Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of October 2021
 
भारत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कारगिल दौरा खराब मौसम के कारण रद्द, डैगर युद्ध स्मारक पर शहीदों को अर्पित की पुष्पांजलि

Monday, July 26, 2021 11:45 AM
राष्ट्रपति ने डैगर युद्ध स्मारक पर शहीदों को अर्पित की पुष्पांजलि।

श्रीनगर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का सोमवार को कारगिल विजय दिवस पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए द्रास का दौरा खराब मौसम के कारण रद्द हो गया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। दौरा रद्द होने के बाद राष्ट्रपति ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला स्थित डैगर युद्ध स्मारक पर जाकर देश की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति देने वाले सभी सैनिकों को पुष्पांजलि अर्पित की।

यह 3 साल में दूसरी बार है, जब राष्ट्रपति खराब मौसम के कारण कारगिल विजय दिवस समारोह के लिए द्रास नहीं जा सके। इससे पहले वह 2019 में खराब मौसम के कारण द्रास नहीं जा सके थे और उन्होंने इसके बजाय बादामीबाग में सेना के 15 कोर मुख्यालय में एक युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की थी। 2020 में महामारी के कारण समारोह आयोजित नहीं किया गया था.

कोविंद जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के 4 दिवसीय जौरे के लिए रविवार को श्रीनगर पहुंचे। राष्ट्रपति 1999 के कारगिल युद्ध के दौरान शहीद होने वाले भारतीय जवानों की याद में बनाए गए कारगिल युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए द्रास के कारगिल जाने वाले थे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सोनिया से मिली अल्का लांबा, कांग्रेस में जाने की अटकलें तेज

आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से नाराज चल रही चांदनी चौक से विधायक अल्का लांबा के मंगलवार को सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद उनकी कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें तेज हो गईं।

03/09/2019

सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा ने डेमोक्रेटिक फ्रंट से छीनी सत्ता

सिक्किम में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा ने सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट से सत्ता छीन ली है। सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा को 17 सीटें मिली और उसने जरुरी बहुमत हासिल कर लिया।

23/05/2019

राज्यसभा में बोले कांग्रेस सांसद, लालकिले की घटना दुर्भाग्यपूर्ण, कोर्ट की निगरानी में हो हिंसा की जांच

कांग्रेस ने कहा कि दिल्ली में गणतंत्र दिवस के अवसर पर हुई हिंसा की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराई जानी चाहिए। कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर लाल किले पर जो कुछ भी हुआ, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। इसका किसी भी सूरत में समर्थन नहीं किया जा सकता।

05/02/2021

बैरिकेट्स कूदकर लोगों के बीच पहुंची प्रियंका गांधी, ली सेल्फी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मध्य प्रदेश में जनसभा को संबोधित किया। इकसे बाद जब वह निकल रही थी तो भीड़ में किसी ने उन्हें आवाज लगाई प्रियंका दीदी एक सेल्फी।

14/05/2019

विशाखापत्तनम गैस रिसाव हादसे में 11 की मौत, CM जगन ने किया मुआवजे का ऐलान

ए गुरुवार को राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए), राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और अन्य एजेन्सियों के अधिकारियों के साथ एक बैठक की और पुणे से विशेषज्ञों की टीम को तुरंत घटनास्थल भेजने का निर्देश दिया।

07/05/2020

रेलवे का बड़ा फैसला: 8 शताब्दी, 2 राजधानी और 2 दुरंतो ट्रेनें रोकी, 9 मई से अनिश्चितकाल के लिए बंद

कोविड महामारी के बीच गाड़ियों में बुकिंग कम होने के कारण उत्तर रेलवे 28 जोड़ी प्रमुख ट्रेनों को नौ मई से अनिश्चितकाल के लिए बंद करने का फैसला किया है इनमें आ जोड़ी शताब्दी, तीन जोड़ी जनशताब्दी तथा दो-दो जोड़ी राजधानी एवं दूरंतो एक्सप्रेस गाड़ियां शामिल हैं।

07/05/2021

एयरटेल को पछाड़ मोबाइल सेवा कंपनियों में दूसरे नंबर पर पहुंची रिलायंस जियो

मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनियों में एयरटेल को पीछे धकेलते हुए दूसरे स्थान पर पहुंच गयी है।

19/07/2019