Dainik Navajyoti Logo
Saturday 4th of July 2020
 
भारत

मोदी छेड़ता नहीं है, छेड़ने वाले को छोड़ता भी नहीं है: नरेन्द्र मोदी

Wednesday, May 01, 2019 17:40 PM
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सपा-बसपा गठबंधन पर तंज कसते हुये कहा कि बहिन जी ने बाबा साहेब के नाम का उपयोग तो किया लेकिन काम उनके आदर्शों के विपरीत किया।

अयोध्या। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सपा-बसपा गठबंधन पर तंज कसते हुये कहा कि बहिन जी ने बाबा साहेब के नाम का उपयोग तो किया लेकिन काम उनके आदर्शों के विपरीत किया। मोदी ने बुधवार को यहां मया बाजार में  विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुये कहा कि बहनजी ने बाबा साहेब के आदर्शों के विपरीत काम किया। सपा ने भी लोहिया जी के नाम का उपयोग किया लेकिन सब तहस-नहस कर दिया। इनको गरीबों और श्रमिकों की चिंता करनी चाहिए थी।

उन्होंने कहा कि पहली बार हुआ है जब किसी सरकार ने गरीबों और श्रमिकों के बारे में सोचा है। हमारे देश के 40 करोड़ से ज्यादा श्रमिक भाई-बहनों की इन पार्टियों ने कभी परवाह ही नहीं की। श्रमिकों और गरीबों को वोटबैंक में बांटकर इन लोगों ने सिर्फ अपना और अपने परिवार का फायदा कराया।

मोदी ने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर का नाम जिस शहर से जुड़ा है मैं वहां आकर धन्य महसूस कर रहा हूं। आपका प्यार मेरी पूंजी है। आप इतना प्यार दिखाते हैं, उधर सपा-बसपा वालों का बीपी बढ़ जाता है।

योगी ने कहा कि पुलवामा हमले मे 40 जवान के शहादत का बदला आतंकवादियों को मार करके लिया गया है। पाकिस्तान के अन्दर घुस कर उसका कमर तोड़ दिया गया है। प्रदेश सरकार ने दो वर्षो के कार्यकाल मे ऐतिहासिक प्रगति किया है सीमान्त किसानो का कर्ज माफ किया गया है।

महिलाओं की सुरक्षा के लिए एन्टीरोमियो टीम का गठन किया गया है, सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटाने के लिए एन्टी भूमाफिया टीम का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी जहर और मोदी आतंकवाद के लिए कहर है। प्रदेश सरकार द्धारा किसानो के समस्याओ को दूर करने के लिए निरन्तर प्रयास किया जा रहा है सपा-बसपा के शासन में किसानों का वर्ष 2011 से 2018 तक के बकाये गन्ना मूल्य का भुगतान मेरे शासन काल मे किया गया है।

मुण्डेरवा की बन्द चीनी मिल के स्थान पर नई चीनी मिल की स्थापना किया गया। चीनी मिल ने गन्ना पेराई के साथ ही एथनाल और बिजली बनाने का काम करेगी। बसपा-शासन काल मे 21 चीनी मिल को घोटाला करके बेंच दिया गया था और किसानों के हितों की अन्देखी की गयी थी अब सरकारी योजनाओ मे किसी प्रकार का भेद-भाव नही बरता जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश मे कानून व्यवस्था की स्थित बेहतर है। अपराधी या तो जेल मे रहेंगे या उनका रामनाम सत्य कर दिया जायेगा। उन्होंने नगर के महान स्वतन्त्रता सग्रांम सेनानी महाराजा उदय प्रताप सिंह के वीरता की चर्चा करते हुए उनका स्मरण किया और कहा कि मखौड़ा सहित अन्य धार्मिक स्थलों को विकसित किया जायेगा। योगी ने नरेन्द्र मोदी को फिर प्रधानमंत्री बनाने की अपील किया। इस मौके पर ससंद सदस्य भाजपा प्रत्याशी हरीश द्धिवेदी सहित अन्य लोगो ने भी अपना विचार व्यक्त किया।

प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार मोदी बुधवार को अयोध्या पहुंचे। उन्होंने अयोध्या स्थित हनुमानगढ़ी से 25 किलोमीटर दूर गोसाईंनगर के मया ब्लॉक के समंथा गांव के पास एक चुनावी रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि ये मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम की भूमि है। ये स्वाभिमान की धरती है।

