Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

यह भी पढ़ें:

जनरल बिपिन रावत बने देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ, संभालेंगे तीनों सेनाओं की कमान

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत को देश का पहला चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बनाया गया है। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ की जिम्मेदारी तीनों सेनाओं से जुड़े मामलों में रक्षामंत्री को सलाह देना है।

30/12/2019

कांग्रेस और ममता एंड कंपनी ने सीएए के विरोध में देश में कराए दंगे : शाह

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सीएए को लेकर लोगों को गुमराह किया और देश में दंगे कराए। जबकि यह कानून पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से प्रताड़ित होकर आए लोगों को नागरिकता देने का है, किसी की नागरिकता छीनने का नहीं।

16/01/2020

महाराष्ट्र में सीएए और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

महाराष्ट्र में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या पंजीकरण (एनआरपी) के खिलाफ करीब 30 राजनीतिक और सामाजिक संगठनों ने प्रदर्शन किया।

16/01/2020

केरल में जंगली हाथी ने महिला को कुचला, मौके पर ही मौत

केरल में मेप्पाड़ी के समीप चेमबरामला के एलामेतलेरी इलायची बागान में बने एक प्राइवेट रिसोर्ट में घूमने आई एक महिला शिक्षिका को एक जंगली हाथी ने कुचल दिया।

24/01/2021

केंद्र सरकार ने किसानों को फिर भेजा बातचीत का न्योता, कहा- सभी मुद्दों का समाधान करने के लिए तत्पर

केंद्र सरकार ने गुरुवार को दोहराया कि वह आंदोलनकारी किसान संगठनों के उठाए गए सभी मुद्दों का तर्कपूर्ण समाधान करने के लिए तत्पर है। सरकार ने संयुक्त किसान मोर्चा के भेजे गए पत्र के उत्तर में कहा कि किसान संगठनों द्वारा उठाए गए सभी मौखिक और लिखित मुद्दों पर वह सकारात्मक रुख अपनाते हुए वार्ता करने के लिए तैयार है।

24/12/2020

भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 91.77 लाख के पार, 24 घंटे में आए 37975 नए मरीज, 480 की मौत

देश में कोरोना मामलों में पिछले कुछ दिनों से आई तेजी पर मंगलवार को विराम लगा है तथा संक्रमण को मात देने वालों की संख्या बढ़ने से सक्रिय मामले कम हुए हैं। देश में सक्रिय मामलों की दर पौने पांच प्रतिशत के नीचे आ गई है। गत 5 दिन से कोरोना संक्रमण के 45 हजार से ज्यादा नए मामले आ रहे थे, लेकिन मंगलवार को नए मामलों में गिरावट आई और यह संख्या 38 हजार से कम रही।

24/11/2020

ट्रस्ट में जगह नहीं मिलने से नाराज संतों ने बुलाई बैठक, अमित शाह के आश्वासन के बाद स्थगित

अयोध्या में भगवान श्रीराम की जन्मस्थली पर भव्य मंदिर निर्माण के लिये बने ट्रस्ट में रामजन्मभूमि आंदोलन से जुड़े स्थानीय संत-महात्माओं को जगह नहीं मिलने से नाराज संतों द्वारा बुलाई गई बैठक को गृह मंत्री अमित शाह के आश्वासन के बाद स्थगित कर दिया गया है।

07/02/2020