Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

मोदी ने भूटान, बांग्लादेश, श्रीलंका, मालदीव, नेपाल के नेताओं से फोन पर की बात, नये साल की दी बधाई

Wednesday, January 01, 2020 20:40 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूटान, बांग्लादेश, श्रीलंका, मालदीव और नेपाल के नेताओं को टेलीफोन करके नववर्ष की शुभकामनाएं दीं और भारत की 'पड़ोसी प्रथम' नीति तथा सभी मित्र देशों के प्रति शांति सुरक्षा समृद्धि एवं प्रगति के साझा विजन के प्रतिबद्धता व्यक्त की। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मोदी ने भूटान के नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक, भूटान के प्रधानमंत्री ल्योछेन लोटे शेरिंग, श्रीलंका के राष्ट्रपति गोताबाया राजपक्षे, प्रधानमंत्री महिन्दा राजपक्षे, मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम सोलिह, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली से बात की।

पड़ोसी देशों के नेताओं से बातचीत में प्रधानमंत्री ने उन्हें भारत की जनता एवं अपनी ओर से नववर्ष की शुभकामनाएं प्रेषित की। उन्होंने भारत की 'पड़ोसी प्रथम' नीति तथा सभी मित्र देशों एवं क्षेत्र के साझेदारों के प्रति शांति सुरक्षा समृद्धि एवं प्रगति के साझा विजन के प्रति दृढ़ प्रतिबद्धता व्यक्त की।

यह भी पढ़ें:

मतदान के दौरान आतंकवादी मारे जाने से विपक्ष परेशान : मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान में बलात्कार की एक घटना के बाद कांग्रेस सरकार को समर्थन जारी रखने पर बहुजन समाज पार्टी की कड़ी आलोचना करते हुए रविवार को कहा कि वह बेटियों की सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं है ।

12/05/2019

विवादित स्थल पर सुन्नी का हक : धवन

है राम के वजूद पे हिन्दोस्ताँ को नाज अहल ए नजर समझते हैं उस को इमाम ए हिंद उच्चतम न्यायालय में अयोध्या विवाद की 25वें दिन की सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्षकार के वकील राजीव धवन ने अल्लामा इकबाल की यह शायरी पेश की।

17/09/2019

ट्रंप और पुतिन को मात देकर मोदी बने दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स

ब्रिटिश हेराल्ड के एक पोल में रीडर्स ने दुनिया का सबसे ताकतवर शख्स चुना है, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी व्लादिमीर पुतिन, डोनाल्ड ट्रंप और शी जिनपिंग को मात देकर दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स बन गए है।

21/06/2019

महंगाई, बेरोजगारी और असुरक्षा के बीच नहीं हो सकता सब कुछ ठीक : कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा है कि मोदी सरकार महंगाई नियंत्रित करने, बेरोजगारी कम करने और लोगों में सुरक्षा का भाव पैदा करने में विफल रही है और ऐसे में सब कुछ ठीक कैसे हो सकता है।

24/09/2019

अमेरिका चाहता है कि भारत व्यापार क्षेत्र की अड़चनों को कम करे: पोम्पियो

अमेरिका ने अपने विदेश मंत्री माइक पोम्पियो के प्रधानमंत्री नेरन्द्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर से अहम बैठक से पहले मजबूत द्विपक्षीय व्यापरिक संबंधों पर जोर देते हुए कहा है कि डोनाल्ड ट्रम्प प्रशासन की दिली इच्छा है कि भारत, व्यापार अड़चनों को कम करे और निष्पक्ष एवं पारस्परिक कारोबार की तरफ बढ़े।

26/06/2019

महज 11 दिन में 50 से 60 हजार पर पहुंची कोरोना से मरने वालों की संख्या, मृत्यु दर 1.8 फीसदी

देश में कोरोना वायरस तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है वहीं इससे मरने वाल़ों की संख्या बड़ी शीघ्रता से बढ़ रही है और महज 11 दिन में मृतकों का आंकड़ा 50 से 60 हजार पर पहुंच गया है। हालांकि राहत की बात है कि मृत्युदर घटकर 1.8 फीसदी पर आ गई है।

28/08/2020

भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा का बयान, दिल्ली में तेजी से बढ़ रही मस्जिदें

भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने बयान दिया है कि उनके संसदीय क्षेत्र सहित शहर के कई भागों में सरकारी जमीन और सड़कों पर मस्जिदें तेजी से बढ़ रही हैं। उन्होंने कहा कि इससे यातायात प्रभावित हो रहा है।

19/06/2019