Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 28th of September 2021
 
भारत

कोरोना वायरस से निपटने की तैयारियों की पीएम मोदी ने की समीक्षा, कहा- घबराने की जरूरत नहीं

Tuesday, March 03, 2020 17:15 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोविड-19 नोवेल कोरोना वायरस से निपटने की तैयारियों की मंगलवार को समीक्षा की और लोगों से कहा कि स्थिति से घबराने की जरूरत नहीं है। समीक्षा बैठक के बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कोविड-19 नोवेल कोरोना वायरस से निपटने से संबंधित तैयारियों की गहन समीक्षा की। विभिन्न मंत्रालय और राज्य सरकारें देश में आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग से लेकर तुरंत चिकित्सा प्रदान करने तक की समस्त गतिविधियों के लिए मिलकर काम कर रहे हैं। घबराने की कोई जरूरत नहीं है। हमें साथ मिलकर काम करने और बचाव सुनिश्चित करने के लिए छोटे लेकिन महत्वपूर्ण उपाय करने की जरूरत है।

पीएम मोदी ने ट्विटर पर कुछ उपाय भी साझा किए हैं जैसे हाथों को बार-बार धोना। भीड़-भाड़ की जगह से बचना, अपनी आंख, नाक और मुंह को बार-बार न छुएं। यदि आपको बुखार, खांसी या जुकाम है तो शीघ्र चिकित्सक के पास जाएं। उल्लेखनीय है कि सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में कोरोना वायरस से ग्रस्त दो लोगों का पता चला, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नोएडा में वायरस की आशंका के चलते दो स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

राहुल गांधी को अशोक गहलोत, प्रियंका गांधी सहित तमाम नेताओं ने दी जन्मदिन की बधाई

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का 49वां जन्मदिन है, देशभर में कांग्रेस के नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा उनका गर्मजोशी से स्वागत किया जा रहा है और शुभकामनाएं प्रेषित की जा रही है।

19/06/2019

देश में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 4 लाख से अधिक

देश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का प्रकोप निरंतर बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटों में इसके संक्रमण के एक दिन में रिकार्ड 15,413 नये मामले सामने आने के साथ मरीजों की संख्या 4 लाख से अधिक हो गई।

21/06/2020

संयुक्त राष्ट्र महासभा अध्यक्ष ने सुषमा के निधन पर जताया शोक

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई सहित कई देशों के नेताओं और राजनयिकों ने भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

07/08/2019

उप राष्ट्रपति से मिले मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात की और विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की।

27/05/2019

एनआरसी को लेकर केजरीवाल और तिवारी में जुबानी जंग

दिल्ली में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के बीच जुबानी जंग जोरों से शुरू हो गई है।

25/09/2019

लाल किला हिंसा: दिल्ली पुलिस ने जम्मू से किसान नेता सहित 2 को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की एक टीम ने जम्मू पुलिस की सहायता से 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले में हुई हिंसा के आरोपी एक किसान नेता सहित 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि दोनों को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की टीम ने सोमवार रात हिरासत में ले लिया और उन्हें पूछताछ के लिए तुरंत राष्ट्रीय राजधानी ले जाया गया।

23/02/2021

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में हरियाणा में तेज हुई विकास की रफ्तार: सतीश पूनिया

लोहारू विधानसभा क्षेत्र के सिवानी में आयोजित "विजय संकल्प रैली" को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर और राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने संबोधित किया

17/10/2019