Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
भारत

हिरासत में किसान की मौत निंदनीय : प्रियंका

Sunday, October 06, 2019 13:50 PM
प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में बिजली के बिल का भुगतान नहीं करने पर किसान को हिरासत में रखने और इस दौरान प्रताड़ना के कारण उसकी मौत की घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए इसकी कड़ी निंदा की है। वाड्रा ने ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी सरकार ने बिजली के दाम बढ़ाए और बिजली बिल वसूली के नाम पर किसानों को जेल में डाल कर प्रताड़ति किया जा रहा है।

बदायूं के किसान बृजलाल जी के साथ घटी घटना निंदनीय है। उनके परिवार को मुआवजा मिले और किसी भी किसान को प्रताड़ित नहीं किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने एक खबर पोस्ट की है जिसमें कहा गया है कि उत्तर प्रदेश के बदायू में बिजली के बिल का भुगतान नहीं करने पर किसान को हिरासत में रखा गया जहां उसकी मौत हो गयी।
 

यह भी पढ़ें:

संयुक्त किसान मोर्च का दावा, ट्रैक्टर मार्च में शामिल 16 किसान लापता, फर्जी मामलों में फंसाया जा रहा

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन का नेतृत्व कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा ने आरोप लगाया है कि किसानों को फर्जी मामलों में फंसाया जा रहा है, उनका उत्पीड़न किया जा रहा है। इतना ही नहीं किसान नेताओं ने संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि ट्रैक्टर मार्च में शामिल 16 किसान अभी भी लापता हैं।

14/02/2021

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 3.43 लाख के पार, अबतक 9900 लोगों की मौत

देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड 19) के संक्रमण से 380 लोगों की मौत के बाद इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 10,000 के करीब हो गयी है।

16/06/2020

वायु प्रदूषण और जलवायु परिवर्तन पूरे विश्व के लिए चुनौती : बिरला

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने लोकसभा की कार्यवाही की अध्यक्षता करते हुए कहा कि वायु प्रदूषण और जलवायु परिवर्तन न केवल भारत बल्कि पूरे विश्व के लिए चुनौती है और इस पर तत्काल रूप से ध्यान देने की आवश्यकता है।

20/11/2019

देव दीपावली पर 15 लाख दीपों से जगमगा उठी काशी नगरी, पीएम मोदी ने किया बाबा विश्वनाथ का पूजन-अर्चन

देव दीपावली के अवसर पर वाराणसी पहुंचे मोदी के संदेश में अपनी संस्कृति के प्रति अदम्य गौरव और अटल निष्ठा तो मुखरित होती ही रही, उन्होंने राष्ट्रवाद का सिंहनाद भी किया और बाबा विश्वनाथ की पवित्र नगरी से विस्तारवादी चीन को ललकारा भी। उन्होंने इस अवसर पर विकास पर बल दिया और अपनी संस्कृति पर गर्व करने का संदेश भी।

01/12/2020

कोरोना संकट में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाने का सरकार का फैसला हैरान करने वाला: सोनिया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में रिकॉर्ड गिरावट तथा कोविड-19 महामारी के कहर के बीच पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाने का सरकार का फैसला हैरान करने वाला है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जनहित में इस निर्णय को तुरंत वापस लेना चाहिए।

16/06/2020

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी का जेडीयू में विलय, उपेंद्र कुशवाहा को बनाया जदयू संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष

रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने रविवार को बड़ी संख्या में अपने समर्थकों एवं पदाधिकारियों के साथ पार्टी का जदयू में विलय कर लिया। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं अन्य कद्दावर नेताओं की उपस्थिति में पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कुशवाहा ने जदयू में रालोसपा के विलय की घोषणा की।

15/03/2021

मंत्री स्वाति सिंह ने सीओ को दी धमकी, मुख्यमंत्री योगी ने किया तलब

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री स्वाति सिंह ने अंसल एपीआई धोखधड़ी और ठगी के मामले में लखनऊ कैंट सीओ बीनू सिंह को फोन कर धमकी दी है।

16/11/2019