Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of March 2021
 
भारत

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने संत रविदास के मंदिर में टेका मत्था, केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने चखा लंगर

संत शिरोमणि गुरु रविदास की 644वीं जयंती समारोह के दिन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आशीर्वाद लेने सीरगोवर्धन पहुंचीं। यहां उन्होंने संत रविदास के दर पर मत्था टेका। इसके बाद संत निरंजन दास का आशीर्वाद लिया। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी सीरगोवर्धन गांव में रविदास मंदिर में मत्था टेका तथा संत निरंजन दास से मिलकर उनसे आशीर्वाद लिया। उन्होंने मंदिर परिसर में लंगर भी चखा।

27 Feb 15:05 PM

तमिलनाडु: राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- देश में संस्थागत संतुलन को बिगाड़ा

तमिलनाडु में होने वाले विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी दक्षिणी राज्य के दौरे पर है। राहुल गांधी ने शनिवार को थूथुकुडी में मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने कहा कि धर्मनिरपेक्षता हमारी संस्कृति और इतिहास की बुनियाद है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र एक झटके में खत्म नहीं होता है, यह धीरे-धीरे खत्म होता है। आरएसएस ने संस्थागत संतुलन को नष्ट कर दिया है।

27 Feb 14:45 PM

PM मोदी ने किया 'इंडिया टॉय फेयर-2021' का उद्घाटन, बोले- खेल-खिलौनों में होता है ज्ञान और विज्ञान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भारत खिलौना मेला 2021 का उद्घाटन किया। देसी खिलौनों को बढ़ावा देने के मकसद से आयोजित ये वर्चुअल मेला 4 दिन तक चलेगा। इस दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि ये पहला खिलौना मेला केवल एक व्यापारिक या आर्थिक कार्यक्रम भर नहीं है, बल्कि ये कार्यक्रम देश की सदियों पुरानी खेल और उल्लास की संस्कृति को मजबूत करने की एक कड़ी है।

27 Feb 13:10 PM

देश में 24 घंटे में आए 16488 नए संक्रमित, 113 की मौत, एक्टिव केस की दर बढ़कर हुई 1.44 फीसदी

देश में तीन दिन से कोरोना संक्रमण के 16 हजार से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं, वहीं सक्रिय मामलों में भी बढ़ोतरी हुई है और इनकी दर बढ़कर 1.44 प्रतिशत हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 16488 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 10 लाख 79 हजार से अधिक हो गई है।

27 Feb 11:30 AM

कोयला घोटाला मामला: सीबीआई और ईडी ने पश्चिम बंगाल में कई जगहों पर मारे छापे

कोयला घोटाला और मवेशियों की तस्करी तथा उनसे संबंधित लेनदेन की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को कोलकाता सहित पूरे पश्चिम बंगाल में कई स्थानों पर संयुक्त छापे मारे। रिपोर्ट के अनुसार जांचकर्ताओं ने दक्षिण और मध्य कोलकाता के कुछ हिस्सों, दुर्गापुर और आसनसोल में लगभग 13-14 स्थानों पर छापे मारे।

26 Feb 15:10 PM

फाइनेंस सेक्टर में बजट के कार्यान्वयन पर वेबिनार, मोदी बोले- ट्रस्ट और ट्रांसपेरेंसी हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता

वित्तीय सेवा क्षेत्र में बजट प्रावधानों के प्रभावी कार्यान्वयन पर वेबिनार को संबोधित करते पीएम मोदी ने कहा कि देश के फाइनेंशियल सेक्टर को लेकर सरकार का विजन बिल्कुल साफ है। देश में कोई भी डिपोजिटर हो या कोई भी इन्वेस्टर हो, दोनों ही ट्रस्ट और ट्रांसपेरेंसी अनुभव करें, ये हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

26 Feb 14:10 PM

गुलमर्ग में विंटर गेम्स का आगाज, मोदी बोले- यह जम्मू-कश्मीर को खेल का हब बनाने की तरफ बड़ा कदम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को खेलो इंडिया विंटर गेम्स के दूसरे संस्करण की शुरुआत की। इस बार कश्मीर के गुलमर्ग में इसका आयोजन हो रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि गुलमर्ग में भले ही सर्दी हो, लेकिन आपका जोश हर भारतीय महसूस कर रहा है।

26 Feb 13:20 PM

बालाकोट एयरस्ट्राइक को 2 साल, राजनाथ और शाह ने वायु सेना के यौद्धाओं की बहादुरी को किया सलाम

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह ने बालाकोट में आतंकवादी ठिकानों पर वायु सेना की कार्रवाई के दो वर्ष पूरे होने के मौके पर वायु सेना के यौद्धाओं को नमन किया है।

26 Feb 12:25 PM

देश में 5 राज्यों में चुनाव की तारीखों का हो सकता है ऐलान, शाम 4.30 बजे EC की प्रेस कॉन्फ्रेंस

देश में इन दिनों चुनावी राज्यों में सियासी सरगर्मियां जोरों पर चल रही है। सिर्फ चुनाव की तारीखें आने का इंतजार किया जा रहा है। चुनाव आयोग ने दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में आज शाम 4.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है, इसमें पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, पुडुचेरी और केरल विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है।

26 Feb 12:15 PM

अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर संदिग्ध कार में मिली चिट्ठी में धमकी, मुकेश भाई ये तो सिर्फ ट्रेलर है

बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के घर एंटलिया के बाहर गुरुवार को संदिग्ध कार से विस्फोटक मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है। इस बीच गाड़ी से बरामद चिट्ठी से बड़ा खुलासा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चिट्ठी में लिखा है कि नीता भाभी, मुकेश भैया ये तो सिर्फ एक ट्रेलर है। अगली बार सामान पूरा होकर तुम्हारे पास आएगा और पूरा इंतजाम हो गया है। संभल कर रहना।

26 Feb 11:45 AM