Dainik Navajyoti Logo
Friday 27th of November 2020
 
भारत

पीएम मोदी का पर्सनल वेबसाइट का ट्विटर अकाउंट हैक, पीएम रिलीफ फंड में बिटकॉइन से मांगा डोनेशन

Thursday, September 03, 2020 12:45 PM
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट का टि्वटर अकाउंट हैक कर लिया गया है। मोदी के 3 आधिकारिक ट्विटर अकाउंट में से एक नरेंद्रमोदी_आईएन ट्विटर अकाउंट हैक करने के बाद साइबर अपराधी ने मोदी के निजी अकाउंट से ट्वीट कर 'बिट कॉइन' के जरिए पीएम रिलीफ फंड में दान करने की बात कही। मोदी के नरेंद्रमोदी_आईएन अकाउंट से लगातार 4 ट्वीट किए, जिसमें आखिरी ट्वीट में हैकर ने कहा कि यह अकाउंट 'जॉन विक' द्वारा हैक किया गया है। हालांकि कुछ मिनटों बाद ही चारों ट्वीट को डिलीट कर दिया गया।

पीएम मोदी की पर्सनल वेबसाइट के टि्वटर अकाउंट पर एक मैसेज में लिखा गया कि मैं आप लोगों से अपील करता हूं कि कोविड-19 के लिए बनाए गए पीएम मोदी रिलीफ फंड में डोनेट करें। मोदी के इस अकाउंट पर करीब 25 लाख फॉलोवर है और उन्हें इस अकाउंट पर गृह मंत्री अमित शाह समेत तमाम मंत्री और कई बड़ी हस्तियां फॉलो करती हैं। मोदी ने यह अकाउंट मई 2011 में बनाया गया था और यह उनका सबसे पुराना निजी ट्विटर अकाउंट हैं। मोदी नरेंद्रमोदी_आईएन ट्विटर अकाउंट का नरेन्द्रमोदी.आईएन वेबसाइट और एप के लिए भी प्रयोग करते हैं।

ट्विटर ने की अकाउंट हैक होने की पुष्टि
ट्विटर ने भी गुरुवार को पुष्टि करते हुए कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निजी वेबसाइट के एक खाते को कई ट्वीट्स के साथ हैक किया गया है। ट्विटर ने कहा कि उसे इस मामले की जानकारी है और उसने खाते को सुरक्षित करने के लिए कदम उठाए हैं। ट्विटर प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा कि हम स्थिति की सक्रिय रूप से जांच कर रहे हैं। इस समय हमें अतिरिक्त खातों के प्रभावित होने की जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़ें:

39वां अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला, प्रगति मैदान में राजस्थान दिवस समारोह

राष्ट्रीय राजधानी के प्रगति मैदान में चल रहे 14 दिवसीय 39वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला में रविवार को राजस्थान पर्यटन विभाग द्वारा राजस्थान दिवस समारोह का आयोजन किया गया।

24/11/2019

ट्रेन लेट होने की वजह से NEET परीक्षा नहीं दे पाए परीक्षार्थियों को मिलेगा दोबारा मौका

ट्रेन लेट होने की वजह से कर्नाटक के जिन छात्रों का नीट एक्जाम नहीं हो पाया, उनके लिए जल्द ही एक्जाम का दोबार मौका दिया जाएगा।

06/05/2019

मोदी कैबिनेट के कई अहम फैसले, पूर्वोत्तर के 8 राज्यों में गैस ग्रिड तैयार करने को मंजूरी

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को कई अहम फैसले किए। इनमें नीलांचल स्टील प्लांट का विनिवेश, माइन्स और कोल को लेकर फैसले भी शामिल हैं। मोदी सरकार का पूर्वोत्तर भारत पर फोकस रहा है। पूर्वोत्तर के 8 राज्यों में गैस ग्रिड तैयार करने का फैसला हुआ है।

08/01/2020

गूगल ने वर्ल्डकप पर बनाया डूडल

इंग्लैंड में गुरुवार से शुरु हुये क्रिकेट के महाकुंभ आईसीसी विश्वकप के मौके पर गूगल ने डूडल बनाकर दुनियाभर में फैले अपने क्रिकेट प्रशंसकों को समर्पित किया।

30/05/2019

पहली आदिवासी कमर्शियल पायलट बनी अनुप्रिया लाकड़ा, सीएम ने दी बधाई

माओवादी प्रभावित मल्कानगिरी की रहने वाली एक आदिवासी लड़की व्यावसायिक विमान उड़ाने वाली राज्य की पहली महिला बन गई है।

09/09/2019

नए साल के पहले दिन आम आदमी पर महंगाई की मार, घरेलू गैस सिलेंडर 19 रुपए महंगा

रसोई गैस उपभोक्ताओं को नए वर्ष के पहले ही दिन महंगाई की मार पड़ी है। रसोई गैस सिलेंडर फिर महंगा हो गया है। रेट रिवीजन के बाद गैस कम्पनियों ने गैर-सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर (14.2 किलो) के दामों में 19 रुपए का इजाफा किया है।

01/01/2020

कांग्रेस में कभी नहीं जाऊंगा, उसकी नीतियां भी भाजपा की तरह दलित विरोधी : दारापुरी

लखनऊ में सीएए के विरोध में प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार किए गए भारतीय पुलिस सेवा के रिटायर्ड अधिकारी एस आर दारापुरी ने कहा कि उनके कांग्रेस में शामिल होने का सवाल ही नहीं है। कांग्रेस की नीतियां भी भाजपा की तरह दलित विरोधी हैं।

12/01/2020