Dainik Navajyoti Logo
Sunday 17th of January 2021
 
भारत

काशी विश्वनाथ की नगरी में कृषि कानूनों पर बोले PM मोदी, गंगाजल जैसी पवित्र नीयत से हो रहा है काम

Monday, November 30, 2020 17:00 PM
पीएम मोदी ने विपक्ष पर लगाया कृषि कानूनों को लेकर भ्रम फैलाने का आरोप।

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए कृषि कानून को लेकर किसानों के बीच उत्पन्न आशंकाओं के लिए कांग्रेस की ओर इशारा करते उसे जिम्मेवार ठहराया तथा अपने 6 वर्षों के कार्यकाल की उपलब्धियों को ऐतिहासिक करार देते हुए सोमवार को कहा कि गंगाजल जैसी पवित्र नीयत से काम किया जा रहा है, जिसके बेहतर परिणाम आने शुरू हो गए हैं और किसी को भी भ्रम में पड़ने की जरूरत नहीं है।    

प्रधानमंत्री ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के मिर्जामुराद के खजुरी में 2,447 करोड़ रुपये की राष्ट्रीय राज मार्ग परियोजना के लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों के साथ दशकों से धोखा एवं छलावा किया जा रहा है। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-19 के हंडिया (प्रयागराज)-राजातालाब (वाराणसी) खंड की 6 लेन वाली चौड़ीकरण परियोजना को राष्ट्र को समर्पित किया। इससे वाहनों का आवागमन आसान हो गया है और आने-जाने में अब एक घंटे कम लगने की संभावना है।

मोदी ने वर्षों तक केंद्र की सत्ता में रही कांग्रेस का नाम लिए बिना कहा कि पिछली सरकारों के दौरान किसानों को तरह-तरह के धोखे दिए जा रहे थे। कभी फसलों के न्यूनतम मूल्य दिलाने के नाम पर तो कभी सिंचाई परियोजनाओं के नाम पर और कभी किसानों के बकाया ऋण माफ करने के नाम पर। इन सब का लाभ कभी भी किसानों को नहीं मिल पाता था। इसलिए उनकी स्थिति लगातार खराब होती चली गई।

उन्होंने कहा कि किसानों के साथ बार-बार छल करने वाले लोग नए कृषि कानूनों के खिलाफ आजकल भ्रमण फैला रहे हैं, जिनके लिए अनेक राजनीतिक दलों की ओर से वर्षों से मांग की जाती रही है। नए कानून से किसानों को लाभ मिलने शुरू हो गए हैं। आने वाले समय में देश के सभी छोटे-बड़े किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य मिलेगा, लेकिन जो लोग किसानों के साथ छल करते रहें, वे चौबीसों घंटे भ्रमण फैलाने का काम कर रहे हैं, जिससे सावधान रहने की जरूरत है। मोदी ने कहा कि जिन किसानों को नए कृषि क़ानूनों को लेकर कोई आशंका है, उसे सरकार लगातार दूर कर रही है तथा इस प्रकार के प्रयास आगे जारी रहेंगे।

यह भी पढ़ें:

कोरोना अपडेट: देश में 4421 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, अबतक 114 लोगों की मौत

पूरी दुनिया में कहर मचाने वाले खतरनाक कोरोना वायरस का प्रकोप भारत में भी बढ़ता जा रहा है। देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव के 354 नए मामले आए हैं और 5 लोगों की मौत हुई है।

07/04/2020

नमाज अदा करने के बाद प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों व पुलिसकर्मियों पर किया पथराव

इसके अलावा शोपियां में ईद की नमाज के बाद प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच भी झड़प की रिपोर्ट हैं। सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़प में कई लोग घायल हो गये।

05/06/2019

उत्तराखंड में कार गहरी खाई में गिरी, 6 की मौत

उत्तराखंड के गढ़वाल क्षेत्र में देवप्रयाग-ऋषिकेश राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक कार गहरी खाई में गिर गई, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई और 1 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया।

16/01/2020

पालघर मॉब लिंचिंग केस में गिरफ्तार एक आरोपी कोरोना पॉजिटिव, 43 लोगों को किया क्वारेंटाइन

महाराष्ट्र के पालघर जिले में कुछ दिनों पहले दो साधुओं और उनके ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से एक आरोपी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। आरोपी के सैंपल 28 अप्रैल को कोरोना जांच के लिए भेजे गए थे, लेकिन उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

02/05/2020

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी डॉन करीम लाला से मुंबई में मुलाकात करती थीं: संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत के पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मिलने के बयान के बाद राजनीति गरमा गई है। हालांकि बयान पर विवाद बढ़ने के बाद राउत ने सफाई दी है।

16/01/2020

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों व सुरक्षाबलों में मुठभेड़, हिज्बुल के दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में शुक्रवार को आतंकियों और भारतीय सुरक्षाबलों में मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं। यह दोनों ही आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े हुए थे, फिलहाल अधिकारिक पुष्टि बाकी है।

17/04/2020

रेप केस में आसाराम के बेटे नारायण साईं को उम्रकैद की सजा

सूरत सेशंस कोर्ट ने रेप केस में आसाराम के बेटे नारायण सांई को उम्रकैद की सजा सुनाई है। कोर्ट ने नारायण पर एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

30/04/2019