Dainik Navajyoti Logo
Saturday 27th of February 2021
 
भारत

पीएमसी बैंक घोटाले में सरकार की चुप्पी खतरनाक : प्रियंका

Tuesday, October 15, 2019 19:35 PM
प्रियंका गांधी वाड्रा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पंजाब और महाराष्ट्र कोपरेटिव बैंक (पीएमसी) के मामले में सरकार की चुप्पी को खतरनाक बताया और कहा कि उसे स्वीकार करना चाहिए कि सरकार की कुनीतियों के कारण इस बैंक में घोटाला हुआ है। प्रियंका ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि जिन लोगों का इस बैंक में पैसा जमा है उनको भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और घोटालेबाज आराम से बैठे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि यह घोटाला सरकार की नीतियों के कारण हुआ है, इसलिए उसे चुप्पी तोड़कर खाताधारकों के हित में ठोस कदम उठाने चाहिए।

प्रिंयका गांधी वाड्रा ने कहा कि पीएमसी बैंक घोटाले में बड़े-बड़े लोग आराम फरमा रहे हैं और आम खाताधारक परेशानी झेल रहे हैं। खाताधारक संजय गुलाटी की जान चली गई, लेकिन भाजपा सरकार यह मानने को तैयार नहीं है कि उसकी कुनीतियों से देश जूझ रहा है और इस स्थिति में सरकार को कदम उठाने चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने एक खबर भी पोस्ट की है जिसमें कहा गया है कि बैंक के खाता धारक संजय गुलाटी की बैंक घोटाले की जानकारी मिलने के कारण सदमे से मौत हुई है। उसके बैंक में 90 लाख रुपए जमा थे।

यह भी पढ़ें:

बिहार चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन पर शीर्ष नेतृत्व पर बिफरे कपिल सिब्बल, कहा- पार्टी के लिए हर हार सामान्य

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने बिहार चुनाव में कांग्रेस पार्टी के खराब प्रदर्शन का ठीकरा शीर्ष नेतृत्व पर फोड़ा है। उन्होंने कह दिया कि शायद हर चुनाव में हार को ही कांग्रेस ने अपनी नियति मान ली है। सिब्बल से पहले यही सुर बिहार कांग्रेस के बड़े नेता तारिक अनवर का भी था।

17/11/2020

राजनाथ सिंह ने बालाकोट हवाई हमले की वर्षगांठ पर वायुसेना को किया सलाम

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बालाकोट हवाई हमले की पहली वर्षगांठ पर बुधवार को वायुसेना की बहादुरी को सलाम किया और आतंकवाद का मुकाबला करने के भारत के तरीकों में बदलाव लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया।

26/02/2020

कोरोना वायरस: दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 19 की मौत, अबतक 148 की गई जान

राजधानी में वैश्विक महामारी कोविड-19 से पिछले 24 घंटों में 19 लोगों की मौत हुई और संक्रमण से मरने वालों की संख्या 148 पर पहुंच गई।

17/05/2020

सरकार ने कानूनों में बदलाव का ड्राफ्ट किसानों को भेजा; कहा- आपत्तियों पर खुले मन से विचार करने को तैयार

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 14वां दिन है। सरकार ने आज तीनों नए कृषि कानूनों में बदलाव का लिखित प्रस्ताव किसानों को भेज दिया है। सरकार ने कहा है कि उम्मीद है अब किसानों से बातचीत का आखिरी दौर होगा। दूसरी तरफ किसान कानून रद्द करने की मांग पर अड़े हैं।

09/12/2020

यूनिवर्सिटी-कॉलेज में फाइनल ईयर परीक्षा का मामला, SC में सुनवाई 14 अगस्त तक स्थगित

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सरकार से जानना चाहा कि क्या राज्य आपदा प्रबंधन अधिनियम विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के दिशानिर्देशों को प्रभावित कर सकते हैं। इसके साथ ही कोर्ट ने मामले की सुनवाई 14 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी।

10/08/2020

मोदी ने 'अम्फान' प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा, बंगाल को 1000 करोड़ रुपए की मदद का ऐलान

केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल को अम्फान तूफान से हुई क्षति के लिए तुरंत एक हजार करोड़ रुपए की मदद देगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्य के अम्फान प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद मीडिया को यह जानकारी दी। इस दौरान उनके साथ राज्यपाल जगदीप धनकड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी थी।

22/05/2020

देश में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 39,36,748

देश में कोरोना महामारी के 83 हजार से अधिक नये मामले सामने आये, जिससे संक्रमितों की संख्या 39.36 लाख के पार पहुंच गयी।

04/09/2020