Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
भारत

NCC के कार्यक्रम में बोले प्रधानमंत्री मोदी, पाकिस्तान को धूल चटाने में 10 दिन भी नहीं लगेंगे

Tuesday, January 28, 2020 19:55 PM
एनसीसी कैडेट्स को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि युवा भारत दशकों पुरानी बड़ी-बड़ी समस्याओं को टालने की बजाय उनसे टकराने का संकल्प रखता है और 2022 तक देश को ऐसी सभी समस्याओं से मुक्त कर उसके सामर्थ्य को सशक्त बनाने के लिए तत्पर है। मोदी ने दिल्ली छावनी में एनसीसी के कैडेट्स को संबोधित किया। इस अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद यशो नाईक, चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ जनरल बिपिन रावत, तीनों सेनाओं के प्रमुख और रक्षा सचिव भी उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री ने कहा आज विश्व में हमारे देश की पहचान, युवा देश के रूप में है। देश के 65 प्रतिशत से ज्यादा लोग 35 वर्ष से कम उम्र के हैं। देश युवा है, इसका हमें गर्व है लेकिन देश की सोच युवा हो, यह हमारा दायित्व होना चाहिए। मोदी ने कहा कि जिस देश के युवा में अनुशासन हो, दृढ़ इच्छाशक्ति हो, निष्ठा हो, लगन हो, उस देश का तेज गति से विकास कोई नहीं रोक सकता है। देश का युवा जब बाहर जाता है और दुनिया देखता है तब उसे भारत में दशकों पुरानी समस्याएं नजर आती हैं। उन्होंने कहा कि अब युवा इन समस्याओं का शिकार होने के लिए तैयार नहीं है। वह देश बदलना चाहता है, स्थितियां बदलना चाहता है। और इसलिए उसने तय किया है कि अब टाला नहीं जाएगा, अब टकराया जाएगा, निपटा जाएगा। यही है युवा सोच, यही है युवा मन, यही है युवा भारत।

उन्होंने कहा कि युवा भारत कह रहा है कि देश को अतीत की बीमारियों से मुक्त करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। देश के वर्तमान को सुधारते हुए, उसकी नींव मजबूत करते हुए तेज गति से विकास होना चाहिए और देश का हर निर्णय आने वाली पीढिय़ों को उज्जवल भविष्य की गारंटी देने वाला होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अतीत की चुनौतियों, वर्तमान की जरूरतों और भविष्य की आकांक्षाओं को ध्यान में रखते हुए तीनों ही स्तरों पर हमें एक साथ काम करना होगा।

जम्म-कश्मीर का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कश्मीर भारत की मुकुटमणि है। 70 साल बाद वहां से आर्टिकल 370 को हटाया गया। हम जानते हैं कि हमारा पड़ोसी देश हमसे तीन-तीन युद्ध हार चुका है, हमारी सेनाओं को उसे धूल चटाने में हफ्ते-दस दिन से ज्यादा समय नहीं लगता है, इसलिए वो हमारे खिलाफ छद्म युद्ध लड़ता है। इस युद्ध में हमारे हजारों सैनिक-नागरिक मारे गए, भारत मां लहूलुहान होती गई। पूर्ववर्ती सरकार पर बरसते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसे माहौल में जब भी हमारी सेना एक्शन के लिए कहती उसे टाल दिया जाता था।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

प्रवासी श्रमिकों को घर पहुंचाने के लिए 7 राज्यों ने की 63 श्रमिक ट्रेनें चलाने की मांग

भारतीय रेल 7 राज्यों में फंसे श्रमिकों को उनके राज्य पहुंचाने के लिए 63 और श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन करेगी।

12/06/2020

7 राज्यों की 59 सीटें पर 63% मतदान, बंगाल में हिंसा के बीच वोटरों ने बनाया रिकॉर्ड

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में सात राज्यों की 59 सीटों पर रविवार को 63 फीसदी मत डाले गए जिसमें पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा 80 प्रतिशत से अधिक लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया।

13/05/2019

फिल्म पुरस्कारों की घोषणा अब लोकसभा चुनाव के बाद

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा अब लोकसभा चुनाव के बाद ही की जायेगी। सूचना प्रसारण मंत्रालय द्वारा बुधवार को जारी एक बयान के अनुसार सत्रहवीं

24/04/2019

केंद्र सरकार पर दबाव बढ़ाने के लिए किसानों की भूख हड़ताल, यूपी के किसानों का आंदोलन खत्म

कृषि सुधार कानूनों के विरोध में सोमवार को किसान संगठन आंदोलन तेज करेंगे। सरकार पर दबाव बढ़ाने के लिए भूख हड़ताल करेंगे।

14/12/2020

कांग्रेस ने PMC बैंक घोटाले को लेकर मोदी को घेरा, पैसा निकासी पर पाबंदी हटाने की दी चुनौती

कांग्रेस ने पीएमसी घोटाले के कारण कई खाताधारकों की मौत पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दी है कि यदि उनमें साहस है तो महाराष्ट्र में चुनावी जनसभा से पंजाब एंड महाराष्ट्र बैंक के खाताधारकों पर लगी रकम निकालने की बंदिश को हटाने की घोषणा करें।

17/10/2019

तमाम अटकलों के बीच PM मोदी से मिले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जेपी नड्डा से भी की मुलाकात

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सियासी हलचल तेज हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नेशुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। योगी सुबह करीब 11 बजे प्रधानमंत्री आवास पहुंचे, जहां करीब डेढ़ घंटे तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक हुई।

11/06/2021

टूलकिट मामले में गिरफ्तार क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि कोर्ट में पेश, 5 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने बेंगलुरु से गिरफ्तार क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि को रविवार को कोर्ट में पेश किया और 7 दिन की रिमांड मांगी, लेकिन कोर्ट ने दिशा को 5 दिन की रिमांड पर भेजा दिया। 21 साल की क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि को किसानों के विरोध प्रदर्शन से संबंधित 'टूलकिट' फैलाने में उसकी कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार किया है।

14/02/2021