Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of January 2021
 
भारत

वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण करने 25 दिसंबर को लखनऊ आएंगे पीएम मोदी

Sunday, December 22, 2019 18:00 PM
नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

लखनऊ। नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में उत्तर प्रदेश में मचे बवाल के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 25 दिसंबर को लखनऊ आगमन को लेकर सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी अपने संक्षिप्त दौरे में मुख्यमंत्री सचिवालय 'लोकभवन' में स्थापित पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आदमकद प्रतिमा का अनावरण करेंगे। 25 दिसंबर को भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिवस भी है। मोदी दोपहर में करीब 3 बजे विशेष विमान से लखनऊ पहुंचेंगे और वहां से सीधे लोकभवन जाएंगे। वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद वह समारोह को संबोधित करेंगे। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के भी मौजूद रहने की संभावना है। प्रधानमंत्री शाम लगभग 4बजे वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।     

प्रधानमंत्री के तौर पर अपने दूसरे कार्यकाल में नरेंद्र मोदी की यह पहली लखनऊ यात्रा होगी। सूत्रों ने बताया कि प्रतिमा के अनावरण के अलावा मोदी पूर्व प्रधानमंत्री के नाम पर स्थापित किए जा रहे अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विश्वविद्यालय की आधारशिला भी रखेंगे। इस नये चिकित्सा विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए 50 एकड़ जमीन चकगंजरिया में आवंटित की गई है। सरकार ने चिकित्सा विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए बजट में 50 करोड़ रुपए का बजट प्रावधान पहले ही कर दिया है।

यह भी पढ़ें:

कुमारस्वामी का इस्तीफे से इंकार

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने अपने पद से इस्तीफा देने से साफ इंकार करते हुए कहा कि फिलहाल ऐसी स्थिति उत्पन्न नहीं हुई है कि उन्हें पद छोडऩा पड़े तथा विश्वास जताया कि गठबंधन सरकार विधायकों के बागी होने से उत्पन्न संकट से जल्द उबर जाएगी।

11/07/2019

फिर से भाजपा सरकार बनने के बाद अनुच्छेद 370 हटेगा: अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि भाजपा की फिर से सरकार बनने के बाद उनकी पार्टी कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा देगी। इसके साथ ही भाजपा सरकार देशभर में एनआरसी लाएगी और देश के हर एक हिन्दू शरणार्थी को नागरिकता देगी।

11/04/2019

गूगल मैप पर खेत में नजर आ रही शिवाजी की तस्वीर, बीजों के इस्तेमाल से कलाकार ने बनाई

महाराष्ट्र के एक गांव की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। महाराष्ट्र के गांव निलंगा को गूगल मैप पर सर्च करने पर यहां के एक खेत में शिवाजी महाराज का चित्र नजर आ रहा है।

21/06/2019

आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों की संख्या 1 करोड़ के पार, PM मोदी ने जताई प्रसन्नता

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीब परिवारों को 5 लाख रुपए तक निशुल्क इलाज सुलभ कराने वाली 'आयुष्मान भारत' स्वास्थ्य बीमा योजना के लाभार्थियों की संख्या एक करोड़ का आंकड़ा पार होने पर गहरी प्रसन्नता व्यक्त की। प्रधानमंत्री ने अनेक ट्वीट कर कहा कि हर भारतीय इस पर गौरवान्वित महसूस करेगा कि यह संख्या 1 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है।

20/05/2020

मुकदमा कानून से चलेगा, वेद और स्कंद पुराण के आधार पर नहीं : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या विवाद की सुनवाई हुई, जिसमें सुन्नी वक्फ बोर्ड ने दलील दी कि विवादित स्थल पर मंदिर का कोई सबूत नहीं है।

03/09/2019

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के करीब 25 हजार नए मामले, कुल आंकड़ा 6.73 लाख के पार

देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच पिछले 24 घंटों में सर्वाधिक 24,850 नए मामले सामने आने से भारत संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित देशों की सूची में तीसरे स्थान पर मौजूद रूस के बेहद करीब पहुंच गया है, वहीं इस अवधि में रिकॉर्ड 613 लोगों की मौत हुई है।

05/07/2020

राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के लिए पाकिस्तान दोषी, फिर कश्मीरियों को दंड क्यों: उमर

जम्मू कश्मीर में 4जी इंटरनेट सेवा बहाल नहीं किए जाने के लिए सरकार पर हमला करते हुए नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सवाल उठाया कि जब केंद्र सरकार आतंकवाद और राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के लिए पाकिस्तान पर दोष मढ़ता है तो यहां के लोगों को क्यों दंडित किया जा रहा है।

28/05/2020