उन्होंने कहा कि पहले अयोध्या-फैजाबाद में धमाके हुए थे, हम उस दिन को कैसे भूल सकते हैं। मोदी छेड़ता नहीं है, लेकिन छेड़ने वाले को छोड़ता भी नहीं है। आतंकी कमजोर सरकार के इंतजार करते हैं। पिछली सरकार वोट के लिए आतंकियों को छोड़ देती थी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कुंभ पिछले हजारों सालों से होता रहा है, लेकिन जो भव्यता प्रयागराज में इस बार दिखी वो अभूतपूर्व है। अयोध्या में दीप तो हजारों सालों से जलते आए हैं, लेकिन अब जो दीपावली मनाई जाती है, वो दुनियाभर में चर्चा का विषय बनती है, देश का गौरव बढ़ता है।

मोदी ने कहा कि जब कोरिया की फर्स्ट लेडी अयोध्या में हुए कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बनकर आती हैं, तो इसकी चर्चा हर तरफ होती है। जब आसियान समिट के दौरान, वहां से आए कलाकार अपने-अपने देशों में प्रचलित रामायण के अंश प्रस्तुत करते हैं, तो उसपर सबकी नजर जाती है।

उन्होंने कहा कि अपनी इस अनमोल धरोहर को पहचानने के लिए संवेदनशीलता की जरूरत होती है। हमने इसे आस्था से ही नहीं बल्कि आर्थिक रूप से जोड़ा है।

देश में अभी स्वदेश दर्शन नाम से एक बहुत व्यापक कार्यक्रम चल रहा है। इसके अंतर्गत देश में रामायण सर्किट, कृष्ण सर्किट, बौद्ध सर्किट सहित 15 सर्किट पर काम चल रहा है। रामायण सर्किट के तहत अयोध्या से लेकर रामेश्वरम तक, जहां-जहां भी प्रभु राम के निशान हैं, उन सभी स्थानों को विकसित किया जा रहा है।

मोदी ने कहा कि अगर आप 11 घंटे काम करेंगे तो आपका ये चौकीदार 12 घंटे काम करेगा। आप 15 घंटे काम करेंगे तो मैं 16 घंटे काम करुंगा। मैंने वादा किया है कि मैं आपसे 1 घंटा ज्यादा काम करूंगा। आज 8 सीट, 20 सीट, 40 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले भी प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं। अरे विपक्ष का नेता बनने के लिए भी 50 से ज्यादा सीटें चाहिए होती हैं और ये प्रधानमंत्री बनने के लिए कमर कस के खड़े हैं। आपके वोट की ताकत ने इस चौकीदार को मजबूत बनाया और चौकीदार मजबूती से देश की चौकीदारी कर रहा है।

यह भी पढ़ें:

भारत को विश्वगुरू बनाने में जुट जाएं स्वयंसेवक: मोहन भागवत

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत स्वयंसेवकों से भारत को विश्व गुरु बनाने की दिशा में समर्पण भावना से जुट जाने का आह्वान किया।

18/01/2020

प्रियंका ने अमेठी में कहा, भाजपा लिफाफे में प्रधानों को पैसे भेज रही है

राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ रहे और उनके सामने बीजेपी की स्मृति इरानी है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने स्मृति ईरानी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर बीजेपी उम्मीदवार फिर से हार जाती हैं और राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन जाते हैं तो उनका क्या होगा।

04/05/2019

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट का किया ऐलान

श्री राम जन्मस्थली पर भगवान राम के भव्य मंदिर के लिए एक वृहद योजना तैयार की है। 'श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र' नामक ट्रस्ट के गठन का प्रस्ताव पारित किया गया है।

05/02/2020

यूपी के शाहजहांपुर में भीषण सड़क हादसा, 17 लोगों की मौत, 4 घायल

नेशनल हाइवे पर टेंपो एक सवारी भरे पिकअप को रौंदता हुआ पलट गया, जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई। हादसे में कई लोग गंभीर घायल हो गए।

27/08/2019

त्रिपुरा में BSF के 24 और जवान कोरोना से संक्रमित, कुल आंकड़ा पहुंचा 86

त्रिपुरा में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 86वीं बटालियन के 24 और जवानों के घातक कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में इस वायरस के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 86 हो गई। मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव ने ट्वीट कर यह जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 5 दिनों के दौरान राज्य में कोरोना के मामले शून्य से बढ़कर 86 पर पहुंच गए है।

08/05/2020

अभिनेत्री से सांसद बनीं नुसरत जहां ने कपड़ा कारोबारी से की शादी

अभिनेत्री से राजनीति में उतरकर सांसद बनी टॉलीवुड अदाकारा नुसरत जहां ने कोलकाता के मशहूर कपड़ा कारोबारी निखिल जैन से विवाह रचा लिया।

20/06/2019

संसद में दिल्ली हिंसा पर चर्चा से बच रही है मोदी सरकार : कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा कि मोदी सरकार दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर चर्चा नहीं कराने की अपनी जिद छोड़ने को तैयार नहीं है जबकि पूरा राष्ट्र जानना चाहता है कि इस गंभीर मुद्दे पर देश की संसद क्या कहती है।

03/03/2020