Dainik Navajyoti Logo
Sunday 28th of November 2021
 
भारत

आज से मिलेगा 10 रुपए में प्लेटफार्म टिकट

Friday, November 26, 2021 11:35 AM
फाइल फोटो

जयपुर। रेलवे प्रशासन की ओर से प्लेटफार्म की टिकट दर को कम कर दिया गया है। इससे लोगों को सुविधा मिल सकेगी। रेलवे प्रशासन ने पहले प्लेटफार्म टिकट की दर को बढ़ाकर 50 रुपए प्रति व्यक्ति कर दिया था, जिसे अब कम कर दस रुपए किया गया है। यह दरें शुक्रवार रात 12 से लागू होंगी। गौरतलब है कि रेलवे प्रशासन ने बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते भीड़भाड कम करने के लिए प्लेटफार्म टिकट की दरों में बढ़ोतरी की थी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना संकट: भारत ने हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा के निर्यात से हटाया बैन, जरूरतमंद देशों को होगी सप्लाई

कोरोना वायरस के मरीजों के लिए कारगर माने जा रही एंटी मलेरिया दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन को लेकर भारत सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। भारत ने एंटी मलेरिया दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात से आंशिक तौर पर बैन हटा दिया है। भारत ने कहा कि घरेलू जरूरतों का हिसाब लगाने के बाद ही कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित देशों की मांग पर हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा की आपूर्ति को लेकर फैसला लिया जाएगा।

07/04/2020

नई प्राइवेसी पॉलिसी का मामला, दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार और व्हाट्सऐप को जारी किया नोटिस

दिल्ली हाईकोर्ट ने व्हाट्स ऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी के खिलाफ दायर याचिका पर केंद्र सरकार और व्हाट्स ऐप को नोटिस जारी किया है। चीफ जस्टिस डीएन पटेल की अध्यक्षता वाली बेंच ने मार्च तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया। याचिका सीमा सिंह और मेघन सिंह ने दायर किया है।

04/02/2021

नक्सली हमले में शहीद जवानों को अमित शाह ने जगदलपुर में दी श्रद्धांजलि, अफसरों के साथ की बैठक

गृह मंत्री अमित शाह ने बीजापुर नक्सली हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। सोमवार को शाह बीएसएफ के विमान से जगदलपुर पहुंचे और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ सीधे पुलिस लाइन जाकर शहीद जवानों के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

05/04/2021

पीओके भारत का है, एक दिन विधिवत रूप से हमारा हिस्सा : जयशंकर

भारत ने कहा कि पाकिस्तान के साथ बातचीत का केवल एक ही मुद्दा है, सीमापार आतंकवाद न कि अनुच्छेद 370 और 35ए। सरकार ने यह भी दोहराया कि एक दिन पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर विधिवत रूप से भारत का हिस्सा होगा।

18/09/2019

बिहार विधानसभा चुनावः नीतीश के नेतृत्व में चुनाव नहीं लड़ेगी लोजपा, भाजपा से रहेगा गठबंधन

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में विधासभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है और 143 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है।

05/10/2020

हाईप्रोफाइल हनीट्रैप मामला, हाईकोर्ट ने कहा- मामले की जांच CBI को क्यों नहीं सौपी जाए

हाईप्रोफाइल हनीट्रैप मामले पर दायर तीन याचिकाओं की सुनवाई करते हुए मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ ने राज्य सरकार को नोटिस जारी कर कहा कि जांच एजेंसी आयकर विभाग को दस्तावेज सौंपे और यह बताए कि मामले की जांच आखिर क्यों सीबीआई को नहीं सौंपी जाए।

21/01/2020

मोदी कैबिनेट का रेलकर्मियों को 78 दिन के बोनस का ऐलान, ई-सिगरेट पर लगाया बैन

सरकार ने त्योहारी सीजन से पहले रेलवे कर्मचारियों को 78 दिन के वेतन के बराबर उत्पादकता आधारित बोनस देने का फैसला किया है। इसके अलावा सरकार ने ई-सिगरेट और ई-हुक्का पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है।

18/09/2019