Dainik Navajyoti Logo
Saturday 27th of February 2021
 
भारत

हुगली में गरजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कहा- बंगाल के लोग राज्य में असल परिवर्तन के लिए तैयार

Tuesday, February 23, 2021 10:10 AM
हुगली में आयोजित सभा में बोलेत हुए पीएम नरेंद्र मोदी।

हुगली/पश्चिम बंगाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लोगों से असल परिवर्तन के लिए भारतीय जनता पार्टी को सत्ता में लाने का आह्वान करते हुए आश्वासन दिया कि पार्टी न केवल पश्चिम बंगाल की अतीत की शानदार संस्कृति को बहाल करेगी बल्कि राज्य के सर्वांगीण विकास का मार्ग भी प्रशस्त करेगी। मोदी ने चिन्सुराह के ऐतिहासिक डनलप ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य के लोगों ने असल परिवर्तन के लिए अपना मन बना लिया है। उन्होंने इसके लिए सभा में मौजूद समाज के सभी वर्गों की विशाल सभा की ओर इशारा किया। मोदी ने बंगाल में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के चुनावी अभियान के तहत इस सभा का इस्तेमाल किया। सभा में मौजूद लोगों ने भी मोदी-मोदी और जयश्री राम के नारे लगाकर उनका उत्साहवर्द्धन किया।

तोलाबाजी की संस्कृति समाप्त करनी होगी
मोदी ने कहा कि जब तक राज्य में जबरन वसूली, तोला बाजी, सिंडिकेट और कट मनी की संस्कृति समाप्त नहीं होती तब तक राज्य का विकास नहीं होगा। उन्होंने लोगों से जीवन के हर पहलू में वास्तविक बदलाव के लिए भाजपा को वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि पिछली बार, मैं यहां गैस कनेक्शन समर्पित करने आया था। आज मैं बंगाल के लिए कई रेलवे परियोजनाओं की पेशकश करने के लिए यहां आया हूं। इस वर्ष रेल और मेट्रो कनेक्टिविटी केंद्र की प्राथमिकता है।

आपका उत्साह दिल्ली एक संदेश भेज रहा है
मोदी ने कहा कि आप सभी की ओर से यह उत्साह और ऊर्जा कोलकाता से दिल्ली एक संदेश भेज रहा है। अब पश्चिम बंगाल ने परिवर्तन के लिए अपना मन बना लिया है। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत जिले में स्थित प्रसिद्ध तारकेश्वर तीर्थ के देवता तारक नाथ को बंगला में श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ की।

यह भी पढ़ें:

शीतकालीन सत्र के हंगामेदार रहने के आसार, ज्वलंत मुद्दों पर सरकार को घेरेगा विपक्ष

संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान विपक्ष जम्मू कश्मीर की स्थिति, आर्थिक मंदी, महंगाई, बेरोजगारी, पर्यावरण प्रदूषण तथा कई अन्य ज्वलंत मुद्दों को लेकर सरकार पर दबाव बनाने का प्रयास करेगा, जिससे संसद के शीतकालीन सत्र के हंगामेदार रहने की संभावना है।

17/11/2019

दिल्ली तक पहुंचा पूर्व नेवी अफसर से मारपीट का मामला, राजनाथ ने कहा- पूर्व सैनिका पर हमले अस्वीकार्य

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के एक कार्टून को साझा करने वाले पूर्व नौसेना अधिकारी पर हमला करने वाले 6 शिवसैनिकों की शनिवार को एक स्थानीय अदालत ने जमानत मंजूर कर ली। इसके विरोध में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अतिरिक्त पुलिस आयुक्त के कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया।

12/09/2020

आजमगढ़ में प्रियंका का मोदी सरकार पर हमला, कहा- हम सबको मिलकर बचाना होगा संविधान

कांग्रेस महासचिव और पार्टी की पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि संविधान को हम सबको मिलकर के बचाना होगा अन्यथा यह सरकार इसे बर्बाद कर देगी।

12/02/2020

आसाराम के बेटे नारायण साईं रेप केस में दोषी करार, सजा पर फैसला 30 अप्रैल को

सूरत के सेशंस कोर्ट ने सुनवाई करते हुए नारायण साईं को साध्वी से रेप के मामले में दोषी करार दिया है, 30 अप्रैल को सजा पर फैसला होगा।

26/04/2019

गुलाम नबी आजाद को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका, वापस दिल्ली भेजा

कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद पार्टी के नेताओं के साथ बैठक करने के लिए श्रीनगर पहुंचे, लेकिन प्रशासन ने उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट पर ही रोक दिया और आगे नहीं जाने दिया। आजाद को अब वापस दिल्ली भेजा जाएगा।

08/08/2019

नरेन्द्र गिरी ने की लॉकडाउन में बंद देशभर के मठ-मंदिरों को खोले जाने की अपील

साधु संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भेजे अपने पत्र में देशभर के बंद मठ मंदिरों को खोले जाने की अपील की है। परिषद के अध्यक्ष और महामंत्री महंत हरिगिरी ने सभी पदाधिकारियों की ओर से प्रधानमंत्री, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर बंद देशभर के मठ मंदिरों को खोले जाने की मांग की।

08/05/2020

न्यायाधीश लोया के मौत का मामला जरूरत पड़ने पर दोबारा खोला जाएगा: देशमुख

महाराष्ट्र सरकार ने गुरुवार को कहा कि केन्द्रीय जांच ब्यूरो के विशेष न्यायाधीश बीएच लोया की मौत का मामला जरूरत पड़ने पर दोबारा खोला जाएगा। राज्य गृहमंत्री अनिल देशमुख ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारी सरकार लोया के मौत के मामले की दोबारा जांच करा सकती है।

09/01/2020