Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of January 2021
 
भारत

राष्ट्रपति कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी समेत कई नेताओं ने देशवासियों को दी मकर संक्रांति की बधाई

Thursday, January 14, 2021 11:30 AM
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने मकर संक्रांति के मौके पर देशवासियों को बधाई दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देशवासियों को मकर संक्रांति, पोंगल, माघ बिहू समेत अन्य त्योहारों की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए सभी के जीवन में नई ऊर्जा और नए उत्साह के संचार की कामना की है। मोदी ने मकर संक्रांति की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया कि देशवासियों को मकर संक्रांति की बहुत-बहुत बधाई। मेरी कामना है कि उत्तरायण सूर्यदेव सभी के जीवन में नई ऊर्जा और नए उत्साह का संचार करें।

प्रधानमंत्री ने पोंगल की बधाई देते हुए लिखा कि सभी को पोंगल की बधाई, विशेषकर मेरी तमिल बहनों और भाइयों को। यह विशेष पर्व तमिल संस्कृति को सबसे सुंदर ढंग से प्रर्दशित करता है। हमें अच्छे स्वास्थ्य और सफलता का आशीर्वाद मिले। यह त्योहार हमें प्रकृति के साथ सद्भाव से रहने और करुणा की भावना को आगे बढ़ाने के लिए भी प्रेरित करता है।

केजरीवाल ने दी मकर संक्रांति की शुभकामनाएं
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देशवासियों को मकर संक्रांति, पोंगल एवं उत्तरायणी के पावन पर्व की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देते हुए सभी के जीवन में सुख-समृद्धि एवं स्वस्थ रहने की कामना की है। केजरीवाल ने ट्वीट किया कि सभी देशवासियों को मकर संक्रांति, पोंगल एवं उत्तरायणी के पावन पर्व की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। यह पर्व आपके जीवन में सुख-समृद्धि एवं सौभाग्य लेकर आएं। ईश्वर से कामना है कि आप खुश रहें, स्वस्थ रहें।

राहुल-प्रियंका ने दी देशवासियों को शुभकामनाएं
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने देशवासियों को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं देते हुए उम्मीद जताई कि अपने हक की लड़ाई लड़ रहे किसानों को और मजदूरों को न्याय मिलेगा। राहुल गांधी ने कहा कि फसलों की कटाई का समय खुशी और उत्सव का अवसर होता है। सभी को मकर संक्रांति, पोंगल, बिहू, भोगी और उत्तरायण की शुभकामनाएं। हक के लिए शक्तिशाली लोगों के खिलाफ लड़ रहे किसान, मजदूरों के लिए विशेष प्रार्थना और शुभकामनाएं। प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि समस्त देशवासियों को मकर संक्रांति, पोंगल, बिहू और भोगी की हार्दिक शुभकामनाएं। फसलों से जुड़े इन त्यौहारों के उल्लास के बीच ईश्वर से मेरी प्रार्थना है कि फसल उगाने वाले अन्नदाताओं को न्याय मिले।

यह भी पढ़ें:

दिल्ली की अनधिकृत कालोनियां होगी नियमित : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की कि केन्द्र सरकार ने राजधानी की अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने की स्वीकृति प्रदान कर दी है जिससे वहां रहने वाले लोगों को उनकी जमीन का मालिकाना हक मिल जायेगा।

18/07/2019

राजनाथ सिंह ने आर्मी कमांडर्स कॉन्फ्रेंस को किया संबोधित, कहा- सेना को मजबूत करने में नहीं छोड़ेंगे कोई कसर

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मौजूदा सुरक्षा परिस्थितियों में सेना ने जिस तरह के कदम उठाए हैं और कार्रवाई की है, उन्हें उस पर गर्व है। रक्षा मंत्री ने बुधवार को सेना के तमाम शीर्ष कमांडरों को संबोधित किया और उन्हें आश्वस्त किया कि सरकार सशस्त्र सेनाओं को मजबूती प्रदान करने में किसी तरह की कसर नहीं छोड़ेगी।

28/10/2020

तीन तलाक निरोधक कानून के खिलाफ नई याचिका पर केंद्र को नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने मुसलमानों में तीन तलाक की कुप्रथा को अपराध की श्रेणी में रखे जाने को चुनौती देने वाली एक नई याचिका पर केंद्र सरकार से जवाब तलब किया।

13/09/2019

देश में 24 घंटे में आए कोरोना के 22752 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 7.42 लाख के पार

देश में कोविड-19 के लगातार बढ़ते प्रकोप के बीच कोरोना मरीजों की संख्या 7.42 लाख हो गई है तथा मृतकों का आंकड़ा 20,642 पर पहुंच गया है। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 22,752 नये मामले सामने आए हैं, जिससे संक्रमितों की संख्या 7,42,417 हो गई है।

08/07/2020

विक्रम से नहीं हो सका संपर्क, गगनयान है मिशन : सिवन

इसरो चीफ के सिवन ने कहा कि विक्रम से संपर्क नहीं हो सका है। अब इसरो का ध्यान भारत के स्पेस मिशन गगनयान पर हैं।

21/09/2019

कश्मीर में 4जी इंटरनेट सेवा बहाली का मामला, SC ने दिया उच्चाधिकार समिति गठित करने का आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रीय लॉकडाउन के मद्देनजर जम्मू कश्मीर में 4जी इंटरनेट सेवा बहाल करने की गुहार पर केंद्रीय गृह सचिव के नेतृत्व में तत्काल उच्चाधिकार समिति गठित करने का आदेश दिया, जो जिलावार स्थिति का आकलन कर फैसला लेगी।

11/05/2020

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के बिचौलिए मिशेल ने कहा, मैंने नहीं लिया कभी किसी का नाम

ब्रिटिश व्यापारी एवं वीवीआईपी हेलीकॉप्टर अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले का कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल ने दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत को को बताया है कि उसने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को कभी भी किसी का नाम नहीं बताया है।

06/04/2019