Dainik Navajyoti Logo
Saturday 30th of May 2020
 
भारत

'भाजपा ने अपने राजनीतिक प्रतिद्वन्द्वियों को ‘शत्रु’ या ‘राष्ट्रविरोधी’ नहीं माना'

Friday, April 05, 2019 16:25 PM
लालकृष्ण आडवाणी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। भाजपा के वयोवृद्ध नेता एवं पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने गुरुवार को कहा कि विविधता एवं वैचारिक अभिव्यक्ति की आजादी भारतीय लोकतंत्र का मूल आधार है और पार्टी ने कभी भी अपने राजनीतिक प्रतिद्वन्द्वियों को ‘शत्रु’ या ‘राष्ट्रविरोधी’ नहीं माना। भाजपा के सबसे लंबे समय तक अध्यक्ष रहे आडवाणी ने पार्टी के 39 वें स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर अपने संदेश में यह बातें कहीं।

लोकसभा चुनावों में टिकट से वंचित किए जाने के बाद आडवाणी ने गांधीनगर की जनता को भी उन्हें छह बार चुनने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि स्थापना दिवस हम सबके लिए पीछे देखने और आत्मावलोकन करने का अहम मौका होता है। भाजपा के संस्थापक सदस्य होने के नाते वह भारत के लोगों और पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं को लेकर अपनी भावनाओं को साझा करना चाहते हैं जिनका आदर एवं प्रेम उन्हें हमेशा मिला।

यह भी पढ़ें:

कोरोना अपडेट: देश के 30 राज्यों में 4,000 से ज्यादा मरीज, मरने वालों का आंकड़ा 100 के पार

कोरोना वायरस का कहर दुनिया के साथ-साथ भारत में भी तेजी बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार देश में इस खतरनाक वायरस के अब तक 4,067 पॉजिटिव केस आ चुके हैं। हालांकि इस बीमारी से 292 लोग ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

06/04/2020

मोदी की सत्ता में वापसी के सभी रास्ते बंद : राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विपक्षी दल के रूप में कांग्रेस की भूमिका को कामयाब बताते हुए कहा है कि पिछले पांच साल के दौरान पार्टी ने प्रभावी ढंग से जनता के मुद्दे उठाए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर सत्ता में आने से रोकने के लिए उनके सारे रास्ते बंद कर दिए गए हैं।

18/05/2019

ExitPolls: झारखंड में भाजपा बहुमत से दूर, झामुमो महागठबंधन की बन सकती है सरकार

झारखंड विधानसभा के लिए पांच चरणों में हुए मतदान के तुरंत बाद कराये गये सर्वे (एक्जिट पोल) में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) फिर से सरकार बनाने के लिए जरूरी जादुई आंकड़े से दूर है, तो झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो), कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का महागठबंधन करीब दिख रहा है।

21/12/2019

प्रज्ञा ठाकुर पर भाजपा सख्त, संसदीय दल की बैठक में हिस्सा लेने पर लगाई रोक

महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को लोकसभा में कथित तौर पर देशभक्त बताने संबंधी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बयान से आलोचना झेल रही भाजपा ने न सिर्फ किनारा कर लिया, बल्कि सजा के तौर पर प्रज्ञा ठाकुर के भाजपा संसदीय दल की बैठक में हिस्सा लेने पर भी पाबंदी लगा दी।

29/11/2019

गार्गी कॉलेज छेड़खानी मामले में सभी आरोपियों को जमानत

गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ छेड़खानी के मामले में गिरफ्तार सभी 10 आरोपियों को साकेत कोर्ट से शुक्रवार को जमानत मिल गई। कोर्ट ने इन्हें दस-दस हजार रुपए के मुचलके पर जमानत दी।

14/02/2020

डीजीसीए के अधिकारी ने विमान को दे दिया था मिलिट्री कोड, एफ- 16 ने घेरा

स्पाइसजेट के एक विमान का पाकिस्तान में एफ- 16 फाइटर जेट्स ने घेरे लिया था। यह विमान दिल्ली से उड़ान भरकर काबुल जा रहा था।

19/10/2019

चिकित्सा पेशेवरों के आवागमन पर पाबंदी नहीं लगाएं राज्य: गृह मंत्रालय

केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों को चिकित्सकों, नर्सों और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों के निर्बाध आवागमन को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। केन्द्रीय गृह सचिव ने सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर कहा है कि कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता में रविवार को हुई बैठक में कुछ राज्यों द्वारा चिकित्सा पेशेवरों के आवागमन तथा उनकी गतिविधियों पर पाबंदियों का मुद्दा उठाया गया था।

11/05/2020