Dainik Navajyoti Logo
Monday 17th of May 2021
 
भारत

अगले 3-4 सप्ताह महत्वपूर्ण, कोरोना से निपटने के लिए केंद्र-राज्य मिलकर करें काम: मोदी

Saturday, March 21, 2020 10:05 AM
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्रियों से बात करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कोरोना वायरस को देश के सभी राज्यों के लिए खतरा बताया और केंद्र एवं राज्यों को इस महामारी पर नियंत्रण के लिए एक साथ काम करने की आवश्यकता पर बल दिया। मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत में कहा कि संक्रमण के खतरे की चुनौती से निपटने के लिए नागरिकों की भागीदारी भी जरूरी है। विभिन्न  देशों में वायरस के प्रसार के वैश्विक संदर्भ को देखते हुए निरंतर सतर्कता सर्वोपरि है। उन्होंने जोर दिया कि वायरस के फैलाव को रोकने की कोशिशों में अगले तीन-चार सप्ताह महत्वपूर्ण हैं।

प्रधानमंत्री ने राज्यों द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना की और अपने अनुभव साझा करने और सुझाव देने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। उन्होंने मुख्यमंत्रियों को अपने राज्यों में कालाबाजारी और अनुचित मूल्य वृद्धि को रोकने के लिए व्यापार निकायों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा गठित कोविड-19 आर्थिक कार्य बल आर्थिक चुनौती से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए उपयुक्त दृष्टिकोण विकसित करने की रणनीति तैयार करेगा।

यह भी पढ़ें:

निजी स्कूलों के लिए सीबीएसई दिशा-निर्देश जारी करे : जावेडकर

मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर ने मनमानी फीस और शिक्षकों को निर्धारित वेतन से कम मिलने की शिकायतों को रोकने के लिए केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को निजी स्कूलों के लिए दिशा-निर्देश जारी करने को कहा है।

22/05/2019

बेवजह सीटी स्कैन कराने वालों को एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने चेताया, कहा- हो सकता है कैंसर

एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने बताया कि आजकल बहुत ज्यादा लोग सीटी स्कैन करा रहे हैं। जब सीटी स्कैन की जरूरत नहीं है तो उसे कराकर आप खुद को नुकसान ज्यादा पहुंचा रहे हैं क्योंकि आप खुद को रेडिएशन के संपर्क में ला रहे हैं। इससे बाद में कैंसर होने की संभावना बढ़ सकती है।

03/05/2021

पीएमसी बैंक मामला: याचिका की सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इंकार, हाईकोर्ट जाने को कहा

बैंक के खाताधारकों को राशि निकालने की अनुमति संबंधी याचिका की सुनवाई से शुक्रवार को इंकार कर दिया।

18/10/2019

सेना की जवानों और अधिकारियों को सोशल मीडिया पर अकाउंट बंद करने की सलाह

चीन के साथ सीमा पर चल रही तनातनी के बीच सेना ने सामरिक महत्व की जानकारी लीक होने की आशंका को देखते हुए सभी अधिकारियों और जवानों से पबजी, फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्रूकॉलर सहित 88 मोबाइल ऐप को अपने मोबाइल फोन से हटाने को कहा है।

09/07/2020

एनआईए की कोर्ट ने सचिन वाजे को 23 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा

एंटीलिया मामले में निलंबित मुंबई के सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाजे को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक विशेष कोर्ट ने 23 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

09/04/2021

राहुल-प्रियंका का उत्तर प्रदेश सरकार पर हमला, कहा- जंगलराज में बेटियों पर हो रहे हैं जुल्म

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश सरकार पर कानून व्यवस्था को संभालने में नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए कहा है कि प्रदेश में जंगलराज जैसी स्थिति पैदा हो गई है और राज्य सरकार बेटियों को सुरक्षा देने में असफल रही है।

01/10/2020

देश में पिछले 24 घंटे में सामने आए 9851 नए कोरोना मरीज, कुल आंकड़ा 2.25 लाख के पार

भारत में कोरोना संक्रमण के नये मामलों में प्रतिदिन हो रही वृद्धि से संक्रमितों की कुल संख्या सवा दो लाख से अधिक हो गयी है तथा पिछले 24 घंटों के दौरान सर्वाधिक 273 लोगों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा 6348 पर पहुंच गया है।

05/06/2020