Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
भारत

पीएम मोदी ने वाराणसी के जनता से की बात, कहा- कोरोना से 21 दिन में जीतेंगे लड़ाई

Wednesday, March 25, 2020 21:55 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो क्रॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वाराणसी के लोगों से की बात।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से जंग के लिए 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से मुखातिब हुए। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वाराणसी के लोगों से बात की। इस दौरान प्रधानमंत्री ने काशी के लोगों को कोरोना वायरस के खतरे के बारे में बताया और कहा कि 21 दिन में हम ये युद्ध जीत लेंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि महाभारत का युद्ध 18 दिन में जीता गया था, आज कोरोना के खिलाफ जो युद्ध पूरा देश लड़ रहा है, उसमें 21 दिन लगने वाले हैं। हमारा प्रयास है इसे 21 दिन में जीत लिया जाए। काशी के लोगों से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि महाभारत के युद्ध में भगवान श्रीकृष्ण महारथी, सारथी थे, आज 130 करोड़ महारथियों के बलबूते पर हमें कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई को जीतना है, इसमें काशीवासियों की बहुत बड़ी भूमिका है।

काशी के महत्व को बताते हुए पीएम ने कहा कि काशी का तो अर्थ ही है- शिव। शिव यानी कल्याण। शिव की नगरी में, महाकाल-महादेव की नगरी में संकट से जूझने का, सबको मार्ग दिखाने का सामर्थ्य है। इस दौरान पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए लोगों को घरों में रहने को कहा। मोदी ने कहा कि कोरोना को देखते हुए देशभर में व्यापक तैयारियां की जा रही है। सभी को इस समय घरों में रहना आवश्यक है। यही इस बीमारी से बचने का बेहतर उपाय है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान हेल्पलाइन नंबर की भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से जुड़ी सही और सटीक जानकारी के लिए सरकार ने व्हाट्सएप के साथ मिलकर एक हेल्पडेस्क भी बनाई है। अगर आपके पास व्हाट्सएप की सुविधा है तो आप इस नंबर 9013151515 पर 'नमस्ते' खिलकर भेजेंगे, तो आपको उचित जवाब मिलना शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें:

ओडिशा में सुपरसोनिक मिसाइल ब्रह्मोस का सफल परीक्षण

ओडिशा में बालासोर से 15 किलोमीटर दूर चांदीपुर के समुद्र तट स्थित एकीकृत परीक्षण क्षेत्र (आईटीआर) से भारत और रूस के संयुक्त उद्यम परियोजना के तहत तैयार सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल ब्रह्मोस का सफल परीक्षण किया गया।

17/12/2019

सराकर ने किसानों से किए गए वादे को नहीं निभाया : सिंधिया

मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के बीच तनातनी जगजाहिर होने लगी है। सरकार के कामकाज को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी नाराजगी जताते रहते हैं, जबकि पार्टी के सीनियर नेता टकराव दूर करने की कोशिशों में जुटे हैं।

16/02/2020

कोरोना वायरस: केन्द्र ने भी बायोमेट्रिक हाजिरी पर लगाई रोक, संक्रमण रोकने के लिए फैसला

कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए केन्द्र और राज्य सरकारें अनेक कदम उठा रही हैं और इसी कड़ी में केंद्र सरकार ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कर्मचारियों की बायोमेट्रिक प्रणाली से हाजिरी 31 मार्च तक बंद कर दी है।

06/03/2020

भारतीय वायुसेना को मिला दुनिया का सबसे एडवांस अपाचे हेलीकॉप्टर

अमेरिका के एरिज़ोना में बोइंग ने वायुसेना के एयर मार्शल ए एस बुटोला को पहला अपाचे हेलीकॉप्टर दे दिया है। इससे पहले वायुसेना को चिकून हैवीलिफ्ट हेलीकॉप्टर मिल चुका है।

11/05/2019

एनआरसी और सीएए पर कांग्रेस ने किया मंथन

मंद पड़ती अर्थव्यवस्था, राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर कांग्रेस कार्यकारिणी समिति की बैठक में गहन मंथन किया गया।

12/01/2020

पक्ष और विपक्ष जनादेश का सम्मान करें : पासवान

लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के वरिष्ठ नेता राम विलास पासवान ने बुधवार को कहा कि लोकतंत्र में पक्ष और विपक्ष को जनादेश का सम्मान करना चाहिए और चुनाव परिणाम को लेकर खून-खराबे की बात नहीं करनी चाहिए।

22/05/2019

शिवकुमार ने ईडी से की पूछताछ

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार वर्तन निदेशालय के सामने दूसरे दिन पेश हुए। उनके आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूछताछ की जा रही है।

31/08/2019