Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of March 2021
 
भारत

देश में कोरोना: 24 घंटे में आए 16577 नए संक्रमित, 120 मरीजों की मौत, सक्रिय मामले 1.55 लाख के पार

देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के नए मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वालों की संख्या करीब 4 हजार कम रहने से सक्रिय मामले बढ़कर 1.55 लाख के पार पहुंच गए है और उनकी दर बढ़कर 1.41 प्रतिशत हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में गत 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 16,577 नए मामले सामने आने से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1 करोड़ 10 लाख 63 हजार 491 हो गया है।

26 Feb 11:35 AM

मुकेश अंबानी के घर के बाहर संदिग्ध गाड़ी से 20 जिलेटिन की छड़ें बरामद, खंगाले जा रहे CCTV फुटेज

देश के प्रमुख उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार मुकेश अंबानी के घर अंटीलिया के बाहर एक संदिग्ध स्कार्पियो कार मिली है। कार में जिलेटिन की 20 छड़ें मिली हैं। इस घटना के बाद अंटीलिया के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और पुलिस संदिग्ध कार खड़ी करनेवाले की तलाश में जुट गई है।

26 Feb 09:35 AM

शीर्ष व्यापारी संगठन ने भारत बंद का किया आह्वान

शीर्ष व्यापारी संगठन कैट ने 26 फरवरी को भारत बंद का आह्वान किया है। जीएसटी के कठोर प्रावधानों, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और ई-वे बिल को लेकर 8 करोड़ व्यापारी प्रदर्शन करेंगे।

25 Feb 18:15 PM

पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों का विरोध, ममता बनर्जी ने निकाली स्कूटी रैली

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ईंधन की कीमतों में तेजी के विरोध में सचिवालय नबना तक एक इलेक्ट्रिक स्कूटर पर बैठकर रैली निकाली।

25 Feb 17:15 PM

असम को अगले 5 वर्षों में बाढ़-घुसपैठ से मुक्त कराएंगे, PM मोदी ने दी यहां के विकास कार्यों को गति: शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि राज्य को अगले 5 वर्षों में बाढ़ और घुसपैठ से पूरी तरह मुक्त कराएंगे जो राज्य के समक्ष दो सबसे बड़ी चुनौतियां हैं। शाह ने कहा कि पहले असम आंदोलन, हिंसा से जाना जाता था, आज मोदी जी ने असम का गौरव बढ़ाने के ढेरों कार्य किए हैं। नरेन्द्र मोदी ने यहां के विकास कार्यों को गति दी है।

25 Feb 16:40 PM

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए केंद्र ने जारी की गाइडलाइंस, 24 घंटे में हटानी होगी आपत्तिजनक पोस्ट

फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आपत्तिजनक पोस्ट या किसी तरह की खुराफात की शिकायत मिलने के बाद शुरूआत कहां से हुई है, इसकी जानकारी अब सोशल मीडिया कंपनी को देनी होगी। गैर कानूनी पोस्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर है, तो उसे न सिर्फ हटाना पड़ेगा, बल्कि सोर्स भी बताना पड़ेगा।

25 Feb 14:55 PM

भारत-पाक में DGMO लेवल की बातचीत, LOC पर संघर्ष विराम का सख्ती से पालन करेंगे दोनों देश

पाकिस्तान से लगती सीमा पर अचानक हुए एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में भारत और पाकिस्तान ने समूची नियंत्रण रेखा तथा उससे लगते सभी सेक्टरों में संघर्ष विराम तथा अन्य सभी समझौतों के पालन पर सहमति व्यक्त की है। भारत और पाकिस्तान के सैन्य अधिकारियों ने सौहार्दपूर्ण माहौल में नियंत्रण रेखा तथा सभी सेक्टरों में स्थिति की समीक्षा की।

25 Feb 14:25 PM

पीएम मोदी ने पुड्डुचेरी को दी कई विकास परियोजनाओं की सौगात, कहा- राज्य को बनाना चाहता हूं बेस्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को केंद्रशासित प्रदेश पुड्डुचेरी में करोड़ों रुपए की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज हम जिन विभिन्न कार्यों की शुरुआत कर रहे हैं, वे पुडुचेरी के लोगों के जीवन में सुधार करेंगे। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने ग्रामीण और तटीय कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए कई प्रयास किए हैं। पूरे भारत में कृषि क्षेत्र को इससे लाभ मिलेगा।

25 Feb 13:10 PM

फिर बढ़ी गैस की कीमत, बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के दामों में 25 रुपए की बढ़ोतरी

सरकारी तेल कंपनियों ने गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी की है। कंपनियों ने बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत में 25 रुपए बढ़ा दिए है।

25 Feb 12:25 PM

बीजेपी का सोनार बांग्ला अभियान लॉन्च, मेनिफेस्टो बनाने के लिए 2 करोड़ लोगों से लिए जाएंगे सुझाव

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को कोलकाता में 'लोखो सोनार बांग्ला अभियान' शुरू किया। इसके तहत पार्टी राज्य के 2 करोड़ लोगों तक पहुंचेगी और चुनावी घोषणा पत्र बनाने के लिए लोगों से सुझाव मांगेगी। नड्डा ने बताया कि हम पूरे राज्य में करीब 30 हजार सुझाव बॉक्स लगाए जाएंगे।

25 Feb 12:25 PM