Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of March 2021
 
भारत

पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र से होकर भी उड़ान भर सकेंगे भारतीय विमान

Tuesday, July 16, 2019 14:25 PM
एयर इंडिया का विमान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने अपने वायु क्षेत्र से उड़ानों पर लगा प्रतिबंध तत्काल प्रभाव से हटा दिया। रिपोर्टों के अनुसार पाकिस्तान के विमानन प्राधिकरण ने पुलवामा आतंकवादी हमले और उसके बाद भारतीय वायु सेना की हवाई कार्रवाई के बाद अपने हवाई क्षेत्र में सभी प्रकार के उड़ानों पर लगे उन प्रतिबंधों को हटा दिया।

इस साल फरवरी में भारत के साथ गतिरोध के बाद हवाई उड़ानों पर प्रतिबंध लगाए गए थे। दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने इस घटनाक्रम पर औपचारिक टिप्पणी करने से इनकार किया है।
 

यह भी पढ़ें:

देश की आजादी में जिन्ना का भी सबसे बड़ा योगदान : शत्रुघ्न

बीजेपी से बगावत कर कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश की आजादी और तरक्की में मोहम्मद अली जिन्ना का भी सबसे बड़ा योगदान है।

27/04/2019

लोकसभा में ध्वनिमत से पारित हुआ तीन तलाक बिल, पक्ष में पड़े 303 वोट, विपक्ष में 82

तीन तला बिल लोकसभा में पेश कर दिया गया है। केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने तीन तलाक बिल लोकसभा में पेश किया, जिस पर चर्चा होगी।

25/07/2019

बाबरी विध्वंस केस में फैसला देने वाले जज की सुरक्षा बढ़ाने से SC का इनकार, कहा- इसकी कोई जरुरत नहीं

सुप्रीम कोर्ट ने 28 साल पुराने बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में फैसला देने वाले जज सुरेंद्र कुमार यादव की सुरक्षा बढ़ाने से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने सुरक्षा बढ़ाने का अनुरोध यह कहते हुए ठुकरा दिया कि उसने 30 सितंबर के पत्र पर गंभीरता से विचार किया है और उसे लगता है कि पूर्व जज की सुरक्षा बढ़ाने की कोई जरूरत नहीं है।

02/11/2020

निर्मला सीतारमण ने अस्पताल में जाना शशि थरूर का हाल

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान मंगलवार को सिर में चोट लगने के कारण अस्पताल में भर्ती कांग्रेसी नेता और तिरुवनंतपुरम लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार शशि थरूर से भेंट कर उनका हाल चाल जाना।

16/04/2019

इतिहास रचने से चंद कदम दूर चंद्रयान-2

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन ने चंद्रयान-2 को चांद की तीसरी कक्षा में सफलतापूर्वक प्रवेश करा दिया। इसी कक्षा में चंद्रयान-2 अगले दो दिनों तक चांद का चक्कर लगाएगा।

28/08/2019

दिल्ली हिंसा : पीड़ितों को हर्ष मंदर मामले में हस्तक्षेप की अनुमति नहीं, SC ने मांग की खारिज

वरिष्ठ अधिवक्ता कोलिन गोंजाल्विस को सुप्रीम कोर्ट से उस वक्त करारा झटका लगा, जब दिल्ली हिंसा मामले के एक याचिकाकर्ता हर्ष मंदर की याचिका में हिंसा पीड़ितों की ओर से हस्तक्षेप करने की उन्हें अनुमति नहीं दी गई।

05/03/2020

स्मृति ईरानी का दीपिका पर निशाना, कहा- वो टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ गईं, इसमें हैरानी की बात नहीं

फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के जेएनयू जाने के मुद्दे पर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दीपिका पादुकोण पर निशाना साधते हुए कहा कि यह हमारे लिए हैरानी की बात नहीं है कि वह उन लोगों के साथ खड़ी हुईं, जो भारत के टुकड़े करना चाहते हैं। ये उनका अधिकार है।

10/01/2020