Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
भारत

मंहगाई के मुद्दे पर लोकसभा की कार्यवाही करनी पड़ी स्थगित

Tuesday, March 09, 2021 16:00 PM
फाइल फोटो

नई दिल्ली। मंहगाई के मुद्दे पर लोकसभा की कार्यवाही विपक्षी दलों के हंगामे के कारण बजट सत्र के दूसरे दिन भी नहीं चली और सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। पीठासीन अधिकारी राजेन्द्र अग्रवाल ने दो बार के स्थगन के बाद सदन की कार्यवाही शुरू की, तो विपक्षी सदस्य नारे लगाते हुए अध्यक्ष के समीप आ गए और नारे लगाने लगे। अग्रवाल ने उन्हें कहा कि जिन मुद्दों पर विपक्ष चर्चा की मांग कर रहा है। उनकी सभी मांगों पर सरकार विचार करने को तैयार है और सदस्य अपनी सीटों पर जाएं और सदन की कार्यवाही चलने दे। इसके बाद पीठासीन अधिकारी ने सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी।

इससे पहले कांग्रेस सहित विपक्षी दलों के सदस्यों ने प्रश्नकाल के दौरान ही किसानों के मुद्दे को लेकर सदन में अवरोध उत्पन्न करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे के कारण लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन की कार्यवाही को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी थी। दूसरी बार सदन की कार्यवाही शुरू हुई, तो विपक्ष के सदस्य नारे लगाते हुए सदन के बीच आ गये और हंगामा करने लगे। पीठासीन अधिकारी मीनाक्षी लेखी ने दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाए और सदस्यों से कार्यवाही सुचारू रूप से चलने देने का आग्रह किया। हंगामा नहीं रूका तो सदन शुरू होने के बाद उन्होंने कार्यवाही को दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

राहुल गांधी ने RSS पर साधा निशाना, कहा- संघ हमला करना सिखाता है, संग रहकर करेंगे मुकाबला

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर निशाना साधा है। गांधी ने कहा कि सभी फसादों की जड़ संघ है, जो हमले करना सिखाता है।

03/04/2021

मोदी ने आयुष चिकित्सकों पर जारी किए डाक टिकट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के 50 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की राह में आयुष के योगदान को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि योग के बाद अब आयुष को दुनिया में पहुंचाने का लक्ष्य है।

30/08/2019

सरकार के साथ किसान नेताओं की बैठक में नहीं हो सका कोई निर्णय

नए कृषि कानूनों को लेकर सरकार के साथ किसान नेताओं की 11वें दौर की बैठक हुई। इसमें भी कोई निर्णय नहीं हो सका। अगली बैठक की तारीख तय नहीं की गई है। बैठक के दौरान कृषि मंत्री ने नए कृषि कानूनों में कोई कमी नहीं है।

22/01/2021

मनीष तिवारी ने की भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को भारत रत्न देने की मांग

कांगेस के वरिष्ठ नेता और सांसद मनीष तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से शहीद ए आजम भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग की है। तिवारी ने प्रधानमंत्री को पत्र भेजकर कर इस ओर उनका ध्यान दिलाया है।

26/10/2019

अनंतनाग एनकाउंटर में लश्कर के दो आतंकी ढेर, बारामूला में हिजबुल का आंतकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो स्थानीय आतंकवादी मारे गए। वहीं उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों ने आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है।

22/02/2020

मोदी कैबिनेट के विस्तार से पहले कई मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, हर्षवर्धन-निशंक समेत कई बड़े नाम शामिल

केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार और पुनर्गठन से पहले नए मंत्रियों के लिए जगह बनाते हुए बुधवार को एक के बाद एक कई मंत्रियों ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया। मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले इस्तीफा देने वाले मंत्रियों में 5 कैबिनेट मंत्री भी शामिल हैं।

07/07/2021

सरकारी योजनाओं को कारगर तरीके से लागू करें अधिकारी : मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोक भागीदारी के महत्व पर बल देते हुए भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों से सरकारी योजनाओं को कारगर तरीके से लागू करने को कहा है।

01/10/2019