Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of May 2021
 
भारत

राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री मोदी ने दी ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद

Saturday, August 01, 2020 13:05 PM
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को देशवासियों को ईद-उल-जुहा की शुभकामनाएं दी और इसे आपसी भाईचारे और त्याग की भावना का प्रतीक बताया। कोविंद ने ट्वीट कर कहा कि ईद मुबारक। ईद-उल-अजहा का त्‍योहार आपसी भाईचारे और त्‍याग की भावना का प्रतीक है तथा लोगों को सभी के हितों के लिए काम करने की प्रेरणा देता है। आइए, इस मुबारक मौके पर हम अपनी खुशियों को जरूरतमंद लोगों से साझा करें और कोविड-19 की रोकथाम के लिए सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें।

वेंकैया ने ईद-उल-अजहा की दी बधाई
उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने देशवासियों को ईद-उल-अजहा की शुभकामनाएं दी और उनकी सुख-समृद्धि की कामना की। नायडू ने जारी एक संदेश में कहा कि यह समर्पण और सद्भावना का पर्व है। उन्होंने कहा कि यह पर्व शांति और भाईचारे को बढ़ावा देता है। उपराष्ट्रपति ने कोरोना वायरस के कारण परस्पर सुरक्षित दूरी और अन्य मानकों का पालन करने पर बल देते हुए कहा कि यह त्यौहार हमारे जीवन में तथा देश और दुनिया में शांति, सद्भावना और समृद्धि लेकर आए। ईद-उल-अजहा पवित्र आस्था, त्याग, ईश्वरीय कृपा और करुणा का पर्व है। यह अडिग और नि:स्वार्थ विश्वास का प्रतीक है। इस पावन अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।

उपराष्ट्रपति ने कहा कि महामारी के इस दौर में सब एक समुदाय के रूप में अपनी आस्था और विश्वास को अक्षुण्ण रखें तथा इस संक्रमण से प्रभावित लोगों और उनके परिजनों के प्रति सहानुभूति रखें और सहायता करें। बंदी से प्रभावित प्रवासी श्रमिक भाइयों की हरसंभव मदद करें। यह त्यौहार यही संदेश देता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने दी मुबारकबाद
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद देते हुए कहा कि यह दिन हमें एक न्यायपूर्ण, सामंजस्यपूर्ण और समावेशी समाज बनाने के लिए प्रेरित करता है। मोदी ने ट्वीट कर कहा कि ईद मुबारक, ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद। कामना है कि यह त्यौहार हमें एक न्यायपूर्ण, सामंजस्यपूर्ण और समावेशी समाज बनाने के लिए प्रेरित करे। भाईचारे तथा करुणा की भावना को और प्रगाढ़ किया जाए।

यह भी पढ़ें:

पुलवामा में मतदान केन्द्र से कुछ दूरी पर विस्फोट

जम्मू-कश्मीर की लद्दाख लोकसभा सीट और अनंतनाग लोकसभा क्षेत्र के शोपियां तथा पुलवामा जिलों में कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ।

06/05/2019

दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा, ट्रैक्टर रैली में गड़बड़ी की आशंका, पाक से चलाए जा रहे हैं 308 ट्विटर हैंडल

किसान संगठनों ने 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड निकालने निकालने की घोषणा की थी। अब किसानों ने दावा किया है कि दिल्ली पुलिस की ओर से आधिकारिक रूप से 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड निकालने की अनुमति मिल गई है।

24/01/2021

पीयूष गोयल ने कंपनियों को दिया आमंत्रण

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने स्वीडन की कंपनियों को भारत में निवेश और कारोबारी गठबंधन के लिए आमंत्रित करते हुए कहा है कि स्वीडन के उद्योगपतियों के लिए विशेष क्षेत्र बनाये जाएगें।

24/10/2019

देश में कोरोना: एक दिन में आए करीब 29 हजार नए संक्रमित, सक्रिय मामलों में 10974 का इजाफा

देश में कोरोना संक्रमण के मामले फिर तेजी से बढ़ने लगे हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान सक्रिय मामलों में 10974 का इजाफा हुआ है। इस अवधि में संक्रमण से मरने वालों की संख्या भी 188 दर्ज की गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 28,903 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 14 लाख 38 हजार से अधिक हो गई है।

17/03/2021

चीन के मुद्दे पर भटकाने वाला मोदी का बयान : कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा कि चीन के अधिकार को लेकर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का बयान रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस जयशंकर तथा सेना प्रमुख के वक्तव्यों के विपरीत और भटकाने वाला है।

20/06/2020

प्रवासी मजदूरों को कोई टिकट नहीं बेचा, राज्य सरकारों से वसूला केवल मानक किराया: रेलवे

देश में इनदिनों प्रवासी मजदूरों से रेल किराया वसूसले के मुद्दे पर राजनीति गर्माई हुई है। प्रवासी मजदूरों से किराया वसूलने के मुद्दे पर राजनीति के बीच रेलवे ने साफ किया है कि उसने प्रवासी मजदूरों से कोई किराया नहीं वसूला है। राज्य सरकारों से केवल मानक किराया वसूला जा रहा है।

04/05/2020

देश में कोरोना: संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 10 लाख 96 हजार के पार, 24 घंटे में आए 15510 नए मरीज

देश में 4 दिन बाद कोरोना संक्रमण के नए मामले 16 हजार से कम हुए हैं और पिछले 24 घंटों के दौरान 15,510 मामले सामने आए, हालांकि इसी अवधि में कोरोना मुक्त होने वालों की संख्या अपेक्षाकृत कम रहने से सक्रिय मामले 4 हजार से अधिक बढ़ गए हैं।

01/03/2021