Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of August 2020
 
भारत

राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री मोदी ने दी ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद

Saturday, August 01, 2020 13:05 PM
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को देशवासियों को ईद-उल-जुहा की शुभकामनाएं दी और इसे आपसी भाईचारे और त्याग की भावना का प्रतीक बताया। कोविंद ने ट्वीट कर कहा कि ईद मुबारक। ईद-उल-अजहा का त्‍योहार आपसी भाईचारे और त्‍याग की भावना का प्रतीक है तथा लोगों को सभी के हितों के लिए काम करने की प्रेरणा देता है। आइए, इस मुबारक मौके पर हम अपनी खुशियों को जरूरतमंद लोगों से साझा करें और कोविड-19 की रोकथाम के लिए सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें।

वेंकैया ने ईद-उल-अजहा की दी बधाई
उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने देशवासियों को ईद-उल-अजहा की शुभकामनाएं दी और उनकी सुख-समृद्धि की कामना की। नायडू ने जारी एक संदेश में कहा कि यह समर्पण और सद्भावना का पर्व है। उन्होंने कहा कि यह पर्व शांति और भाईचारे को बढ़ावा देता है। उपराष्ट्रपति ने कोरोना वायरस के कारण परस्पर सुरक्षित दूरी और अन्य मानकों का पालन करने पर बल देते हुए कहा कि यह त्यौहार हमारे जीवन में तथा देश और दुनिया में शांति, सद्भावना और समृद्धि लेकर आए। ईद-उल-अजहा पवित्र आस्था, त्याग, ईश्वरीय कृपा और करुणा का पर्व है। यह अडिग और नि:स्वार्थ विश्वास का प्रतीक है। इस पावन अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।

उपराष्ट्रपति ने कहा कि महामारी के इस दौर में सब एक समुदाय के रूप में अपनी आस्था और विश्वास को अक्षुण्ण रखें तथा इस संक्रमण से प्रभावित लोगों और उनके परिजनों के प्रति सहानुभूति रखें और सहायता करें। बंदी से प्रभावित प्रवासी श्रमिक भाइयों की हरसंभव मदद करें। यह त्यौहार यही संदेश देता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने दी मुबारकबाद
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद देते हुए कहा कि यह दिन हमें एक न्यायपूर्ण, सामंजस्यपूर्ण और समावेशी समाज बनाने के लिए प्रेरित करता है। मोदी ने ट्वीट कर कहा कि ईद मुबारक, ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद। कामना है कि यह त्यौहार हमें एक न्यायपूर्ण, सामंजस्यपूर्ण और समावेशी समाज बनाने के लिए प्रेरित करे। भाईचारे तथा करुणा की भावना को और प्रगाढ़ किया जाए।

यह भी पढ़ें:

BSF के पूर्व जवान तेज बहादुर वाराणसी से नरेन्द्र मोदी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

शालिनी यादव की जगह तेज बदाहुर सपा-बसपा गठबंधन के उम्मीदवार हैं। बता दें कि पहले शालिनी को सपा-बसपा गठबंधन ने टिकट दिया था।

29/04/2019

मुंबई में बारिश का कहर, 22 लोगों की मौत, स्कूलों में अवकाश घोषित

देश की वाणिज्यिक नगरी मुंबई और उसके आसपास के क्षेत्रों में बारिश कहर बरपा रही है। मंगलवार तड़के बारिश की वजह से दीवार गिरने की घटनाओं में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई और बड़ी संख्या में लोग घायल हैं।

02/07/2019

मोबाइल पर नवंबर से उपलब्ध होगा इसरो का 'नाविक'

स्मार्टफोन पर रास्ता या लोकेशन ढूंढ़ने के लिए अमेरिका के ग्लोबल पॉजिशनिंग सिस्टम (जीपीएस) की जगह पर इस साल के अंत से भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन इसरो द्वारा विकसित 'नाविक' का इस्तेमाल किया जा सकेगा।

14/10/2019

कांग्रेस के विधायक डंग ने दिया इस्तीफा

मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ की अगुवाई वाली कांग्रेस पार्टी की सरकार पर संकट के बादल छा गए हैं। 4 दिन से गायब 4 विधायकों में से एक कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

06/03/2020

नृपेंद्र मिश्र दोबारा बने मोदी के प्रमुख सचिव, कैबिनेट मंत्री का दिया दर्जा

नरेंद्र मोदी के प्रमुख सचिव नृपेंद्र मिश्र और अतिरिक्त प्रमुख सचिव पीके मिश्रा को दोबारा इन्हीं पदों पर नियुक्त किया गया है।

12/06/2019

योगी ने किया आपात सेवा 112 का उद्घाटन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एकीकृत आपात सेवा 112 का शुभारंभ किया। कार्यक्रम यूपी 100 परिसर में आयोजित किया गया था।

26/10/2019

देश में कोरोना मरीजों की संख्या 11.93 लाख के पार, अब तक 28732 लोगों ने गंवाई जान

देश में कोरोना संक्रमण महामारी से स्वस्थ होने वालों की संख्या में बढ़ोतरी होने के साथ पिछले 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 28 हजार से अधिक लोग रोगमुक्त हुए हैं, जिससे स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 7.53 लाख से अधिक हो गयी है।

22/07/2020