Dainik Navajyoti Logo
Sunday 7th of June 2020
 
भारत

मोदी ने BJP कार्यकर्ताओं का किया संबोधित, कहा-कोरोना के खिलाफ लंबी जंग में जीतना है

Monday, April 06, 2020 14:10 PM
भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी।

नई दिल्ली। भाजपा के 40वें स्थापना दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी मुख्यालय में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हर स्तर पर एक बाद एक प्रोएक्टिव होकर भारत ने कई फैसले लिए। राज्य सरकारों के सहयोग से इन फैसलों को गति भी मिली। उन्होंने कहा कि भारत ने कोरोना से निपटने के लिए जितनी तेजी और समग्रता से काम किया है, आज उसकी प्रशंसा विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने भी की है। सारे देश इसका एकजुट होकर मुकाबला करें, इसके लिए सार्क देशों की विशेष बैठक हो या G-20 देशों का विशेष सम्मेलन, भारत ने इन सारे आयोजनों में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि एक ही मंत्र सिखाया गया है कि दल से बड़ा देश। सेवा हमारे संस्कार में है। कोरोना के इस मुश्किल घड़ी में हमारा दायित्व और भी ज्यादा बढ़ जाता है। मोदी ने सभी से कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जारी युद्ध में अपना योगदान देने की अपील की। साथ ही कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लंबी है, इसलिए ना थकना है, ना हारना है। लंबी लड़ाई के बाद भी हमें जीतना है, विजयी होकर निकलना है। देश का लक्ष्य एक है, मिशन एक है और संकल्प एक है कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में जीत। पीएम ने इस दौरान कार्यकर्ताओं के सामने कुछ संकल्प भी रखे और उन्हें पूरा करने का निवेदन किया।

पीएम मोदी के बीजेपी कार्यकर्ताओं से 5 आग्रह-:

  • गरीबों को राशन के लिए अनवरत सेवा।
  • 5 दूसरे लोगों को कपड़े का मास्क दें।
  • कोरोना येद्धाओं के लिए धन्यवाद अभियान चलाएं।
  • आरोग्य सेतु डाउनलोड कर अपनी जानकारी ऐप दें।
  • पीएम केयर्स फंड में दान दें, दूसरों को भी प्ररित करें।


पीएम मोदी ने कहा कि देश ने एक के बाद एक अनेक निर्णय किए हैं। उन फैसलों को जमीन पर उतारने के भरसक प्रयास किया। सभी सरकारों को साथ लेकर आगे बढ़ने में काई कमी न रहे इसकी चिंता की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कल रात को 9 बजे, हमने 130 करोड़ देशवासियों की सामूहिक शक्ति के दर्शन किए हैं। हर वर्ग, हर आयु के लोग, अमीर गरीब, पढ़ा-लिखा हो, अनपढ़ हो, सभी ने मिलकर, एकजुटता की इस ताकत को नमन किया। कोरोना के खिलाफ लड़ाई का अपना संकल्प और मजबूत किया। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के समय देश की जनता ने जिस तरह की परिपक्वता दिखाई है, वह अभूतपूर्व है।

यह भी पढ़ें:

देश का अंग्रेजी नाम 'इंडिया' से बदलकर 'भारत' करने संबंधी याचिका पर सुनवाई से SC का इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने देश के अंग्रेजी नाम इंडिया को बदलकर भारत या हिन्दुस्तान करने संबंधी याचिका पर विचार करने से बुधवार को इनकार कर दिया और याचिकाकर्ता से कहा कि वह अपनी बात सरकार के समक्ष रखें।

03/06/2020

भाजपा विधायक का 'तमंचे पर डांस', वीडियो वायरल

उत्तराखंड के बीजेपी विधायक प्रणव सिंह चैम्पियन पार्टी से निष्कासित चल रहे है। उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह शराब के नशे में तमंचों के साथ डांस कर रहे है।

10/07/2019

राजनीति के लिए भाजपा करती है सैनिकों का इस्तेमाल : कांग्रेस

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी चुनाव के समय सैनिकों के शौर्य, शहादत और वीरता का इस्तेमाल करती है और फिर उन्हें भूल जाती है।

14/02/2020

सपा से गठबंधन हो सकता है, विलय नहीं : शिवपाल

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने रविवार को यहां कहा कि समाजवादी पार्टी(सपा) से गठबंधन तो हो सकता है, लेकिन विलय नहीं हो सकता है।

11/11/2019

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल मामले में केंद्र सरकार को लगाई फटकार

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील मामले में केंद्र सरकार को फटकार लगाई है। केंद्र सरकार ने कोर्ट से जवाबी हलफनामा दायर करने लिए और समय की मांग की और कहा कि मंगलवार की सुनवाई टाल दी जाए।

29/04/2019

कोविड-19 पर काबू पाने की दिशा में भारत ने बड़ी सफलता हासिल की: डॉ. हर्षवर्धन

केंद्रीय स्वास्थ एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया है कि कोविड-19 पर काबू पाने की दिशा में भारत ने बड़ी सफलता हासिल की है। भारतीय वैज्ञानिकों ने कोरोना वायरस के स्ट्रेन्स को अलग कर लिया है जिससे कोरोना वायरस को लेकर दवाई और टीके बनाने में मदद मिल रही है।

28/03/2020

लगातार दूसरे दिन घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए दोनों ईंधनों के आज के भाव

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन गिरावट रही और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 10 सप्ताह तथा डीजल 6 सप्ताह से अधिक के निचले स्तर पर आ गया।

31/01/2020