार के गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण देश को कोराना टीके और ऑक्सीजन की कमी का सामना करना पड़ रहा है। देशभर से रिपोर्ट आ रही हैं कि बेड, ऑक्सीजन, रेमडेसिविर और वेंटिलेटर की कमी है। कोरोना की पहली और दूसरी लहर के बीच पर्याप्त समय था और सरकार को मालूम था कि दूसरी लहर आएगी, फिर भी इससे निपटने की रणनीति नहीं बनाई गई। पिछले 6 महीने में 1.1 मिलियन रेमडेसिविर इंजेक्शन का निर्यात हुआ है, जिसके कारण आज हमारे पास इंजेक्शन की कमी है। सरकार ने जनवरी से मार्च महीने में कोरोना की 6 करोड़ वैक्सीन निर्यात की और इसको लेकर खूब प्रचार-प्रसार कर वाह-वाही लूटी। इसी समय में 3-4 करोड़ भारतीयों को वैक्सीन दी गई। वैक्सीन के निर्यात के कारण अब देश के लोगों को पर्याप्त टीका उपलब्ध नहीं हो रहा है। आपने भारतीयों को प्राथमिकता क्यों नहीं दी?

प्रियंका ने कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी को लेकर भी सरकार पर हमला किया। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन उत्पादन में भारत दुनिया के प्रमुख देशों में शामिल है, फिर भी हमें इसकी जबरदस्त कमी का सामना करना पड़ रहा है। सरकार ने ऑक्सीजन को ट्रांसपोर्ट करने की सुविधा नहीं बनाई। कितनी बड़ी त्रासदी है कि देश में ऑक्सीजन उपलब्ध है लेकिन जहां पहुंचनी चाहिए वहां पहुंच नहीं पा रही है। हर जगह से ऐसी रिपोर्ट आ रही हैं कि समझ में ही नहीं आ रहा कि ये सरकार क्या कर रही है। श्मशान घाटों पर इतनी भीड़ लगी है, लोग कूपन लेकर खड़े हैं। हम इस स्थिति में सोच रहे हैं कि हम क्या करें। जो सरकार को करना चाहिए था, वो सरकार नहीं कर रही है।

प्रियंका ने कहा कि मैं सकारात्मक तरीके से कह रही हूं कि भगवान के लिए सरकार कुछ करे। उनके पास जितने संसाधन हैं उन्हें वो कोरोना की लड़ाई में लगाएं। अगर केंद्र सरकार अपना मन बनाए तो अभी भी ऑक्सीजन की सुविधा बनाई जा सकती है। कांग्रेस महासचिव ने निशाना साधते हुए कहा कि ये सरकार दुबई में आईएसआई (पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी) से बात कर सकती है, तो विपक्ष के नेताओं से बात क्यों नहीं कर सकती। मैं नहीं मानती कि आज विपक्ष का एक भी नेता ऐसा है जो इन्हें पॉजिटिव और रचनात्मक तरीके से सुझाव नहीं दे रहा है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

शाहीन बाग में धारा 144 लागू होने के बाद भारी संख्या में पुलिस बल तैनात, ड्रोन से निगरानी

सीएए के खिलाफ शाहीन बाग में जारी प्रदर्शन के पास दो गुटों के टकराव से बचने के लिए इस इलाके में धारा 144 लगा दी गई। दिल्ली पुलिस ने नोटिस जारी कर कहा कि इस क्षेत्र में जमा न हों और न ही प्रदर्शन करें। इलाके में ड्रोन से नजर रखी जा रही है, साथ ही बड़ी संख्या में पुलिसबलों की तैनाती की गई है।

01/03/2020

भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 95.71 लाख के पार, अब तक 90 लाख से ज्यादा मरीज हुए स्वस्थ

देश में कोरोना के नए मामलों में कुछ दिनों से कमी के बावजूद संक्रमितों की संख्या 96 लाख के करीब पहुंच गई है, वहीं कोरोना संक्रमण को मात देने वालों की संख्या भी 90 लाख से अधिक हो गई है। देश में पिछले 5 दिनों से कोरोना के नए मामले 40 हजार से नीचे आ रहे हैं तथा स्वस्थ होने वालों का अनुपात इससे अधिक है, जिससे सक्रिय मामलों की दर कम होकर 4.35 प्रतिशत हो गई है।

04/12/2020

तेजस्वी यादव पर हत्या का आरोप राजनीतिक षड्यंत्र, मामले की हो सीबीआई जांच: शिवानंद

बिहार के पूर्व मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने पूर्णिया में दलित राजद नेता की हत्या के मामले में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव के खिलाफ दर्ज मुकदमे को राजनीतिक षड्यंत्र बताते हुए मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है।

05/10/2020

न्यायाधीश लोया के मौत का मामला जरूरत पड़ने पर दोबारा खोला जाएगा: देशमुख

महाराष्ट्र सरकार ने गुरुवार को कहा कि केन्द्रीय जांच ब्यूरो के विशेष न्यायाधीश बीएच लोया की मौत का मामला जरूरत पड़ने पर दोबारा खोला जाएगा। राज्य गृहमंत्री अनिल देशमुख ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारी सरकार लोया के मौत के मामले की दोबारा जांच करा सकती है।

09/01/2020

मध्यप्रदेश में सियासी उठापठक, कांग्रेस ने लगाया विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप, भाजपा ने नकारा

मध्य प्रदेश में सियासी उठापटक चल रही है। कांग्रेस के नेताओं ने बीजेपी पर कमलनाथ सरकार को अस्थिर करने के लिए विधायकों की हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लगाया है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस में इतने गुट हैं कि मारामारी खुद में मची है और आरोप हम पर लगा रहे हैं।

04/03/2020

स्कूलों में नए सत्र से डाटा साइंस के कोर्स होंगे शुरू : रमेश

नए सत्र से स्कूलों में कोडिंग और डाटा साइंस के कोर्स शुरू होंगे। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट यह घोषणा की।

04/06/2021

केंद्र-किसान संगठनों से आज फिर बातचीत, कृषि कानूनों को रद्द करने को संसद का विशेष सत्र बुलाने की मांग

केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे बड़ी संख्या में पंजाब, हरियाणा के किसानों ने संसद का विशेष सत्र बुलाने की मांग की है। किसानों ने कहा है कि सरकार नए कानूनों को रद्द करने के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाए। किसान नेताओं का कहना है कि अगर कृषि कानूनों से जुड़ी उनकी समस्याओं का हल नहीं होता है तो फिर वे और कदम उठाएंगे।

03/12/2020