Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
भारत

डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर पीएम मोदी ने जताई प्रसन्नता

Wednesday, February 12, 2020 14:15 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एवं उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप के 24 एवं 25 फरवरी को भारत की यात्रा पर आने की घोषणा पर प्रसन्नता व्यक्त की और कहा कि दोनों देशों की इस प्रगाढ़ मित्रता से ना केवल हमारे नागरिकों बल्कि समूची दुनिया का कल्याण होगा। मोदी ने ट्वीट करके कहा कि उन्हें इस बात से बहुत प्रसन्नता हुई है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप 24 एवं 25 फरवरी को भारत की यात्रा पर आ रहे हैं।

मोदी ने कहा कि भारत अपने इन खास मेहमानों कर यादगार स्वागत करेगा। यह यात्रा बहुत खास है और इससे भारत एवं अमेरिका के मैत्री संबंधों को दीर्घकालिक मजबूती मिलेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत एवं अमेरिका लोकतंत्र एवं बहुलतावाद के लिए समान रूप से प्रतिबद्ध हैं। दोनों देश बहुत से मुद्दों पर व्यापक एवं गहन सहयोग कर रहे हैं। हमारे बीच यह मित्रता ना केवल हमारे नागरिकों बल्कि संपूर्ण विश्व का कल्याण करने वाली है।

यह भी पढ़ें:

मोदी करेंगे सऊदी अरब का दौरा

पीएम नरेंद्र मोदी सऊदी अरब का दौरा कर सकते हैं। इससे पहले भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल सऊदी अरब के दौरे पर थे।

05/10/2019

अब लॉकडाउन के दौरान ले जाया जा सकता है गैर आवश्यक सामान, केंद्र ने दी अनुमति

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लॉकडाउन अवधि के दौरान आवश्यक और गैर-आवश्यक सामानों में अंतर के बिना सभी वस्तुओं के परिवहन की अनुमति देने के लिए कहा। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने इस दिशा में पत्र लिखकर प्रदेश सरकारों को जानकारी दी है।

30/03/2020

नंबर एक और दो का आदेश हो जाए तो मध्यप्रदेश में एक दिन भी नहीं लगेगा: भाजपा नेता

मध्यप्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव ने कर्नाटक के राजनीतिक घटनाक्रम के बीच विधानसभा में कहा कि यदि नंबर एक और दो का आदेश हो जाए, तो एक दिन भी इस राज्य में नहीं लगेगा।

24/07/2019

सुप्रीम कोर्ट ने राजीव गांधी हत्याकांड मामले में तमिलनाडु सरकार से मांगी यथास्थिति रिपोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के अपराधियों की माफी संबंधी याचिका पर दो सप्ताह के भीतर स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने का तमिलनाडु सरकार को निर्देश दिया।

21/01/2020

चिन्मयानंद ने स्वीकार किए सभी आरोप, अपने कार्यों से है शर्मिंदा

छात्रा के साथ बलात्कार के आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता स्वामी चिन्मयानंद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

20/09/2019

केन्द्रीय मंत्रियों का कश्मीर दौरा शुरू

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को समाप्त करने तथा राज्य के विभाजन के बाद सरकार की नीतियों, कार्यक्रमों और विकास योजनाओं की निचले स्तर तक जानकारी देने के लिए केन्द्रीय मंत्रियों के राज्य के अलग हिस्सों का दौरा शुरू हो गया

18/01/2020

कर्नाटक : मल्लेश्वर में दुकानदार की बेहतरीन पहल, प्लास्टिक कप की जगह फलों के खोल का इस्तेमाल

बेंगलुरु के मल्लेश्वरम में एक जूस की दुकान पर ग्राहकों को प्लास्टिक के कप की बजाय फलों के छिलकों में जूस दिया जाता है और ग्राहकों के जूस पीने के बाद फलों के छिलकों को मवेशियों को खिला दिया जाता है।

06/02/2020