Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
भारत

PM मोदी कल 10 बजे करेंगे देश को संबोधित, लॉकडाउन बढ़ाने की कर सकते हैं घोषणा

Monday, April 13, 2020 16:55 PM
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार यानि 14 अप्रैल की सुबह 10 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे। संभावना जताई जा रही है कि वे कोरोना वायरस के मद्देनजर लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर ऐलान कर सकते हैं। देशव्यापी बंद को बढ़ाने के लिए शनिवार (11 अप्रैल) को हुई अहम बैठक में अधिकांश राज्यों ने पीएम मोदी से अनुरोध किया था कि दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन को बढ़ाया जाए, जिसके बाद से ही केंद्र इस मुद्दे पर विचार कर रही है। देशभर में पहले ही कोरोना वायरस लॉकडाउन बढ़ने की चर्चा है।

इससे पहले आज मोदी के संबोधन की बात कही जा रही थी, लेकिन फिर सरकारी सूत्रों ने खुद इसे खारिज किया था। भारत में कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए जारी कोशिशों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से चर्चा की थी। प्रधानमंत्री ने इस दौरान मुख्य रूप से इस बात पर मुख्यमंत्रियों की राय ली कि संक्रमण रोकने के लिए 21 दिनों के देशव्यापी बंद को 14 अप्रैल से आगे बढ़ाया जाए या नहीं। समझा जाता है कि केंद्र सरकार ने इस महामारी को फैलने से रोकने के प्रयासों में शामिल सभी पक्षकारों और संबंधित एजेंसियों की भी राय ली है। अब हो सकता है कि मोदी खुद कल इस बात की घोषणा कर दें।

यह भी पढ़ें:

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर बरसाई गोलियां, 2 जवान शहीद

रीनगर के लावेपोरा इलाके में आतंकवादियों ने गुरुवार शाम सड़क पर गश्त रहे सीआरपीएफ के जवानों पर फायरिंग कर दी। इससे सीआरपीएफ का एक जवान घटनास्थल पर ही शहीद हो गया जबकि तीन अन्य घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इनमें से एक की उपचार के दौरान मौत हो गई।

25/03/2021

अनंतनाग में पत्थरबाजों का महबूबा के वाहन पर हमला

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के काफिले के वाहनों पर अनंतनाग में सोमवार को पत्थरबाजों ने हमला कर दिया।

16/04/2019

PM मोदी ने किया 'इंडिया टॉय फेयर-2021' का उद्घाटन, बोले- खेल-खिलौनों में होता है ज्ञान और विज्ञान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भारत खिलौना मेला 2021 का उद्घाटन किया। देसी खिलौनों को बढ़ावा देने के मकसद से आयोजित ये वर्चुअल मेला 4 दिन तक चलेगा। इस दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि ये पहला खिलौना मेला केवल एक व्यापारिक या आर्थिक कार्यक्रम भर नहीं है, बल्कि ये कार्यक्रम देश की सदियों पुरानी खेल और उल्लास की संस्कृति को मजबूत करने की एक कड़ी है।

27/02/2021

भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 98.26 लाख के पार, रिकवरी दर बढ़कर हुई 94.89 प्रतिशत

देश में पिछले कई दिनों से कोरोना संक्रमण के दैनिक मामलों में घटत-बढ़त का दौर जारी है और पिछले 24 घंटों के दौरान इनमें मामूली वृद्धि दर्ज की गई, जिससे संक्रमितों की संख्या 98.26 लाख के पार पहुंच गई। हालांकि राहत की बात है कि स्वस्थ होने वालों की संख्या में लगातार सुधार से सक्रिय मामलों की संख्या कम रही है तथा इनकी दर घटकर 3.66 प्रतिशत हो गई है।

12/12/2020

अगर मोदी दोबारा PM बने तो इसके जिम्मेदार राहुल गांधी होंगे: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र में बीजेपी सरकार दोबारा आई तो इसके लिए राहुल गांधी जिम्मेदार होंगे।

10/05/2019

CAA के समर्थन में सुप्रीम कोर्ट के वकीलों ने गाया 'वंदे मातरम', पढ़ी संविधान की प्रस्तावना

सुप्रीम कोर्ट के वकीलों के एक समूह ने सीएए, एनआरसी के समर्थन में कोर्ट परिसर में राष्ट्र गीत 'वंदे मातरम' गाया और उसके बाद हिंदी में संविधान की प्रस्तावना पढ़ी।

08/01/2020

काबुल में हुए गुरूद्वारे पर हमले की भारत ने की निंदा

भारत ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में गुरूद्वारे पर आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूद्वारे पर आतंकवादी हमले पर गहरा दुख प्रकट किया है।

26/03/2020