Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
भारत

प्रेम शुक्ला और शाजिया इल्मी को बीजेपी में बड़ी जिम्मेदारी, बनाया पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता

Wednesday, July 21, 2021 16:05 PM
प्रेम शुक्ला और शाजिया इल्मी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रेम शुक्ला और शाजिया इल्मी को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है। भाजपा के महासचिव और कार्यालय प्रभारी अरुण सिंह की ओर से बुधवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने मुंबई के प्रेम शुक्ला और दिल्ली की शाजिया इल्मी को पार्टी में प्रवक्ता पद का दायित्व सौंपा है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी। इस समय पार्टी के 25 राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं, जिनमें मीडिया विभाग के प्रमुख और मुख्य प्रवक्ता अनिल बलूनी शामिल हैं।

भाजपा की नवनियुक्त प्रवक्ता शाजिया इल्मी ने नियुक्ति पत्र को ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष नड्डा का आभार व्यक्त किया। इल्मी ने कहा कि आधिकारिक प्रवक्ता बनने का दायित्व देने के लिए मैं आपके प्रति बेहद शुक्रगुजार हूं। धन्यवाद। सभी देशवासियों को ईद मुबारक। बता दें कि मई 2014 को शाजिया इल्मी आम आदमी पार्टी के सभी पदों से अपना इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गईं थी। वहीं, प्रेम शुक्ला 2015 में शिवसेना और उसके मुखपत्र में सभी पदों से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हुए थे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

एंटीलिया मामले में गिरी गाज, परमबीर सिंह को मुंबई पुलिस कमिश्नर पद से हटाया

सचिन वझे की गिरफ्तारी के मुंबई के पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह को उनके पद से हटा दिया गया है। उन्हें होमगार्ड मंत्रालय में लगाया गया है।

17/03/2021

राहुल गांधी ने अमेठी से स्वीकार की हार, स्मृति ईरानी को दी बधाई

मैं अमेठी से हार स्वीकार करता हूं, वहां की जनता का निर्णय स्वीकार करता हूं, स्मृति ईरानी जी को बधाई देता हूं कि वहां का ध्यान रखें, विकास के काम कराएं।

23/05/2019

87 साल के हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, मोदी, सोनिया समेत कई नेताओं ने दी बधाई

पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता मनमोहनसिंह आज 87 बरस के हो गए हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत देश के कई दिग्गज नेताओं ने उन्हें बधाई दी।

26/09/2019

निर्भया केस: दया याचिका खारिज होने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचा दोषी मुकेश, लगाई रहम की गुहार

निर्भया गैंगरेप मामले में दोषी मुकेश सिंह ने एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दया की गुहार लगाई है। मुकेश सिंह ने अपनी वकील वृंदा ग्रोवर के जरिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर राष्ट्रपति द्वारा याचिका खारिज करने को चुनौती दी है।

25/01/2020

असहिष्णुता देश की राजनीति के लिए नुकसानदेह : मनमोहन

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा है कि पिछले कुछ सालों से बढ़ते सांप्रदायिक ध्रुवीकरण, असहिष्णुता और हिंसक अपराध की अप्रिय घटनाओं की बढ़ती प्रवृत्ति दिखाई दे रही है, जो देश की राजनीति के लिये नुकसानदेह है।

20/08/2019

फैक्ट्री में कर्मचारी के कोरोना संक्रमित मिलने पर सीईओ को नहीं होगी जेल

गृह मंत्रालय ने इंडस्ट्रीज पर सख्त नियमों पर कहा कि कारखाने में कर्मचारी के कोरोना संक्रमित होने पर सीईओ को जेल नहीं होगी।

24/04/2020

कोरोना संकट में लॉकडाउन के चलते डिप्रेशन के मामलों में तेजी, मनोरोग बढ़ने का खतरा

कोरोना वायरस और इसकी वजह से जारी लॉकडाउन के कारण दुनिया भर में अवसाद (डिप्रेशन) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और यदि समय पर कदम नहीं उठाया गया तो मनोरोगों में बड़ी तेजी देखी जा सकती है। संयुक्त राष्ट्र द्वारा जारी एक पॉलिसी ब्रीफ में कहा गया कि आने वाले महीनों में मानसिक बीमारियों के तेजी बढ़ने के लिए हमें तैयार रहना चाहिए।

14/05/2020