Dainik Navajyoti Logo
Sunday 7th of June 2020
 
भारत

BJP के 40वें स्थापना दिवस पर PM मोदी ने दी बधाई, बोले- संकट में जरूरतमंदों की मदद करें कार्यकर्ता

Monday, April 06, 2020 13:20 PM
नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। केंद्र से लेकर देश के दर्जनभर राज्यों में सरकार चला रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का आज 40वां स्थापना दिवस है। 6 अप्रैल 1980 को भाजपा का गठन हुआ था और आज इसकी स्थापना को 40 साल हो गए हैं। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को बधाई दी। पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में एकजुट होकर भागीदार बनने और सरकार के द्वारा जारी निर्देशों का पालन करने की अपील की।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया कि भाजपा का 40वां स्थापना दिवस ऐसे समय में आया है, जब देश कोविड-19 से लड़ रहा है। मैं कार्यकर्ताओं से आग्रह करता हूं कि वे पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के दिशानिर्देशों का पालन करें और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ जरूरतमंदों की मदद करें। एकजुट होकर भारत को कोविड-19 से मुक्त करें। पीएम मोदी ने जेपी नड्डा का जो संदेश ट्वीट किया है उसमें अपील की गई है कि सभी कार्यकर्ता एक वक्त का भोजन त्यागें।

मोदी ने कहा कि भाजपा के स्थापना दिवस पर पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। इस अवसर पर उन सबको मेरी विनम्र श्रद्धांजलि, जिन्होंने अपने खून-पसीने से पार्टी को सींचा। उनकी वजह से ही भाजपा को आज देशभर में करोड़ों भारतीयों की सेवा करने का अवसर मिला है। मोदी ने कहा कि जब भी भाजपा को सेवा करने का मौका मिला, पार्टी ने सुशासन और गरीबों के सशक्तिकरण पर जोर दिया। पार्टी के सिद्धांतों के अनुरूप हमारे कार्यकर्ताओं ने लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए परिश्रम की पराकाष्ठा की और समाज सेवा की नई मिसाल भी कायम की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत पार्टी के अन्य बड़े नेताओं ने स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं दीं। शाह ने भाजपा के 40वें स्थापना दिवस पर भारत माता, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी और पं. दीनदयाल उपाध्याय जी को पुष्पांजलि अर्पित की। इसके साथ ही उन्होंने जेपी नड्डा के संदेश को ट्वीट कर लिखा कि मैं भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं से अपील करता हूँ कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा आज कोविड-19 के संदर्भ में दिए गए सभी दिशानिर्देशों का पालन करें और समाज के वंचित वर्ग की मदद करें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमें साथ मिलकर इस महामारी को हराना है।

बता दें कि भाजपा की स्थापना 6 अप्रैल, 1980 को हुई थी। 1984 में अपने पहले लोकसभा चुनाव में भाजपा को महज दो लोकसभा सीटें मिलीं थीं। धीरे-धीरे भाजपा राष्ट्रीय राजनीति में खुद को मजबूत करती नजर आई। 1989 में पार्टी ने 85, 1991 में राम मंदिर आंदोलन की लहर में 120 सीटें जीतने में सफल रही थी। भाजपा को 1996 में 161 और 1998 में 182 सीटें मिलीं। मौजूदा समय में भाजपा अपने सबसे मजबूत दौर से गुजर रही है। पार्टी लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत से केंद्र की सत्ता में है। पार्टी के पास अकेले 303 लोकसभा सांसद हैं। भाजपा ने 2014 में 282 सीटों के साथ अपने दम पर सरकार बनाई थी और 2019 में उसे और दमदार जीत मिली। पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में अकेले 303 सीटें जीतकर दोबारा सत्ता हासिल की है।

यह भी पढ़ें:

पीपीई किट की गुणवत्ता को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में दायर याचिका खारिज

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पीपीई किट की गुणवत्ता को लेकर पीएमस ऑफिसर वेलफेयर एसोसियेशन के महासचिव डॉ. आर के सैनी की याचिका खारिज कर दी है। हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने याचिका को यह कहते हुए खारिज किया कि सरकार को प्रत्यावेदन नहीं दिया गया है।

15/05/2020

पश्चिम बंगाल में 'बुलबुल' के कारण तबाही का मंजर, 2 मरे, कई लापता

भीषण चक्रवाती तूफान 'बुलबुल' के भारत-बांग्लादेश तट पर पहुंचने के बाद पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों और सुंदरवन के पास बकहाली, नामखाना, काकद्वीप और सागरद्वीप में चारों ओर तबाही का मंजर है।

10/11/2019

इंटरनेट अभिव्यक्ति की आजादी का एक माध्यम, लंबे समय तक नहीं लगाई जा सकती रोक: सुप्रीम कोर्ट

फैसला सुनाते हुए जम्मू-कश्मीर में लगायी गयी अन्य सभी पाबंदियों की समीक्षा एक सप्ताह के भीतर करने का भी आदेश दिया।

10/01/2020

एम्स के डायरेक्टर ने कोरोना के कम्युनिटी प्रसार पर चेताया, कहा-कुछ इलाकों में थर्ड स्टेज

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एक और बुरी खबर है। भारत के कुछ इलाकों में कोरोना का संक्रमण थर्ड स्टेज में पहुंच गया है। दिल्ली एम्स के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा कि कुछ इलाकों में कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड हुआ है, हालांकि उन्होंने कहा कि देश अभी कोरोना के मामले में दूसरी स्टेज पर ही है।

06/04/2020

शराब की होम डिलीवरी पर आदेश जारी करने से SC का इनकार, कहा- राज्य सरकारें करें विचार

सुप्रीम कोर्ट ने शराब की होम डिलीवरी और शराब की बिक्री के दौरान दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए राज्यों को निर्देश जारी करने संबंधी याचिका पर कोई आदेश जारी करने से इनकार कर दिया। हालांकि न्यायमूर्ति अशोक भूषण, न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति अशोक भूषण की खंडपीठ ने शराब की होम डिलीवरी पर सरकार को विचार करने की सलाह दी।

08/05/2020

आजम खान ने सभा में लगवाए बजरंगअली के नारे

रामपुर से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आजम खान ने एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने बयान दिया है कि अगर पीएम मोदी फिर सत्ता में आते हैं तो दोनों देशों के बीच विवाद सुलझ जाएगा।

12/04/2019

पहले गुड़िया के पैर में बांधी पट्‌टी, फिर बच्ची ने करवाया प्लास्टर

लोक नायक अस्पताल में एक ग्यारह महीने की बच्ची जिक्रा का तेरह दिनों से इलाज चल रहा है। इस बच्ची के पैर में फ्रैक्चर हुआ है।

31/08/2019