Dainik Navajyoti Logo
Monday 17th of May 2021
 
भारत

निर्भया केस: दया याचिका निरस्त करने के खिलाफ अक्षय की याचिका खारिज

Thursday, March 19, 2020 17:00 PM
निर्भया का गुनहगार अक्षय ठाकुर(फाइल फोटो)।

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले के गुनहगार अक्षय सिंह ठाकुर की दया याचिका खारिज किए जाने के खिलाफ उसकी रिट याचिका गुरुवार को निरस्त कर दी। न्यायमूर्ति आर. भानुमति, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति ए. एस. बोपन्ना की विशेष खंडपीठ ने यह कहते हुए अक्षय की याचिका खारिज कर दी कि याचिका के कोई नया आधार नहीं है।

अक्षय ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर राष्ट्रपति द्वारा उसकी दया याचिका खारिज करने के फैसले को चुनौती दी थी। याचिका में कहा गया था कि राष्ट्रपति ने सही तरीके से उसकी दया याचिका का निपटारा नहीं किया।
 

यह भी पढ़ें:

मध्यप्रदेश के सिंगरौली क्षेत्र में दो मालगाड़ियां टकराईं, 2 लोको पायलट समेत 3 की मौत

मध्यप्रदेश के सिंगरौली क्षेत्र में एनटीपीसी की दो मालगाड़ियां आमने-सामने टकरा गई, जिसके चलते दोनों गाड़ियों की बोगियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। इस हादसे में दो लोको पायलट समेत 3 लोगों की मौत हो गई।

01/03/2020

देश में 24 घंटे में आए कोरोना के 38902 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 10.77 लाख के पार

देश में कोरोना महामारी के पिछले 24 घंटों में एक दिन के रिकार्ड 38,902 मामले आने के बाद संक्रमितों की संख्या 10.77 लाख से अधिक हो गई है।

19/07/2020

आजम के बेटे का विवादित बयान, कहा, हमें अनारकली नहीं चाहिए

आजम खां के विधायक पुत्र अब्दुल्ला आजम ने भाजपा प्रत्याशी जया प्रदा को अनारकली कहकर एक और विवाद छेड़ दिया है।

22/04/2019

मोदी और सीतारमण का अर्थव्यवस्था पर ध्यान नहीं : कांग्रेस

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि देश की अर्थव्यवस्था गहरे संकट में है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस दिशा में कोई कदम नहीं उठा रहे हैं।

12/10/2019

महाराष्ट्र के जलगांव में भीषण सड़क हादसा, ट्रक पलटने से 16 मजदूरों की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक

महाराष्ट्र के जलगांव में देर रात करीब एक बजे किंगांव के पास एक ट्रक पलट गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रक में पपीता भरा था और साथ ही 21 मजदूर भी बैठे थे। ट्रक पलटने से 16 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 5 लोग घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक अंकलेश्वर-बुरहानपुर स्टेट हाइवे पर यह हादसा हुआ। एक मोड़ पर ट्रक की स्टेयरिंग की रॉड टूट गई और ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया।

15/02/2021

उत्तर प्रदेश: कानपुर गैंगरेप मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार, अन्य आरोपियों की तलाश जारी

उत्तर प्रदेश के कानपुर में सजेती क्षेत्र में रेप पीड़िता के पिता की संदिग्ध मौत के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। आईजी मोहित अग्रवाल ने दो दारोगा और एक कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है। किशोरी के साथ गैंगरेप के आरोपी दीपू यादव को पुलिस ने गुरूवार को गिरफ्तार कर लिया।

11/03/2021

दिल्ली में बवाल: गणतंत्र दिवस पर लालकिले पर टूटी मर्यादा, अराजक तत्वों ने फहराया धार्मिक झंडा

कृषि कानून के खिलाफ पिछले दो महीनों से आंदोलन कर रहे किसानों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर परेड निकाली। इस दौरान कई जगहों पर किसानों और पुलिस में झड़प हुई। सबसे पहले मुकरबा चौक पर किसानों की पुलिस के साथ झड़प हुई और हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया।

26/01/2021