Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of January 2021
 
भारत

पाकिस्तान की एक और साजिश विफल, बीएसएफ को सीमा पर मिली 20 से 30 फीट गहरी सुरंग

Thursday, January 14, 2021 10:20 AM
बॉर्डर पर मिली सुरंग।

जम्मू। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के चौकस जवानों ने कठुआ इलाके में सुरंग का पता लगाकर भारत में आतंकवादियों के घुसपैठ कराने का पाकिस्तान के एक और प्रयास को बुधवार को नाकाम कर दिया। सुरंग का मुंह 2-3 फीट का है और यह लगभग 20 से 30 फीट गहरी है। सुरंग की दिशा अंतरराष्ट्रीय सीमा की ओर है जो घटनास्थल से लगभग 150 मीटर की दूरी पर है। सुरंग के मुंह पर कराची निर्मित रेत के बैग मिले। सुरंग का उद्गम पाकिस्तान क्षेत्र की ओर है।

बीएसएफ कर रही है कड़ी निगरानी
आगामी गणतंत्र दिवस समारोह को देखते हुए बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अतिरिक्त चौकसी बढ़ा दी है तथा कड़ी निगरानी रख रही है। बीएसएफ को पाकिस्तान के तत्वों द्वारा सुरंग खोदने की गतिविधियों के बारे में लगातार जानकारी मिलती रही है। इसलिए इस तरह की किसी भी नापाक हरकत को नाकाम करने के लिए बीएसएफ की टुकड़ी की ओर से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरंग का पता लगाने के लिए जोरदार अभ्यास किया गया था। खुफिया सूचना के आधार पर बीएसएफ के चौकस जवानों ने बुधवार सुबह सांबा सेक्टर के बोबिया इलाके में एक सुरंग का पता लगाया और आतंकवादियों की घुसपैठ करने की मंशा पर पानी फेर दिया।

यह भी पढ़ें:

लाल बहादुर शास्त्री, श्यामा प्रसाद और दीनदयाल उपाध्याय की मौत की जांच नहीं कराएगी सरकार

केंद्र सरकार पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मौत की जांच नहीं कराएगी। इसके लिए किसी आयोग का गठन नहीं करेगी।

24/07/2019

मोटेरा में बोले नरेन्द्र मोदी, प्रेसिडेंट ट्रंप की ये यात्रा भारत और अमेरिका के संबंधों का नया अध्याय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप को संबोधित किया। पीएम मोदी ने 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'भारत माता की जय' के नारे के साथ भाषण की शुरुआत की।

24/02/2020

ममता का चार घंटे का अल्टीमेटम बेअसर, डॉक्टरों ने दी सामूहिक इस्तीफे की धमकी

पश्चिम बंगाल में तीन दिन से हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चार घंटे में ड्यूटी पर लौटने अथवा अनिवार्य सेवा रखरखाव अधिनियम के तहत खामियाजा भुगतने के अल्टीमेटम को दरकिनार कर आंदोलन पर कायम हैं और कई वरिष्ठ डॉक्टरों ने सामूहिक इस्तीफा देने का निर्णय लिया है।

13/06/2019

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने लॉन्च की निमोनिया की स्वदेशी वैक्सीन, सीरम इंस्टीट्यूट ने विकसित की न्यूमोसिल

केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने सोमवार को निमोनिया की पहली स्वदेशी वैक्सीन न्यूमोसिल जारी करते हुए कहा कि इससे बड़ी संख्या में बच्चों को मौत से बचाया जा सकेगा और इसे राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम में शामिल किया जाएगा। निमोनिया का यह टीका पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन के साथ मिलकर विकसित किया है।

29/12/2020

राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री सहित विभिन्न नेताओं ने गांधी-शास्त्री को किया याद

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित विभिन्न नेताओं ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती के मौके पर याद किया।

02/10/2019

बकाया लो, मुकदमे में पैसे मत बर्बाद करो : माल्या

शराब कारोबारी विजय माल्या ने भारतीय बैंकों से कर्ज ली गई राशि लौटाने के अपने प्रस्ताव के द्वारा आम लोगों की सहानुभूति बटोरने की कोशिश की है।

20/04/2019

चीन ने अरुणाचल प्रदेश के 5 युवकों को भारत को सौंपा, 14 दिन तक रहेंगे क्वारेंटाइन

चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने राह भटककर सीमा पार पहुंचे अरुणाचल प्रदेश के 5 युवकों को शनिवार को भारत को सौंप दिया। तेजपुर स्थित रक्षा प्रवक्ता ने युवकों को भारत को सौंपे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि सारी औपचारिकता पूरी करने के बाद पांचों युवकों को किबितु में सेना के सुपुर्द कर दिया गया है।

12/09/2020