Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
भारत

लोगों की आवाज को जितना दबाएंगे, उतनी तेज उठेगी : प्रियंका

Thursday, December 19, 2019 16:45 PM
प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जारी आंदोलन के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मेट्रो स्टेशन और इंटरनेट सेवाएं बंद कर धारा 144 लगाने पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकार पर तीखा हमला किया है। उन्होंने  चेतावनी दी कि सरकार को समझ लेना चाहिए कि लोगों की आवाज दबाने की जितना कोशिश होगी, वह उतनी ही तेज आएगी। वाड्रा ने ट्वीट किया कि मेट्रो स्टेशन बंद हैं, इंटरनेट बंद है। हर जगह धारा 144 लागू है। किसी भी जगह आवाज उठाने की इजाजत नहीं है। जिन्होंने आयकर दाताओं का पैसा खर्च करके करोड़ों रूपए के विज्ञापन लोगों को समझाने के लिए निकाले हैं, वही लोग जनता की आवाज से इतना बौखलाए हुए हैं कि सबकी आवाज बंद कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार को समझ लेना चाहिए कि वह जोर जबरदस्ती कर लोगों की आवाज दबा नहीं सकती है, क्योंकि आवाज जितना दबाएंगे ,यह उतनी ही तेजी से उठेगी। उन्होंने कहा कि इतना जान लीजिए कि जितना आवाज दबाएंगे उतनी तेज आवाज उठेगी। गौरतलब है कि पुरानी दिल्ली के उत्तर एवं मध्य जिला, मंडी हाउस, सीलमपुर, जाफराबाद, मुश्तफाबाद, जामिया नगर, सईनबाग एवं बवाना क्षेत्रों में फोन कॉल, एसएमएस और इंटरनेट सेवा बंद की गयी। इसके साथ ही कई मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए हैं और कई इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गयी है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

भुज मंदिर के स्वामी बोले- पीरियड्स में खाना बनाया तो अगले जन्म में 'कुत्ता' बनेंगी महिलाएं, खाने वाले बनेंगे बैल

गुजरात में स्वामीनारायण मंदिर से जुड़े स्वामी कृष्णस्वरूप दासजी ने एक विवादित टिप्पणी की है, जिसमें उन्होंने कहा कि मासिक धर्म के समय पतियों के लिए भोजन पकाने वाली महिलाएं अगले जीवन में ‘कुतिया' के रूप में जन्म लेंगी, जबकि उनके हाथ का बना भोजन खाने वाले पुरुष बैल के रूप में पैदा होंगे।

19/02/2020

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 66 फीसदी से अधिक हुआ मतदान

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 11 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में 95 लोकसभा सीटों के लिए गुरुवार को मतदान कुल मिलाकर शांतिपूर्ण रहा

19/04/2019

AIMIM नेता वारिस पठान का विवादित बयान, कहा- 15 करोड़ 100 करोड़ पर भारी, बीजेपी ने साधा निशाना

एआईएमआईएम नेता वारिस पठान के 15 करोड़ 100 करोड़ पर भारी वाले बयान पर असदुद्दीन ओवैसी ने कड़ा एक्शन लिया है। भड़काऊ बयान देने वाले वारिस पठान के मीडिया से बात करने पर रोक लगा दी गई है। वहीं इस बयान को लेकर बीजेपी और शिवसेना ने निशाना साधा है।

21/02/2020

कोरोना के खिलाफ केंद्र सरकार का जन आंदोलन, पीएम मोदी ने कहा- जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं

रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आने वाले दिनों में त्योहारों, सर्दी के मौसम और अर्थव्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर वैश्विक महामारी कोविड-19 के खिलाफ बचाव को लेकर गुरुवार को एक 'जन आंदोलन' की शुरुआत करते हुए 'जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं' का नारा दिया।

08/10/2020

तेलंगाना: भाजपा नेता के खिलाफ रेप का मामला दर्ज

तेलंगाना में भाजपा के नेता और वकील रघुनंदन राव के खिलाफ महिला का बलात्कार करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

05/02/2020

उत्तर प्रदेश के दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन पर 1 करोड़ 18 लाख नकदी बरामद, 1 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में चंदौली के दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन पर तैनात जीआरपी और आरपीएफ को एक बड़ी सफलता मिली है। चेकिंग के दौरान एक युवक के पास से 1 करोड़ 18 लाख 22 हजार रुपए नकदी बरामद हुई है।

25/01/2020

विपक्ष ने राष्ट्रपति के अभिभाषण को बताया निराश करने वाला, कहा- ज्वलंत मुद्दों पर नहीं की बात

कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के अभिभाषण को निराशाजनक बताया है और कहा है कि इसमें देश के ज्वलंत मुद्दों को शामिल किए जाने की उम्मीद थी लेकिन सिर्फ सरकार की प्रशंसाओं में पूरा अभिभाषण समाप्त हो गया।

31/01/2020