Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of March 2021
 
भारत

देश में कोरोना: 24 घंटे में आए 16 हजार से अधिक नए मामले, 138 की मौत, फिर बढ़े सक्रिय मामले

देश में कोरोना महामारी के घटते-बढ़ते प्रकोप के बीच पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 16 हजार से अधिक नए मामले सामने आए और 138 लोगों की मौत हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में 24 घंटों में संक्रमण के 13,742 नए मामले सामने आने से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1 करोड़ 10 लाख 46 हजार से अधिक हो गया है।

25 Feb 12:20 PM

महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप, वासीम के एक हॉस्टल में 229 स्टूडेंट संक्रमित

महाराष्ट्र में बीते कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि देखने को मिल रही है और दिन-ब-दिन हालात भयावह होते जा रहे हैं। महाराष्ट्र सरकार ने कई जिलों में लॉकडाउन लगा दिया है। इस बीच वाशिम जिले में बुधवार को 318 नए मरीज मिले हैं। ध्यान देने वाली बात यह है कि नए मरीजों में 229 छात्र हैं।

25 Feb 10:55 AM

ममता बनर्जी का पश्चिम बंगाल में सभी लोगों को फ्री कोरोना वैक्सीन का ऐलान, PM मोदी को मदद के लिए लिखा पत्र

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने राज्य में कोरोना टीकाकरण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा। साथ ही यह भी ऐलान किया कि राज्य में सभी लोगों में मुफ्त में कोरोना टीका उपलब्ध कराया जाएगा।

25 Feb 10:35 AM

दिल्ली में प्रवेश पर दिखानी होगी आरटी-पीसीआर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट, 5 राज्यों के लिए सख्त नियम

देश के कुछ हिस्सों में कोरोनावायरस केसेज में बढ़ोतरी को देखते हुए दिल्ली में सतर्कता बढ़ा दी गई है। महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, एमपी और पंजाब से दिल्ली आने वालों को आरटी-पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना जरूरी होगा। यह रिपोर्ट 72 घंटे से पुरानी नहीं होनी चाहिए। नया नियम 26 फरवरी की आधी रात से लागू हो जाएगा और 15 मार्च को दोपहर 12 बजे तक लागू रहेगा।

25 Feb 09:40 AM

कोरोना वैक्सीनेशन पर बड़ा फैसला, तीसरे चरण में बुजुर्गों एवं 45 साल से ज्यादा उम्र के मरीजों को लगेगा मुफ्त टीका

केन्द्र सरकार ने सभी लोगों को वैक्सीन लगाने की मंजूरी दे दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में 60 से अधिक के लोगों को वैक्सीन लगाने की मंजूरी दी है।

24 Feb 18:05 PM

केंद्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी में लगेगा राष्ट्रपति शासन, केंद्र सरकार ने राष्ट्रपति के पास भेजी फाइल

केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने केन्द्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। केन्द्र सरकार ने यह फैसला पुड्डुचेरी में मुख्यमंत्री वी नारायणसामी के नेतृत्व वाली सरकार के गिरने और भारतीय जनता पार्टी तथा सहयोगी दलों द्वारा सरकार बनाने का दावा पेश न किये जाने के बाद किया है।

24 Feb 16:55 PM

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने एककाउंटर में मारे 2 आतंकवादी, बंद की गई इंटरनेट सेवा

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों ने बुधवार को घेराबंदी तथा तलाश अभियान के दौरान 2 अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया। एक पुलिस प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। इस बीच किसी तरह की अफवाह फैलने से रोकने के लिए एहतियातन मोबाइट इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी गई है।

24 Feb 16:55 PM

पीएम किसान सम्मान निधि को 2 वर्ष पूरे, मोदी बोले- अन्नदाताओं की दृढ़ता और जुनून हमारे लिए प्रेरणा का स्रोत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि देश के किसानों की दृढ़ता तथा जुनून सबके लिए प्रेरणा का स्रोत है और इसीलिए सरकार ने उनके जीवन को गरिमा प्रदान करने और उनकी संपन्नता सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री किसान योजना शुरू की थी।

24 Feb 13:00 PM

देश में कोरोना: 24 घंटे में आए 13742 नए मामले, 104 लोगों की मौत, रिकवरी दर बढ़कर 97.25 फीसदी

देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 104 पर पहुंच गई जबकि इससे पहले 3 दिन तक यह आंकड़ा 100 से कम था हालांकि राहत की बात यह है कि इस दौरान सक्रिय मामलों में कमी दर्ज की गई। इस बीच देश में अब तक 1 करोड़ 21 लाख 65 हजार 598 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

24 Feb 11:00 AM

उत्तर प्रदेश: मथुरा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर टैंकर-कार की भिड़ंत, एक परिवार के 6 सदस्यों समेत 7 की मौत

उत्तर प्रदेश में मथुरा के नौझील क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेसवे पर टैंकर की चपेट में आने से कार सवार एक परिवार के 6 सदस्यों समेत 7 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मंगलवार रात करीब 12 बजे माइलस्टोन 68 के पास डिवाइडर तोड़ कर दूसरी लेन में आए टैंकर से कार टकरा गई।

24 Feb 10:45 AM