Dainik Navajyoti Logo
Friday 23rd of July 2021
 
भारत

मोदी ने भूटान, बांग्लादेश, श्रीलंका, मालदीव, नेपाल के नेताओं से फोन पर की बात, नये साल की दी बधाई

Wednesday, January 01, 2020 20:40 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूटान, बांग्लादेश, श्रीलंका, मालदीव और नेपाल के नेताओं को टेलीफोन करके नववर्ष की शुभकामनाएं दीं और भारत की 'पड़ोसी प्रथम' नीति तथा सभी मित्र देशों के प्रति शांति सुरक्षा समृद्धि एवं प्रगति के साझा विजन के प्रतिबद्धता व्यक्त की। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मोदी ने भूटान के नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक, भूटान के प्रधानमंत्री ल्योछेन लोटे शेरिंग, श्रीलंका के राष्ट्रपति गोताबाया राजपक्षे, प्रधानमंत्री महिन्दा राजपक्षे, मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम सोलिह, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली से बात की।

पड़ोसी देशों के नेताओं से बातचीत में प्रधानमंत्री ने उन्हें भारत की जनता एवं अपनी ओर से नववर्ष की शुभकामनाएं प्रेषित की। उन्होंने भारत की 'पड़ोसी प्रथम' नीति तथा सभी मित्र देशों एवं क्षेत्र के साझेदारों के प्रति शांति सुरक्षा समृद्धि एवं प्रगति के साझा विजन के प्रति दृढ़ प्रतिबद्धता व्यक्त की।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

रजनीकांत का बड़ा ऐलान: भविष्य में राजनीति में नहीं आएंगे, रजनी मक्कल मंदरम को भी किया भंग

सुपर स्टार रजनीकांत ने राजनीति से हमेशा के लिए दूरी बनाने का बड़ा ऐलान किया है। रजनीकांत ने सोमवार को सभी कयासों पर विराम लगाते हुए सार्वजनिक तौर पर ऐलान करते हुए कहा कि भविष्य में राजनीति में आने की मेरी कोई योजना नहीं है। रजनीकांत ने अपने संगठन रजनी मक्कल मंदरम को भी भंग कर दिया।

12/07/2021

पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा मामला, SIT जांच वाली याचिका पर केंद्र और राज्य सरकार को नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा की विशेष जांच दल (एसआईटी) से जांच कराए जाने संबंधी याचिका पर केंद्र सरकार, राज्य सरकार और चुनाव आयोग से गुरुवार को जवाब तलब किया। कोर्ट ने नोटिस के जवाब के लिए इन सभी पक्षकारों को 4 सप्ताह का समय दिया है।

01/07/2021

असली नहीं बल्कि नकली न्याय : महिला संगठन

आल इंडिया प्रोग्रेसिव वुमेन्स एसोसिएशन ने हैदराबाद बलात्कार कांड के चार संदिग्धों को सुबह मुठभेड़ में मार गिराने की घटना की कड़ी निंदा की है और इसकी जांच कराने की मांग की है।

06/12/2019

बिहार में बारिश से अब तक 27 की मौत, राज्य सरकार ने केंद्र से मांगे दो हेलीकॉप्टर

बिहार में बारिश जनित हादसों के कारण करीब 27 लोगों की मौत हो गई है। राज्य सरकार ने राहत एवं बचाव कार्य के लिए केंद्र से वायुसेना के दो हेलीकॉप्टर उपलब्ध कराने का आग्रह किया है। इसके अलावा राज्य सरकार ने वायुसेना से जलजमाव वाले इलाकों से पानी निकालने वाली मशीन उपलब्ध कराने को भी कहा है।

30/09/2019

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना, कहा- कुछ गिने चुने औद्योगिक घरानों के लिए बनाई जा रही नीतियां

ग्रेस नेता राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि नए कृषि कानूनों की आड़ में खरीद सिस्टम को दुरूस्त करने के बजाय इसे नष्ट किया जा रहा है, जिसका बुरा असर किसानों पर ही नहीं बल्कि पूरे देश पर पड़ेगा।

05/10/2020

भारत ने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के शीघ्र प्रत्यर्पण के लिए लगाया पूरा जोर : विदेश मंत्रालय

भारत में आर्थिक अपराध कर विदेश भागे अपराधी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के शीघ्र प्रत्यर्पण के लिए जमीनी स्तर पर हर संभव कदम उठाए जाने की बात सरकार ने कही है।

02/01/2020

PM मोदी की संत समाज से अपील, कहा- कोरोना की वजह से अब प्रतीकात्मक ही रखा जाए कुंभ

देश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संत समाज से हरिद्वार में चल रहे कुंभ को समाप्त कर इसे प्रतीकात्मक रखने की अपील की है। मोदी ने शनिवार को जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि से फोन पर बात करने के बाद ट्वीट कर कुंभ के समाप्त होने के संकेत दिए हैं।

17/04/2021