Dainik Navajyoti Logo
Sunday 6th of December 2020
 
भारत

दरभंगा रैली में राजद सरकार के कार्यकाल पर मोदी का तंज, कहा- उनका मंत्र था 'पैसा हजम परियोजना खत्म'

Wednesday, October 28, 2020 13:00 PM
दरभंगा में चुनावी रैली में पीएम मोदी ने राजद पर कसा तंज।

दरभंगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 'सबका साथ सबका विकास' मंत्र को देश के विकास का आधार बताया और कहा कि करीब 130 करोड़ आबादी वाले राष्ट्र में अब इसी मंत्र पर काम हो रहा है। मोदी ने दरभंगा में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवारों के पक्ष में बुधवार को आयोजित चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 'सबका साथ सबका विकास' देश के विकास का आधार है। केंद्र सरकार की पहल के कारण 40 करोड़ से ज्यादा गरीबों के बैंक खाते खुले हैं, वहीं 90 लाख से अधिक महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस का कनेक्शन दिया गया है। उन्होंने कहा कि 130 करोड़ आबादी वाले इस देश में सबका साथ सबका विकास के मंत्र पर काम हो रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने कहा था कि हर किसान के बैंक खाते में सीधी मदद भेजेंगे। आज करीब-करीब 1 लाख करोड़ रुपए की सीधी मदद किसानों के खाते में जमा कराई जा चुकी है। हमने हर गरीब का बैंक खाता खोलने का कहा था और आज 40 करोड़ से ज्यादा गरीबों का बैंक खाता खुल चुका है। हर गरीब बहन-बेटी की रसोई में मुफ्त गैस कनेक्शन पहुंचाएंगे। उज्ज्वला योजना ने बिहार की भी करीब 90 लाख महिलाओं को लकड़ी के धुएं से मुक्त किया है। हर गरीब को 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा देंगे। आज बिहार के हर गरीब को ये सुविधा मिल रहा है। मोदी ने राम मंदिर का जिक्र करते हुए कहा कि आज मां सीता अपने नैहर को तो प्रेम से निहार ही रही होंगी। अयोध्या पर भी आज यहां की नजर होगी। सदियों की तपस्या के बाद आखिरकार अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण शुरू होगा। राम मंदिर की तारीख पूछने वाले अब मजबूरी में ताली बजा रहे हैं।

मोदी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले के समय जो लोग सरकार में थे उनका मंत्र रहा है 'पैसा हजम परियोजना खत्म। उन्हें कमीशन शब्द से इतना प्रेम था कि कनेक्टिविटी पर कभी ध्यान ही नहीं दिया। केंद्र में एनडीए की सरकार बनने के बाद कोसी महासेतु का काम कई गुना तेजी से हुआ। कुछ दिनों पहले मुझे कोसी महासेतु के लोकार्पण का सौभाग्य मिला है। इससे 300 किलोमीटर की दूरी 20-22 किलोमीटर तक सिमट गई है। अब 8 घंटे की यात्रा सिर्फ आधे घंटे में ही पूरी होने लगी है। मोदी ने कहा कि बिहार के विकास का पहला चरण बिहार को आत्मनिर्भर बनाना है और इस दिशा में पूरे जोर-शोर से काम हो रहा है। मिथिला पेंटिंग, डेयरी उद्योग, मत्स्य पालन की योजना को मजबूती से चलाया जा रहा है। पान और मखाना जो मिथिलांचल की संस्कृति एवं विकास से जुड़ा है यह भारत को आत्मनिर्भर बनाने में ताकत देने का काम करेगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कृषि, मत्स्य पालन के क्षेत्र में युवा उद्यमियों को आर्थिक मदद देने की भी योजना पर कार्य चल रहा है। किसानों को बिचौलियों के चंगुल से मुक्त करने के लिए 1 लाख करोड़ रुपए का विशेष फंड बनाया गया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार के लोग यह ठान चुके हैं कि जंगलराज लाने वाली ताकतों को परास्त करेंगे। नौजवानों को धोखा देने वालों, महिलाओं का जीना दूभर करने वालों और बिहार के हित नहीं सोचने वालों को वह फिर हराएंगे।

यह भी पढ़ें:

दीपोत्सव में 5.51 लाख दीयों से जगमग हुई भगवान राम की नगरी अयोध्या

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में धूमधाम से दीपोत्सव की तैयारी में जुटी है। आज शाम को समूचे अयोध्या और सभी घाटों पर 5 लाख 51 हजार दीये जलाए जाएंगे, साथ ही 226 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी होगा।

26/10/2019

स्कूल की इमारत में लगी आग, तीन की मौत

फरीदाबाद की डबुआ कॉलोनी में स्कूल की इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर आग लग गई। आग के धुएं से तीन लोगों की मौत हो गई।

08/06/2019

CAA के खिलाफ हिंसा पर बोले जनरल रावत, लोगों को गलत दिशा में ले जाने वाले नेता नहीं होते

नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ आगजनी और तोड़फोड़ करने वालों की कड़ी आलोचना करते हुए सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि आगजनी और हिंसा करने वाली भीड़ का नेतृत्व करने वाले नेता नहीं होते हैं।

26/12/2019

मंदी पर भाजपा की खामोशी खतरनाक : प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आर्थिक मंदी को लेकर सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि आर्थिक मंदी की खबरों से देश की जनता चिंतित है, लेकिन मोदी सरकार इस बारे में हैरान करने वाली चुप्पी साधे हुए है।

05/09/2019

अनुच्छेद 370 हटने के बाद स्टीलबर्ड कंपनी दिया प्लांट लगाने प्रस्ताव

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद स्टीलबर्ड कंपनी ने एक विनिर्माण प्लांट लगाने की पेशकश की है।

07/08/2019

देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2.66 लाख के पार, अबतक 7466 लोगों की गई जान

देश में कोरोना वायरस (कोविड 19) संक्रमण से पिछले 24 घंटों के दौरान रिकॉर्ड 331 लोगों की मौत हुई है तथा संक्रमण के मामले भी हर दिन उत्तरोत्तर बढऩे से इस अवधि में सर्वाधिक 9987 नये मामले सामने आये हैं।

09/06/2020

सुप्रीम कोर्ट में सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर रोक संबंधी याचिका पर सुनवाई 29 जुलाई तक टली

नए संसद भवन और सरकारी इमारतों वाली सेंट्रल विस्टा परियोजना पर रोक संबंधी याचिका पर उच्चतम न्यायालय में गुरुवार को भी सुनवाई नहीं हो सकी और इसे बुधवार (29 जुलाई) तक के लिए टाल दी गई। इस बीच केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर करके इस परियोजना की आवश्यकता को न्यायोचित ठहराने का प्रयास किया।

23/07/2020